बुधवार, 13 जनवरी 2021

BiP Messenger App किस देश का है

आज इस आर्टिकल मे जानेंगे BiP Messenger App किस देश का है Whatsapp messenger जो अब तक लगभग हर एक smart मे हुआ करता था शायद आने वाले समय मे अब इसका use करना कई लोग बंद कर दें क्योंकि whatsapp अपनी policy मे कई प्रकार के बदलाव कर रहा है।

Whatsapp मे होने वाले बदलाव के कारण अब आपके द्वारा share किया गया whatsapp डाटा फेसबुक आदि पर use किया जा सकता है जिसके लिए आपको whatsapp को पर्मिशन देना होगा ऐसे मे अब कई लोग whatsapp के alternative की तलाश मे है BIP messenger app भी इसी प्रकार का एक मेस्सेंजर है यदि आप इस एप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो चलिये पहले समझ लेते हैं BIP messenger app कौन से देश का है?

BiP Messenger App किस देश का है

BiP Messenger App किस देश का है

Whatsapp का इस्तेमाल दुनिया भर के कई देश मे खूब किया जाता है और यह app काफी useful भी है और लोगों को काफी पसंद भी आता है लेकिन जब बात security की आती है तो सभी अपनी privacy को बचना चाहते हैं।

Whatsapp जो की अब तक काफी use किया जाता रहा है उसे use करने के लिए आपको अब इसे एक ऐसी पर्मिशन देना होगा जिससे ये आपके private डाटा को अपने अन्य प्लैटफ़ार्म जैसे Facebook Instagram आदि पर use करे।

लेकिन भला कौन चाहेगा की उसका पर्सनल डाटा पब्लिक हो या कहीं अन्य जगह पर use हो ऐसे मे बहुत से लोग अब whatsapp के आल्टरनेटिव की खोज कर रहे हैं जिसके अंतर्गत कई नाम आ रहे हैं जैसे Telegram signal और BIP app आदि।

तुर्की (Turkey) के राष्ट्रपति Recep Tayyip Erdoğan ने हालही मे BiP app का जिक्र करते हुये इसका इस्तेमाल करने की सलाह दी और साथ ही इसके secure होने की बात कही है यदि आप किसी secure messenger की तलाश मे हैं तो आप bip app का उपयोग कर सकते हैं।

BiP messenger app क्या है

यह एक प्रकार का messenger है जो whatsapp की तरह काम करता है bip app का इस्तेमाल कर आप contact के अन्य लोगों से chatting कर सकते हैं इसके साथ ही इसमे आपको सुरक्षित रूप से डाटा share करने का ऑप्शन मिलता है जिसमे आप images videos व अन्य document साझा कर सकते हैं।

इस एप को तुर्की (Turkey) के राष्ट्रपति के द्वारा सुझाया गया है जिसके बाद से अब दुनिया भर से कई लोग इसे download कर रहे हैं गूगल play store पर ही इसके 10 million से ज्यादा download हो चुके हैं यह एप android और apple दोनों टाइप के users के लिए उपलब्ध है।

BiP Messenger App किस देश का है

यदि आप इस एप इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको बता दें BIP messenger app तुर्की (Turkey) देश का है और इस app के बारे मे तुर्की देश के राष्ट्रपति ने भी दुनिया को बताया। इसलिए आप कह सकते हैं की bip messenger app तुर्की (Turkey) का है।

यह एक प्रकार का सुरक्षित messenging app हैं चूंकि अब whatsapp का उपयोग कई लोग नहीं करेंगे तो उनके लिए यह एप आल्टरनेटिव के रूप मे whatsapp की जगह ले सकते है।

BIP messenger app कैसे download करें

यदि आप इस app का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसे आप एक बार जरूर ट्राय करें इस एप को आप android apple के official प्लैटफ़ार्म से download कर सकते हैं। डीटेल मे जानकरी के नीचे दिये गए steps को follow करें।



Step 1. BIP messenger app को download करने के लिए android user play store ओपन करें व apple device का इस्तेमाल करने वाले apple app store ओपन करें  

Step 2. अब search box मे bip लिखकर सर्च करें

Step 3. अब आपके सामने bip app का इंटरफ़ेस आ जाएगा जिसे आप अपने मोबाइल मे download करें

Step 4. Download होने के बाद आप BiP app को अपने मोबाइल मे जरूरी पर्मिशन देकर install करें

Step 5. अब आप आसानी के साथ इस एप को ओपन कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

यहाँ दी गई जानकरी के माध्यम से आप bip app के बारे मे जान गए होंगे और whatsapp के अपने फैसले के बाद इसके आल्टरनेटिव के रूप कई apps को देखा जा रहा है आप अपनी पसंद के अनुसार किसी भी app को इस्तेमाल कर सकते हैं और सुरक्षा की दृष्टि से Signal Telegram आदि app को भी लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें

अब आप यह तो समझ ही गए होंगे BiP Messenger App किस देश का है इसके साथ ही आप यदि अन्य app के बारे मे जानना चाहते हैं तो लिंक्स पर क्लिक कर जरूर पढ़ें यहाँ दी गई जानकरी के आधार पर यदि आप BiP को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसे download कर सकते हैं और इसके अतिरिक्त आप इस ब्लॉग पर अन्य नए apps के बारे मे भी पढ़ सकते हैं।    

0 टिप्पणियाँ: