गुरुवार, 7 जनवरी 2021

whatsapp par online hote huye bhi offline kaise dikhe

इस आर्टिकल मे हम समझेंगे whatsapp par online hote huye bhi offline kaise dikhe आज के समय मे लगभग हर स्मार्ट फोन user whatsapp का उपयोग करता है यह एक बहुत ही उपयोगी app के रूप मे use किया जाता है whatsapp की मदद से हम कई जरूरी काम जैसे images videos व अन्य files को करने के लिए करते हैं।

Whatsapp पर कई बार हम जब जरूरी काम से ऑनलाइन होते हैं तो इसकी डीटेल अन्य user को भी दिखाई देती है और वह समझ जाता है की हम अभी ऑनलाइन है लेकिन कई बार हम नहीं चाहते हैं की हमारे ऑनलाइन आने पर किसी को पता चले और हमे कोई डिस्टर्ब करे आज हम इस आर्टिकल मे सीखेंगे ऑनलाइन होकर भी ऑफलाइन कैसे दिखे? यह जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

whatsapp par online hote huye bhi offline kaise dikhe

whatsapp par online hote huye bhi offline kaise dikhe

कभी कभी जब हम किसी व्यक्ति से कोई जरूरी या पर्सनल chat करते हैं तो हम उस समय whatsapp पर ऑनलाइन होते हैं और ऐसे मे यदि कोई अन्य व्यक्ति हमे ऑनलाइन देखकर मेसेज करता है तो वह यह चाहता है की हम उसे भी reply करें लेकिन जरूरी नहीं की हम सभी को रिप्लाइ करें ऐसे मे हमे अपने ऑनलाइन स्टेटस को हाइड करने की जरूरत होती है और फिर हम सोचते हैं व्हाट्सएप्प पर ऑनलाइन कैसे छुपाये? तो चलिये इस बारे मे समझते हैं।

Whatsapp पर पर्सनल चैटिंग के दौरान आपको कोई डिस्टर्ब न करे इसके लिए हम आपको मोबाइल एप के बारे मे बताएँगे जिसके माध्यम से आप Hide Online and Last Seen कर सकते हैं और यह ऐसे users के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो लोग जानना चाहते हैं बिना ऑनलाइन आये व्हाट्सएप कैसे चलाये?

बिना ऑनलाइन व्हाट्सएप्प कैसे चलाये?

यदि आप बिना ऑनलाइन आए whatsapp का उपयोग करना चाहते हैं तो हम आपको नीचे दिये गए पॉइंट्स के माध्यम से Hide – Blue Ticks Online Last Seen एप को download करने के बारे मे बताएँगे जिसकी हेल्प से आप व्हात्सप्प पर लास्ट सीन कैसे बंद करें? यह समझ जाएंगे।

सबसे पहले आप अपने मोबाइल मे गूगल play store open करें

अब आप play store मे सर्च के ऑप्शन पर Hide – Blue Ticks Online Last Seen app को search करें



अब आपको जो भी पहली app दिखाई दे उसे आप download करें

Download करने के बाद आप इस एप को जरूरी पर्मिशन देकर अपने मोबाइल मे इन्स्टाल करें  

अब आप इस app को ओपन करें जहां Enable Accessbility पर क्लिक करें और नोटिफिकेशन एक्सेस के ऑप्शन को allow करें।

इसके बाद आपको इस एप मे photo video आदि फ़ाइल के नोटिफ़िकेशन को allow करना है इसके बाद आप आसानी के साथ इस एप को इस्तेमाल कर सकते हैं।

एक बार सारी पर्मिशन को allow करने के बाद अब जब भी आपके मोबाइल पर whatsapp मेसेज आए तो आपको उसे इस Hide app के माध्यम से ओपन करना है और वहीं से use करना है जिससे आपके last seen को देखा नहीं जा सकेगा।

Hide – Blue Ticks Online Last Seen app के फीचर्स

इस एप का user interface काफी easy और user friendly है जिससे इसका इस्तेमाल आसानी किया जा सकता है।

यह एक कमाल का एप है जिसकी हेल्प से आप whatsapp मे blue line tick, online status, last seen को टोटली hide कर सकते हैं

इस एप के इस्तेमाल के दौरान जब किसी अन्य whatsapp user के द्वारा आपको जब कोई टेक्स्ट मेसेज इमजेस विडियो आदि भेजे जाएंगे तो आप बिना blue tick हुये फ़ाइल को देख सकते हैं और उसे पता भी नहीं चलेगा।

इसी एप के माध्यम से आप अन्य app जैसे facebook instagram आदि को भी use कर सकते हैं

अब आप बिना किसी को पता चले whatsapp मेसेज को पढ़ सकते हैं।

इस प्रकार से आप अब आसानी के साथ whatsapp की इस problem ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन दिखने के लिए क्या करें? का सोलुशन समझ गए होंगे और इस app के माध्यम से आप facebook instagram आदि के मेसेज भी बिना ऑनलाइन दिखे पढ़ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

उम्मीद है अब आप समझ ही गए होंगे whatsapp par online hote huye bhi offline kaise dikhe इसके अलावा whatsapp मे भी कई प्रकार के नए फीचर्स update होते रहते हैं और अभी आप whatsapp के माध्यम से last seen के ऑप्शन को बंद कर सकते हैं और ज्यादा फीचर्स के लिए आप इस app का उपयोग कर सकते हैं।  

0 टिप्पणियाँ: