शुक्रवार, 19 नवंबर 2021

तुषार कपूर के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी अनसुनी बातें जानिए अब क्या कर रहे हैं तुषार

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता तुषार कपूर 20 नवंबर को अपना 45 वां बर्थडे माना रहे हैं तुषार कपूर ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत 2001 मे आई फिल्म "मुझे कुछ कहना है" से की थी इस फिल्म मे तुषार कपूर के साथ करीना कपूर नजर आई थी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी एवं इस फिल्म के लिए तुषार कपूर को बेस्ट Debut एक्टर का अवार्ड भी मिला था एक अच्छी शुरुआत देने के बाद भी तुषार एक्टिंग के कैरियर मे बहुत आगे तक नहीं गए ऐसे मे उनके फैंस जानना चाहते हैं की इस वक्त तुषार कपूर क्या कर रहे हैं। 

tushaar kapoor birthday



तुषार कपूर कपूर से जुड़ी बातें 


बॉलीवुड के डांसिंग स्टार के नाम से फेमस जितेंद्र के बेटे हैं तुषार कपूर उनके पिता ने हिन्दी फिल्म जगत मे कई बेहतरीन फिल्में दी है जिसके लिए आज उन्हे सभी भली भाति जानते हैं जितेंद्र ने कई बड़े फिल्म के साथ मिलकर कई अदाकाराओं के साथ मिलकर काम किया है इसके अलावा तुषार कपूर की बेटी एकता कपूर भी अपने टीवी कैरियर मे बहुत नाम कमाया है और फेमस टेलीविज़न धारावाहिक से दर्शकों का दिल जीतने मे कामयाब हुयी हैं वहीं दूसरी ओर तुषार कपूर बेहतरीन शुरुआत करने के बाद बॉलीवुड मे कम ही फिल्मों मे एक्टिव नजर आए। 


तुषार कपूर पर्सनल जानकारी 


तुषार कपूर का जन्म मुंबई महाराष्ट्र मे 20 नवंबर 1076 को हुआ था तुषार ने अपने स्कूल की शिक्षा Bombay Scottish School, Mumbai से प्राप्त की है और कॉलेज University of Michigan's Ross School of Business, Ann Arbor, Michigan से पूरा किया तुषार कपूर ने BBA की पढ़ाई की है। तुषार कपूर को बास्केटबॉल खेलना और फिल्में देखना काफी पसंद है। तुषार कपूर का एक बेटा है जिसका नाम लक्ष्य है। तुषार कपूर फिलहाल अनमेरीड हैं। 


Style Quotient


तुषार कपूर कई महंगी गाड़ियों के शौकीन है उनके पास कई कीमती कर हैं जिसमे  Porsche Cayenne, Audi Q7, BMW 7 शामिल है इसके पास तुषार कपूर के पास एक सुपर बाइक suzuki hayabusa भी है।


Physical Stats 


तुषार कपूर की हाइट लगभग 5 फिट 9 इंच है और उनका वजन लगभग 75 किलो है तुषार कपूर की आंखो का कलर डार्क ब्राउन है और उनके बालों का रंग काला है। 


तुषार कपूर का कैरियर 


तुषार कपूर ने अपने कैरियर की शुरुआत 2001 मे आई फिल्म मुझे कुछ कहना है से की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही और दर्शकों ने इस फिल्म के माध्यम से तुषार और करीना कपूर की जोड़ी को भी काफी पसंद किया यह फिल्म मशहूर तेलगु फिल्म थोली प्रेमा की रिमेक थी। इसके बाद तुषार कपूर अन्य साउथ की रिमेक फिल्मों मे नजर आए जो फिल्में थी जीना सिर्फ मेरे लिए और "ये दिल" दोनों ही फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। 


इसके बाद तुषार कपूर 2004 मे राम गोपाल वर्मा की फिल्म गायब मे नजर आए फिल्म एवरेज़ रही इसके अतिरिक्त 2004 मे तुषार कपूर एक अन्य फिल्म खाकी मे नजर आए जो फिल्म कमर्शियल हिट रही इस फिल्म मे बॉलीवुड के कई स्टार एक साथ नजर आए जिसमे अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जैसे दिग्गज कलाकार शामिल थे। तुषार कपूर अपनी एक फिल्म 2-3 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। 


कॉमेडी फिल्मों मे दिखाया कमाल 


तुषार कपूर अपने सिरियस रोल से दर्शको कुछ अलग करके दिखाना चाहते थे इसके बाद उन्होने 2005 मे आई फिल्म क्या कूल हैं हम मे शानदार अभिनय किया और 2006 मे आई फिल्म गोलमाल मे तुषार के कैरक्टर को काफी पसंद किया गया। फिर कॉमेडी मे अपनी एक्टिंग स्किल दिखाने के बाद 2007 मे आई फिल्म शूट आउट एट लोखंडवाला मे तुषार कपूर एक गैंगस्टर के रूप मे नजर आए। इसके बाद वे गोलमाल रिटर्न्स और शूट आउट एट वडाला मे नजर आए तुषार कपूर इस समय अपनी ही फिल्मों के रिमेक मे नजर आ रहे थे। इसके बाद तुषार कपूर को 2011 मे आई फिल the dirty picture मे एक नए अंदाज मे देखा गया। 


इसके बाद तुषार कपूर 2012 मे अपनी ही फिल्म क्या कूल हैं हम के रिमेक क्या सुपर कूल हैं हम मे डार्क कॉमेडी करती नजर आए इसके अलावा तुषार 2012 मे फिल्म शोर इन द सिटि मे नजर आए ये सभी फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर रही थी। 


प्रोड्यूसर के रूप मे कर रहे हैं शुरुआत 


अपने एक्टिंग कैरियर के बाद अब तुषार कपूर प्रोड्यूसर के रूप मे फिल्में प्रोड्यूस करना चाहते हैं उन्होने इसकी शुरुआत अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब से की है। इसके अलावा भी अब कई फिल्मों को प्रोड्यूस करते नजर आएंगे तुषार कपूर इसके अतिरिक्त तुषार एक्टिंग के क्षेत्र मे भी एक्टिव हैं उनकी फिल्मों के रिमेक मे वे नजर आते रहते हैं। 


आखिरी बार कब नजर आए  


तुषार कपूर के कई फैंस को लगता है की तुषार ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है और वे अब एक्टिंग करते नजर नहीं आएंगे इसलिए कई लोग यह जानना चाहते हैं की तुषार आखिरी बार किस फिल्म मे नजर आए तो आपकी जानकारी के लिए बता दें रणवीर सिंह की फिल्म सिंबा एक गाने आँख मारे मे तुषार कपूर नजर आए थे हलाकी उनका रोल थोड़ा सा था। 


तुषार कपूर के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी यह जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट कर जरूर बताएं।  

0 टिप्पणियाँ: