मंगलवार, 19 जनवरी 2021

मोबाइल मे Photo Video कैसे छिपाएँ कुछ ही सेकेंड मे

आज हम इस आर्टिकल मे जानेंगे मोबाइल मे Photo Video कैसे छिपाएँ? आज के समय मे ज़्यादातर लोग मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं और आप सभी जानते हैं एक स्मार्ट फोन मे सभी अपने gallery मे कई प्रकार के photos videos को रखते हैं इसमे साधारण फोटो के साथ कई पर्सनल फोटोस भी होती हैं अक्सर कई बार हमारे मोबाइल को जब कोई अन्य व्यक्ति दोस्त या फॅमिली मेम्बर लेता है तो हम नहीं चाहते हैं की वो हमारे पर्सनल फोटो या विडियो को देखें। और इसके लिए हम अपने photo video को hide कैसे करें इसके बारे मे सोचते हैं।

मोबाइल मे उपपस्थित फोटो विडियो को कोई अन्य व्यक्ति न देखे इसके लिए हम कई प्रकार के स्क्रीन लॉक भी लगाकर रखते हैं लेकिन पुछने पर हमे लॉक के बारे मे बताना भी पड़ता है और फिर वह व्यक्ति हमारे सभी प्राइवेट फोटो व विडियो को देख लेता है लेकिन आज हम ऐसे ट्रिक के बारे मे जानेंगे जिसकी मदद से आप किसी particular विडियो या फोटो को कुछ ही पल मे छिपा सकते हैं।

मोबाइल मे Photo Video कैसे छिपाएँ कुछ ही सेकेंड मे

मोबाइल मे Photo Video कैसे छिपाएँ

यदि आप अपने मोबाइल मे कुछ पर्सनल फोटो विडियो आदि को रखते हैं लेकिन कोई उसे देख न ले इस वजह से आपको बार बार उसे डिलीट करना पड़ता है तो अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है आप बहुत ही आसानी से बस कुछ ही मिनटों मे अपनी पर्सनल विडियो या फोटो को छुपा सकते हैं।

Photo या विडियो छिपाने के लिए आपको पूरे मोबाइल मे लॉक लगाने की जरूरत नहीं है आप जिस फोटो या विडियो को चाहें उसे अपने मोबाइल मे ही छिपा सकते हैं वो भी बहुत ही आसान तरीके से और जब चाहें उसे देख सकते हैं।

इस प्रकार से यदि आप फोटो या विडियो को छिपाते हैं तो छिपाई हुयी फोटो और विडियो के अलावा बाकी सारी image video आदि आपकी gallery मे पहले की तरह ही रहेंगे आइये समझते हैं यह सब कैसे किया जाता है।

मोबाइल मे Photo Video छिपाने के लिए बेस्ट तरीका

आपको हम यहाँ एक app के बारे मे बताएँगे और इसे एक बार download करने के बाद आप आसानी के साथ इसका उपयोग कभी भी photo छिपाने वाले एप के रूप मे कर सकते हैं और फोटो विडियो को छिपाने के लिए आपको इस एप को ओपन करने की जरूरत भी नहीं होगी।

Step 1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल मे गूगल play store से UC Vault app download करना है

Step 2. UC Vault App download करने के बाद इसमे आपको अपने Email से लॉगिन कर password set करना है  

Step 3. इसके बाद आप इस एप मे अपनी gallery मे मौजूद किसी भी photo image या video छुपा सकते हैं।



Step 4. UC Vault मे फोटो या विडियो छिपाने के लिए आप vault app के अंदर से photo video को सीधे gallery से import कर सकते हैं

Step 5. इसके अलावा आप किसी photo या video को जल्दी छिपाने के लिए सीधे ही use gallery से vault पर send कर सकते हैं और इसके बाद वह data vault मे आ जाएगा।

Step 6. UC Vault मे मौजूद डाटा को देखने के लिए आपको इसमे password की आवश्यकता होगी जिसे आप पर्सनल रख सकते हैं  

Step 7. यदि आप किसी फोटो को वापस gallery मे लाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको vault से photo को export करना होगा।

इस तरह आप बहुत ही आसानी से एक बार इस photo video छुपाने वाले एप को download करने के बाद कभी भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और बहुत ही आसानी से किसी particular फोटो इमेज विडियो आदि को कुछ ही पल मे छिपा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

यहाँ दी गई जानकारी से आप समझ ही गए होंगे मोबाइल मे Photo Video कैसे छिपाएँ इसके अलावा यहाँ बताई गई यह जानकारी एक आसान तरीका बताती है जिससे आप एक थर्ड पार्टी एप का उपयोग कर फोटो इमेज विडियो आदि डाटा को अपने एप मे छिपा सकते हैं और इस एप की एक खास बात है इसमे मौजूद emai id की हेल्प मे आप अन्य मोबाइल मे डाटा का backup भी प्राप्त कर सकते हैं। 

0 टिप्पणियाँ: