शनिवार, 12 फ़रवरी 2022

नहीं रहे रवीना टंडन के पिता रवि टंडन, 86 साल की उम्र मे दुनिया को कहा अलविदा

रवि टंडन का निधन: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन के पिता जानेमाने डाइरेक्टर और प्रोड्यूसर रवि टंडन का दुखद निधन हो गया इस बात की जानकारी खुद रवीना टंडन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से दी है इसके अलावा उन्होने अपने पिता के जाने के बाद एक बहुत ही भावुक कर देने वाली पोस्ट भी लिखी है जिसे पढ़कर उनका दुख देखा जा सकता है रवीना अपने पिता के देहांत के बाद शव यात्रा मे आगे अग्नि की मटकी लेकर चलती हुयी नजर आई आइये इस बारे मे डीटेल मे जानते हैं।

रवीना टंडन फादर देथ


रवि टंडन के बारे मे


रवि टंडन का जन्म 17 फरवरी 1935 को उत्तर प्रदेश राज्य के आगरा मे हुआ था रवि का जन्म एक पंजाबी फैमिली मे हुआ था वे एक फेमस डाइरेक्टर व प्रोड्यूसर के रूप मे जाने जाते थे उनकी शादी वीणा टंडन से हुयी थी। रवि को एक लड़का राजीव व एक लड़की रवीना थी और ये दोनों भी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री मे एक्टिव थे राजीव भी एक एक्टर के रूप मे उभर कर सामने आए वहीं रवीना ने फिल्म इंडस्ट्री मे काफी शोहरत हासिल की।

रवि टंडन ने बतौर डाइरेक्टर व प्रोड्यूसर कई शानदार फिल्मों मे अपना योगदान दिया है जिसमे मुख्य रूप से मजबूर, नजराना, मुकद्दर, खेल खेल मे, जिंदगी, अनहोनी, खुद्दार जैसी फिल्में शामिल है इसके अलावा उन्होने अपने बच्चों को भी फिल्म इंडस्ट्री मे एक अच्छी पहचान दी और आज रवीना को सभी उनके दमदार अभिनय की वजह से जानते हैं उन्होने नब्बे के दशक मे कई फिल्मों मे काम किया और उस दौर की वे एक पोपुलर हीरोइन थी।

बढ़ती उम्र मे होने वाली बीमारियाँ बनी मौत का कारण


रवि टंडन का जब देहांत हुआ तो वे उस समय अपने मुंबई के जुहू स्थित बंगले मे उन्होने अपनी अंतिम साँसे अपने घर पर ली इसकी जानकारी खुद रवीना टंडन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से दी उनके पिता एक उम्रदराज व्यक्ति थे इस कारण से उन्हे कई बीमारियाँ परेशान कर रही थी एवं शुक्रवार की सुबह उन्होने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। जब रवीना ने अपने पिता की इस खबर को सोशल मीडिया पर डाला तो उनके फैंस समेत पूरी इंडस्ट्री मे मातम का माहौल हो गया कुछ दिन पहले ही भारत की मशहूर गायिका का लता मंगेशकर का निधन और उसके बार रवि टंडन जी का चले जाना सभी के लिए काफी दुखद है।

रवीना ने लिखी भावुक कर देने वाली पोस्ट


रवीना टंडन ने अपने पिता के गुजर जाने के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से इस बारे मे जानकारी दी इसके साथ ही उन्होने अपने पिता को श्रद्धांजलि देते हुये एक पोस्ट लिखी जिसमे उन्होने अपने पिता के प्रति अपने प्यार को दिखाया और इस पोस्ट के माध्यम से उनका दुख साफ झलक रहा था उन्होने लिखा पापा आप हमेशा मेरे साथ रहेंगे और मैं हमेशा आपकी तरह रहूँगी लव यू पापा। इस पोस्ट पर रवीना टंडन के फैंस भी उनके पिता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

रवीना ने किया पिता का अंतिम संस्कार


रवीना टंडन के पिता के गुजरने के बाद उनके अंतिम दर्शन के लिए कई लोग पहुंचे इसके अलावा कई मीडिया कर्मी भी वहाँ पहुंचे और रवि टंडन की अंतिम विदाई मे सभी लोग पहुँचकर उनको श्रद्धांजलि दे रहे थे। अपने पिता का अंतिम संस्कार खुद रवीना टंडन ने किया और उन्होने पूरे रीति रिवाज के साथ इस काम को किया उन्हे अपने पिता के अंतिम यात्रा मे आगे अग्नि की मटकी लेकर व नारियल तोड़ते हुये देखा जा सकता है।

इसे भी पढ़ें 


0 comments: