शनिवार, 6 नवंबर 2021

What is Hoote App in Hindi

Hoote App अपने नए और आकर्षक फीचर्स के कारण चर्चा का विषय बनी हुयी है Hoote एप को एक वॉइस नोट सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म के रूप मे लॉंच किया गया है इस एप को मशहूर फिल्म अभिनेता रजनीकांत और उनकी बेटी ने मिलकर लांच किया है यह एप कम समय में ही काफी पॉपुलर हो गयी है इसका इस्तेमाल कई राजनेता, फिल्म स्टार, बिज़नस मैन और क्रिकेटर कर रहे हैं आइये Hoote एप के बारे मे डीटेल मे समझते हैं।

 

बदलते वक्त के साथ टेक्नालजी मे भी काफी बदलाव रहा है सोशल मीडिया की बढ़ती एक्टिविटी को देखते हुये अब कई प्रकार के app को लॉंच किया जा रहा है ऐसे मे एक नयी सोच के साथ Hoote एप को लॉंच किया गया है इस एप का उपयोग आप बिना टाइप किए वॉइस के माध्यम से कर सकते हैं यह एप आपको सोशल मीडिया को एक्सप्लोर करने का एक नया अनुभव देता है यदि आप Hoote को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यहाँ दी गई अन्य जानकारी को पढ़ें।


Hoote App




Hoote एप क्या है इसके उपयोग फीचर्स 

 

दुनिया भर मे लगभग सभी टेक्नालजी से जुड़े हुये है ऐसे मे सोशल मीडिया सभी को आपस मे कनैक्ट रखने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है facebook जैसे कई प्लैटफ़ार्म इस फील्ड मे पहले से ही पॉपुलर है लेकिन Hoote एप को नए फीचर्स के साथ इस कैटेगरी मे लॉंच किया गया है Hoote एप मे वॉइस नोट के रूप मे मौजूद एक एप है जहां आप वॉइस का इस्तेमाल कर एप पर पोस्ट कर सकते हैं तमिल सुपर स्टार रजनीकान्त और उनकी बेटी सौंदर्या के द्वारा इस एप को मार्केट मे लाया गया है इस लिए चर्चा का विषय बनी हुयी है।   

 

Hoote एप क्या है

 

App Name

Hoote

Size

13 MB

Founder

Rajnikanth & Soundarya

Type

Social Media

 

 

Hoote एक मोबाइल एप्लिकेशन है जो की एक सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म है लेकिन यहाँ आपको पोस्ट टाइप करने की आवश्यकता नहीं है यहाँ आप 60 सेकेंड तक के वॉइस को पोस्ट कर सकते हैं यहाँ आप अन्य लोगों के पोस्ट को लाइक शेयर करने के अलावा उस पर कमेंट भी कर सकते हैं अन्य सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म से हटकर Hoote एप को वॉइस नोट के रूप मे बनाया है android users के लिए यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जिसे आप फ्री मे डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

Hoote एप कैसे उपयोग करें

 

यदि आप जानना चाहते हैं हूते एप किस प्रकार काम करता है तो आपको बता दें यह एक सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म है जहां आप लगभग 60 सेकेंड तक का एक वॉइस नोट तैयार कर सकते हैं और पोस्ट के रूप मे शेयर कर सकते हैं साथ ही आप पोस्ट के साथ बैकग्राउंड मे इमेज, म्यूजिक और कैप्शन आदि जोड़कर पोस्ट को आकर्षक बना सकते हैं यहाँ आपको कई सारे अलग अलग म्यूजिक सिलैक्ट करने का ऑप्शन मिलता है यहाँ आप नेटिव, इमोशन, पर्यावरण, नेचर, और रिलिजन से संबन्धित म्यूजिक मिलते हैं। 

 

Hoote एप के फीचर्स

 

हूटे एप भविष्य का सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म कहा जा रहा है जिस प्रकार आज के समय मे कई स्मार्ट डिवाइस को बनाया जा रहा है जो वॉइस कंट्रोल के माध्यम से चलते हैं उसी के आधार पर इस सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म को भी बनाया गया है जो की कई प्रकार के आकर्षक फीचर से भरपूर है।

 

  1. अपने विचारों को अपनी आवाज मे शेयर कर सकते हैं 
  2. वॉइस पोस्ट के साथ पसंदीदा म्यूजिक फोटो को जोड़ सकते हैं
  3. 60 सेकेंड तक के पहले से रेकॉर्ड औडियो को शेयर कर सकते हैं
  4. अन्य यूजर को डाइरैक्ट मेसेज का ऑप्शन
  5. वॉइस कमेंट का के साथ पोस्ट पर लाइक शेयर का ऑप्शन
  6. प्राइवेट पब्लिक ग्रुप बना सकते हैं
  7. मेड इन इंडिया सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म पूरे विश्व के लिए

 

Hoote एप डाउनलोड कैसे करें

 

यदि आप Hoote एप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए नीचे दिये गए स्टेप को फॉलो करें इस एप को आप अपने Android IOS दोनों ही प्रकार के डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

Step 1. Android यूजर प्ले स्टोर IOS यूजर Apple एप स्टोर को ओपन करें  

Step 2. इसके बाद सर्च बार के माध्यम से Hoote एप को सर्च करें

Step 3. Download के ऑप्शन पर Tap कर एप को डाउनलोड करें

Step 4. डाउनलोड होने के बाद एप को अपने फोन मे इन्स्टाल करें

Step 5. ओपन करने पर आप यहाँ साइन अप कर  इस एप को इस्तेमाल कर सकते हैं

 

Hoote एप पर साइन अप कैसे करें

 

Hoote एप पर लॉगिन करने के लिए आपको यहाँ अपने नाम ईमेल से रजिस्ट्रेशन करना होता है जरूरी जानकारी को डालकर आप आप यहाँ पासवर्ड सेट कर सकते हैं। एक बार साइनअप करने के बाद आप अपने ईमेल आईडी पासवर्ड की हेल्प से अपने अकाउंट को ओपन कर उपयोग कर सकते हैं।

 

इस प्रकार से आप समझ ही गए होंगे Hoote एप क्या है एवं इस एप को कैसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं इस एप को उपयोग कर आप अपने फेवरेट सेलेब्रिटी को फॉलो कर सकते हैं एवं उनके द्वारा share किए गए वॉइस नोट को लाइक शेयर कर सकते हैं यदि आप भी इस नए एप को एक्सपिरियन्स करना चाहते हैं तो अपने मोबाइल मे इसे डाउनलोड करें। अधिक जानकारी के लिए आप हूते एप की ओफिशियल वैबसाइट को विसिट कर सकते हैं। 


0 टिप्पणियाँ: