गुरुवार, 21 जनवरी 2021

Whatsapp theme कैसे change करें

आज के इस आर्टिकल मे हम जानेंगे Whatsapp theme कैसे change करें? यदि आप भी अपने smart phone मे whatsapp का इस्तेमाल करते हैं तो आप whatsapp की कई settings के बारे मे जानते होंगे और यदि आप whatsapp के एक ही वर्शन को use कर बोर हो गए हैं तो आप यहाँ दी गई जानकारी के माध्यम से अपने whatsapp theme को बदल सकते हैं।

Whatsapp का इस्तेमाल लगभग सभी user करते हैं और कई लोग इस पर ज़्यादातर समय व्यतीत करते हैं और अपने whatsapp मे कई बदलाव करते रहते हैं whatsapp मे यदि आप थीम बदलना चाहते हैं तो आप whatsapp मे दो प्रकार से थीम को बदल सकते हैं आइये इसके बारे मे डीटेल मे समझते हैं।

Whatsapp theme कैसे change करें

Whatsapp theme कैसे change करें?

जब हम हमारे मोबाइल फोन को नया लेते हैं तो वह हमे शुरुआत मे काफी अच्छा लगता है लेकिन जब समय के साथ फोन पुराना होता है तो हमारा इन्टरेस्ट धीरे धीरे कम होने लगता है लेकिन हम अपने मोबाइल फोन मे wallpaper या थीम बदल कर use करते हैं तो इससे हम बोर नहीं होते हैं।

इसी प्रकार मोबाइल मे whatsapp का इस्तेमाल हम काफी समय से कर रहे हैं इसलिए इसके एक इंटरफ़ेस से भी कई लोग बोर होते है इसलिए वे इसके अलग अलग फीचर्स का इस्तेमाल करते रहते हैं यदि आप अपने whatsapp की theme को बदलना चाहते हैं तो इसके लिए आप नीचे दिये गए steps को follow करें।

Step 1. सर्वप्रथम आप अपने whatsapp को ओपन करें

Step 2. अब आप ऊपर दिये गए three dot menu पर क्लिक कीजिये 

Step 3. अब आप यहा setting के option पर click करें 



Step 4. अब आप यहाँ chat के ऑप्शन पर क्लिक करें 





Step 5. Chat के अंतर्गत आप theme के ऑप्शन को सिलैक्ट करें 



Step 6. अब आप यहाँ से theme का light या dark ऑप्शन सिलैक्ट कर सकते हैं।



इस प्रकार से आप इस information के माध्यम से आप अपने whatsapp की theme बदल सकते हैं और यदि आप whatsapp का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं या night मे आप whatsapp ज्यादा use करते हैं तो आप इसके night version का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसके लिए आप dark थीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें 

इस जानकारी को पढ़ने के बाद आप समझ ही गए होंगे Whatsapp theme कैसे change करें? अक्सर कई लोग अपने whatsapp मे theme बदलने के लिए कई प्रकार के third-party app का इस्तेमाल करते हैं जो की आपके डिवाइस के लिए हानिकारक हो सकते हैं।  

0 टिप्पणियाँ: