बुधवार, 20 जनवरी 2021

Clean master app किस देश का है

इस आर्टिकल मे हम जानेंगे Clean master app किस देश का है? आज के समय मे कई लोग smart phone का इस्तेमाल करते हैं और एक फोन मे हम अपनी जरूरतों के अनुसार कई apps का इस्तेमाल करते हैं और कई apps ऐसी होती है जो use न होने पर भी रन होती रहती हैं इसके अलावा हमारे फोन मे कई junk file भी store हो जाती है इसके कारण हमारा फोन धीमा हो जाता है और हम अपने फोन को speed up करने या बूस्ट करने के लिए किसी थर्ड पार्टी एप का इस्तेमाल करते हैं इसी category मे clean master काफी प्रचलित है।

Clean master android फोन को cleanup करने फास्ट करने जैसा काम करता है अक्सर background मे चल रही apps हमारे मोबाइल की battery भी use करती है और इसके load से मोबाइल गरम भी होता है और उसमे हैंग होने जैसी समस्या भी होती है और इससे बचने के लिए ज़्यादातर लोग clean master app का इस्तेमाल करते हैं आज हम जानेंगे clean master app कौन से देश का app है

Clean master app किस देश का है

Clean master app किस देश का है

अक्सर अपनी जरूरतों के कारण व्यक्ति अपने मोबाइल मे फोन मे कई apps को install कर लेता है लेकिन मोबाइल मे उपलब्ध कुछ apps काफी ज्यादा size की होती है और ये apps background मे work करते रहती है।

इसके साथ ही background मे चलने के अलावा ये apps अपने कई folder बना लेती है और cache memory का size बढ्ने लगता है और इन junk फ़ाइल से हमारे मोबाइल मे speed shlow होना या अन्य कई problem होने लगती है।

ऐसी problem को solve करने के लिए हम मे से कई लोग मोबाइल की cache मेमोरी को साफ करने या जंक फ़ाइल को साफ करने के लिए clean master का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कई लोगों को मानना है की यह app हमारे मोबाइल के लिए safe नहीं है क्योंकि यह एक chines app है। तो चलिये इसके बारे मे detail समझ लेते हैं।

Clean master app क्या है?

यह एक प्रकार mobile cleaning app है यह आपके मोबाइल को अंदर से clean करता है जिससे आपका मोबाइल boost हो जाता है इस एप के माध्यम से मोबाइल मे जमा junk file cache memory आदि को clean किया जा सकता है।

इस एप को गूगल play store पर 4.6 की बढ़िया रेटिंग मिली है और लगभग 5 लाख से ज्यादा बार इसे download किया जा चुका है और कई लोग इसका इस्तेमाल अपने मोबाइल को clean और fast रखने के लिए करते हैं।

Clean master app किस देश का है

यदि आप इस एप को इस्तेमाल करते हैं या आप पहले से इसे इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको जानकरी के लिए बता दें यह एक chines app है और इस एप को चाइना मे बनाया गया है और इसका head quarter बीजिंग शहर मे स्थित है। अतः आप कह सकते हैं की clean master एक chines app है।

Clean master app कैसे download करें

यदि आप इस app का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप इसे लीगल तरीके से गूगल play store से download कर सकते हैं download करने के लिए निम्न step follow करें



Step 1. सबसे पहले आप play store को अपने डिवाइस मे open करें 

Step 2. अब आप play store मे clean master को search करें 

Step 3. इसके बाद आपको इससे संबन्धित कई एप दिखाई देंगी जहां से आप आसानी से इस एप को download कर सकते हैं 

Step 4. Download होने के बाद आप clean master app को अपने device मे install करें 

Step 5. अब आप आसानी से clean master का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

क्या Clean master app safe है

अब जब आप सभी जान गए हैं की यह एक chines app है तो आप मे से कई लोगों के मन मे यह सवाल आ रहा होगा की क्या यह application सुरक्षित है तो हम आपको बता दें इस एप के माध्यम से सुरक्षा संबन्धित अभी तक कोई समस्या नहीं आई है।

इसके अलावा यह एप play store पर उपलब्ध है अतः इसे आप सुरक्षित रूप से download कर सकते हैं और इसकी पॉलिसी के बारे मे भी पढ़ सकते हैं लेकिन यदि आप इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो आप इसके स्थान पर किसी अन्य एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्या Clean master app भारत मे बैन है

भारत देश मे सुरक्षा नियमों के कारण कई chines app को बैन कर दिया गया था लेक्न यदि इस एप की बात की जाये तो यह अभी भारत मे बैन नहीं है आप clean master app को download कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस प्रकार आप यहाँ दी गई जानकारी के माध्यम से समझ ही गए होंगे की clean master एक chines app है और आप किस तरह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं यह application android मोबाइल को fast और smooth करने के लिए बनाई गई है यह आपके मोबाइल मे कितना अच्छे से काम करती है यह आपको इस्तेमाल करने पर ही पता चलेगा।

इसे भी पढ़ें

अब आप समझ गए होंगे Clean master app किस देश का है? और आप आर्टिकल पढ़ने के बाद clean master app country के बारे मे जान ही गए होंगे यदि आप चाहें तो इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं उम्मीद है जानकारी आपको पसंद आयी होगी। 

0 टिप्पणियाँ: