शुक्रवार, 10 दिसंबर 2021

Kindaa App से विडियो कैसे डाउनलोड करें

आइये समझते हैं Kindaa App से विडियो कैसे डाउनलोड करें? यदि आप शॉर्ट विडियो बनाने व देखने के लिए शॉर्ट विडियो मेकिंग एप का उपयोग करते हैं तो आपने kindaa short video making app के बारे मे जरूर सुना होगा यह शॉर्ट विडियो बनाने के लिए एक पॉपुलर एप है इस एप के माध्यम से कई यूजर्स शॉर्ट विडियो बनाते हैं जिसे अन्य यूजर ऑनलाइन देखना पसंद करते हैं कई लोग इस प्रकार के एप से विडियो कंटैंट को पब्लिश कर पॉपुलर भी हो रहे हैं।  


शॉर्ट विडियो बनाने वाले एप के रूप मे इंटरनेट पर विभिन्न प्रकार के एप मौजूद है जिसमे Kindaa app को भी काफी यूज किया जाता है इसके बेहतरीन फीचर्स इसे अन्य एप से ज्यादा पावरफुल बनाते हैं इंटरनेट पर कई लोग ऐसे हैं जो इस प्रकार के शॉर्ट विडियो बनाने वाले एप का इस्तेमाल विडियो कंटैंट को देखने के लिए करते हैं इसके अलावा यह एप उपयोग करने मे भी काफी आसान है नए यूजर्स इसे आसानी से समझ सकते हैं Kindaa एप पर यूजर्स के द्वारा daily कई शानदार विडियो कंटैंट को अपलोड किया जाता है ऐसे कई यूजर हैं जो यहाँ मौजूद short video को डाउनलोड करने के बारे मे सोचते हैं यदि आप Kindaa video download करना चाहते हैं तो यहाँ दी गई जानकारी को पूरा पढ़ें। 

Kindaa App से विडियो कैसे डाउनलोड करें


Kindaa App से विडियो कैसे डाउनलोड करें


यदि आप Kindaa app शॉर्ट विडियो एप को इस्तेमाल करते हैं और इस एप पर मौजूद विडियो को पसंद करते हैं, तो आपको कई बार Kindaa video save करने की जरूरत हुयी होगी लेकिन यहाँ Kindaa app पर शॉर्ट विडियो को डाउनलोड करने का ऑप्शन नही होता है इसलिए आप यहाँ मौजूद विडियो कंटैंट को अपने मोबाइल डाउनलोड नहीं कर पाते हैं लेकिन इसके लिए तरीका मौज्ड है यहाँ हम ऐसी ट्रिक के बारे मे जानेंगे जिसके माध्यम से आप अपने किसी भी डिवाइस जैसे मोबाइल या कम्प्युटर मे Kindaa एप पर मौजूद शॉर्ट विडियो को मेमोरी कार्ड मे download कर सकते हैं। 


Kindaa app पर मौजूद शॉर्ट विडियो को download करना है तो इसके लिए आपको हम अलग अलग डिवाइस के अनुसार जानकारी दे रहे हैं पूरी जानकारी को समझने के लिए आप स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।  


मोबाइल यूजर के लिए 


Step 1. मोबाइल फोन मे मौजूद Kindaa एप पर उस विडियो को प्ले करें जिसे आप सेव करना चाहते हैं 

Step 2. Kindaa विडियो के शेयर ऑप्शन पर क्लिक कर लिंक को कॉपी करें  

Step 3. Android यूजर play stor व iOS यूजर apple app stor को ओपन कर Kindaa video downloader app को इन्स्टाल करें   

Step 4. आप ट्रेंड के अनुसार किसी भी एप को use कर सकते हैं  

Step 5. एप को ओपन कर विडियो के कॉपी किए गए लिंक को पेस्ट कर दें 

Step 6. अब आपको इस एप के माध्यम से download का ऑप्शन प्राप्त हो जाएगा जिस पर क्लिक कर kindaa विडियो को सेव करें 


कम्प्युटर उपयोगकर्ता के लिए


यदि आप अपने पीसी या लैपटाप पर Kindaa short video app के किसी भी विडियो को अच्छी क्वालिटी मे डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहाँ दी गई जानकारी को पढ़ें 


Step 1. सबसे पहले Kindaa app पर मौजूद विडियो के लिंक को कॉपी करें 

Step 2. अब आप अपने पीसी मे क्रोम ब्राउज़र की हेल्प से Kindaa video downloader टूल को ओपन करें 

Step 3. इस ऑनलाइन टूल मे खाली जगह पर पूर्व मे कॉपी किए हुये kindaa विडियो के लिंक को पेस्ट करें 

Step 4. इस फ्री ऑनलाइन टूल की सहायता से आप Kindaa विडियो डाउनलोड ऑप्शन होगा   

Step 5. यहाँ आप डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक कर Kindaa short video को mp4 क्वालिटी मे download कर सकते हैं। 


जियो फोन उपयोगकर्ता के लिए


आज के समय मे इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए कई लोग जियो का फीचर फोन इस्तेमाल करते है और यदि आप Kindaa short video को मेमोरी मे सेव करना चाहते हैं तो इसके लिए कम्प्युटर वाली विधि का इस्तेमाल कर सकते हैं। 


Step 1. सबसे पहले Jio फोन मे Kindaa विडियो के लिंक को कॉपी करें 

Step 2. जियो फोन मे ऑनलाइन ब्राउज़र को ओपन कर ऑनलाइन Kindaa विडियो downloader tool ओपन करें 

Step 3. डाउनलोडर टूल मे कॉपी किए गए kindaa विडियो के लिंक को पेस्ट करें 

Step 4. अब टूल मे दिखाई दे रहे download बटन को क्लिक करें 

Step 5. इस प्रकार से आप जियो के फीचर फोन मे भी Kindaa video को सेव कर सकते हैं। 


यहाँ दी गई जानकारी के आधार पर आप समझ ही गए होंगे Kindaa App से विडियो कैसे डाउनलोड करें? इस प्रकार से आप बहुत ही आसान जल्दी और सुरक्षित तरीके से Kindaa short video एप पर मौजूद विडियो को मोबाइल या कम्प्युटर की मेमोरी मे डाउनलोड कर सकते हैं यहाँ बताई गई विधि मे ऑनलाइन Kindaa डाउनलोडर टूल का उपयोग कम्प्युटर व मोबाइल दोनों मे कर सकते हैं इस प्रकार के टूल फ्री मे उपलब्ध हैं आप गूगल सर्च कर बेहतर टूल को फाइंड कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें

0 टिप्पणियाँ: