रविवार, 31 जनवरी 2021

whatsapp font size कैसे चेंज करें

आज हम सीखेंगे whatsapp font size कैसे चेंज करें? Whatsapp का इस्तेमाल तो लगभग हर एक स्मार्ट फोन user करता है यह एक बहुत ही पॉपुलर app है whatsapp के ओफ़िशियल वर्शन मे वैसे तो जरूरत के अनुसार लगभग सभी फीचर्स उपलब्ध हैं लेकिन कई लोग एक्सट्रा फीचर्स के लिए whatsapp के Mod version का इस्तेमाल करते हैं लेकिन ओरिजनल whatsapp मे भी कई फीचर्स होते हैं जिसका उपयोग आप कर सकते हैं।

यदि आप अपने whatsapp का इस्तेमाल करते हुये whatsapp के font size को बदलना चाहते हैं whatsapp के size को बढ़ाना या घटाना चाहते हैं तो इसके लिए whatsapp मे ऑप्शन उपलब्ध है इस whatsapp setting के जरिये आप whatsapp font को small, medium, large के रूप मे बदल सकते हैं। आप अपनी choice के अनुसार whatsapp फॉन्ट के साइज को increase या decrease कर सकते हैं।

whatsapp font size कैसे चेंज करें

whatsapp font size कैसे चेंज करें

टेक्नालजी के दौर मे मोबाइल को एक जरूरी डिवाइस के रूप मे माना जाता है एक स्मार्ट फोन को और भी स्मार्ट बनाने मे मोबाइल एप्लिकेशन का मुख्य योगदान होता है और आए दिन कई प्रकार की apps लॉंच होती रहती है लेकिन कुछ apps ऐसी होती है जो सभी के लिए बहुत इंपोर्टेंट होती है whatsapp जिसमे से एक है।

Whatsapp का इस्तेमाल कई लोग करते हैं लेकिन एक ही प्रकार से किसी एप का उपयोग करना एक समय के बाद बोर लगने लगता है इसलिए इसलिए लोग अपने whatsapp मे भी बदलाव करते रहते हैं और यहाँ हम whatsapp font size को बदलने के बारे मे जानेंगे।

इस setting से व्हात्सप्प फॉन्ट चेंज करने के लिए आप नीचे दिये गए steps को फॉलो करें यहाँ आपको step by step जानकारी दी जा रही है।

Step 1. सबसे पहले आप अपने whatsapp apk को ओपन करें



Step 2. अब आप ऊपर दिये गए थ्री डॉट के ऑप्शन पर क्लिक करें



Step 3. यहाँ आप सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करें



Step 4. Setting मे आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे जहां आप chat के ऑप्शन पर क्लिक करें



Step 5. यहाँ आपको font size के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं



Step 6. अब आप अपनी आवश्यकता या choice के अनुसार small, medium, large आदि को सिलैक्ट कर सकते हैं।

इस प्रकार से आप whatsapp app की setting मे बदलाव कर फॉन्ट Font size को बदल सकते हैं। यदि आप एक ही फॉन्ट size से बोर हो गए हैं तो आप फॉन्ट के साइज़ को बढ़ा या घटा सकते हैं

इसे भी पढ़ें 

अब आप समझ ही गए होंगे whatsapp font size कैसे चेंज करें? एक प्रोफेशनल whatsapp मे फॉन्ट के size तीन प्रकार से आप बदल सकते हैं कई लोग whatsapp के फॉन्ट के size को बढ़ाने या कम करने के बारे मे नहीं जानते हैं लेकिन अब आप इस प्रकार से अपने whatsapp की setting से फॉन्ट size मे बदलाव कर सकते हैं उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी।      

0 टिप्पणियाँ: