सोमवार, 1 फ़रवरी 2021

Whatsapp मे language कैसे change करें

आज हम सीखेंगे Whatsapp मे language कैसे change करें? आप सभी जानते हैं whatsapp एक popular app है जो लगभग हर एक स्मार्ट फोन user के मोबाइल मे होती है whatsapp का उपयोग दुनिया भर के कई देशों मे किया जाता है समान्यतः whatsapp इंग्लिश मे use होता है लेकिन इसमे अन्य भाषाओं को choose करने का ऑप्शन होता है जिसमे आप india की अन्य प्रांतीय भाषाओ का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

यदि आप अपने whatsapp मे अपने मनपसंद भाषा का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए whatsapp आपको भाषा बदलने का ऑप्शन देता है और इसके लिए आपको किसी अन्य थर्ड पार्टी एप को download करने की जरूरत नहीं है बल्कि whatsapp मे ही भाषा बदलने का ऑप्शन दिया गया होता है जिससे आप whatsapp language change कर सकते हैं।

Whatsapp मे language कैसे change करें  आज हम सीखेंगे Whatsapp मे language कैसे change करें? आप सभी जानते हैं whatsapp एक popular app है जो लगभग हर एक स्मार्ट फोन user के मोबाइल मे होती है whatsapp का उपयोग दुनिया भर के कई देशों मे किया जाता है समान्यतः whatsapp इंग्लिश मे use होता है लेकिन इसमे अन्य भाषाओं को choose करने का ऑप्शन होता है जिसमे आप india की अन्य प्रांतीय भाषाओ का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।  यदि आप अपने whatsapp मे अपने मनपसंद भाषा का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए whatsapp आपको भाषा बदलने का ऑप्शन देता है और इसके लिए आपको किसी अन्य थर्ड पार्टी एप को download करने की जरूरत नहीं है बल्कि whatsapp मे ही भाषा बदलने का ऑप्शन दिया गया होता है जिससे आप whatsapp language change कर सकते हैं।  Whatsapp मे language कैसे change करें Step by Step जाने  यदि आप whatsapp apk का उपयोग अपनी भाषा मे करना चाहते हैं तो आप अपने whatsapp की भाषा (language) बदल सकते हैं इसके लिए आप अपने whatsapp की setting से भाषा का चयन कर सकते हैं।  Whatsapp मे आप कई प्रकार की भाषा का उपयोग कर सकते हैं इसमे English, हिन्दी, पंजाबी, मराठी, गुजराती, तमिल आदि भाषाएँ शामिल है। whatsapp मे language बदलने के लिए आप नीचे दिये गए स्टेप को फॉलो करें।  Step 1. सर्वप्रथम आप अपने मोबाइल मे whatsapp ओपन करें  Step 2. अब आप ऊपर दिये गए three dot ऑप्शन पर क्लिक करें  Step 3. यहाँ आपको setting के ऑप्शन पर क्लिक करना है  Step 4. Setting के अंतर्गत आपको chat के ऑप्शन पर क्लिक करना है  Step 5. यहाँ आपको कई ऑप्शन दिखेंगे जहां आपको App language के ऑप्शन पर क्लिक करना है।  Step 6. अब आपके सामने कई language दिखाई देगी जहां से आप अपनी भाषा को चुन सकते हैं।  इस प्रकार इन दिये गए steps के माध्यम से आप अपने whatsapp language को change कर सकते हैं whatsapp मे आप कई अलग अलग भाषाओं का उपयोग कर सकते हैं।  इसे भी पढ़ें  अब आप समझ गए होंगे Whatsapp मे language कैसे change करें? Whatsapp अपने users के लिए कई update प्रोवाइड करता रहता है इन अपडेट का उपयोग करने के लिए आपको whatsapp को समय पर अपडेट करना चाहिए।

Whatsapp मे language कैसे change करें Step by Step जाने

यदि आप whatsapp apk का उपयोग अपनी भाषा मे करना चाहते हैं तो आप अपने whatsapp की भाषा (language) बदल सकते हैं इसके लिए आप अपने whatsapp की setting से भाषा का चयन कर सकते हैं।

Whatsapp मे आप कई प्रकार की भाषा का उपयोग कर सकते हैं इसमे English, हिन्दी, पंजाबी, मराठी, गुजराती, तमिल आदि भाषाएँ शामिल है। whatsapp मे language बदलने के लिए आप नीचे दिये गए स्टेप को फॉलो करें।

Step 1. सर्वप्रथम आप अपने मोबाइल मे whatsapp ओपन करें



Step 2. अब आप ऊपर दिये गए three dot ऑप्शन पर क्लिक करें



Step 3. यहाँ आपको setting के ऑप्शन पर क्लिक करना है



Step 4. Setting के अंतर्गत आपको chat के ऑप्शन पर क्लिक करना है



Step 5. यहाँ आपको कई ऑप्शन दिखेंगे जहां आपको App language के ऑप्शन पर क्लिक करना है।



Step 6. अब आपके सामने कई language दिखाई देगी जहां से आप अपनी भाषा को चुन सकते हैं।

इस प्रकार इन दिये गए steps के माध्यम से आप अपने whatsapp language को change कर सकते हैं whatsapp मे आप कई अलग अलग भाषाओं का उपयोग कर सकते हैं। कई लोग whatsapp मे अन्य फीचर्स का उपयोग करने के लिए whatsapp के Mod version का इस्तेमाल करते हैं whatsapp के इस version का इस्तेमाल किसी डिवाइस के लिए harmful हो सकता है। 

इसे भी पढ़ें

अब आप समझ गए होंगे Whatsapp मे language कैसे change करें? Whatsapp अपने users के लिए कई update प्रोवाइड करता रहता है इन अपडेट का उपयोग करने के लिए आपको whatsapp को समय पर अपडेट करना चाहिए।       

0 टिप्पणियाँ: