गुरुवार, 10 दिसंबर 2020

What'sapp के delete मैसेज को कैसे पढ़ें और देखें

What'sapp के delete  मैसेज को कैसे पढ़ें और देखें आज इस आर्टिकल में हम इस कमाल की ट्रिक  के बारे में जानेंगे आज के समय में लगभग हर एक स्मार्ट फोन यूजर what's app  उपयोग करता है और यदि आप भी एक वॉट्सएप यूजर हैं तो आप इसके कई फीचर्स के बारे में जानते ही होंगे और इन फीचर्स का इस्तेमाल भी करते होंगे Whatsapp के एक फीचर के अंतर्गत यदि आप किसी पर्सन को गलती से कोई मेसेज send कर देते हैं तो आप उसे delete भी कर सकते हैं लेकिन आज हम जानेंगे यदि कोई आपको मेसेज करने के बाद delete कर दे तो Whatsapp Deleted Message कैसे देखे और पढ़े?

कई बार आपने whatsapp के chat सेक्शन मे देखा होगा कोई आपको message करने के बाद delete कर देता है जिससे आपके पास message was deleted का शो होता है लेकिन आपके मन मे यह आता है की आखिर इसने ऐसा क्या भेजा जिसको delete करना पड़ा और कई बार आप अपने फ्रेंड से पुछते भी हैं की आखिर यह deleted मेसेज क्या था लेकिन इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप खुद ही यह जान लेंगे की WhatsApp के डिलीट मैसेज कैसे देखे।

What'sapp के delete  मैसेज को कैसे पढ़ें और देखें

What'sapp के delete  मैसेज को कैसे पढ़ें और देखें? 

यदि आप एक smart phone user हैं तो आप जानते ही होंगे मोबाइल apps एक मोबाइल user के लिए कितनी ज्यादा important होती है और इन apps की मदद से आप कई प्रकार के फीचर्स को अपने मोबाइल मे इम्प्रूव कर सकते हैं इसी के अंतर्गत हम आज जानेंगे की आप कैसे एक मोबाइल एप की मदद से अपने whatsapp पर किसी user के द्वारा भेजने के बाद डिलीट किए हुये message को कैसे रीड कर सकते हैं।

इसके लिए आपको यहाँ कुछ स्टेप्स के बारे मे बताया जा रहा है जिसकी हेल्प से आप यह समझेंगे की आप कौन सी whatsapp deleted मेसेज को पढ़ने वाली एप का इस्तेमाल कर सकते हैं और इस एप को कैसे download किया जा सकता है इसके अलावा इसका इस्तेमाल कैसे करना है?

Step 1. सबसे पहले आप अपने mobile मे play store ओपन करे और Notification History- Timeline app सर्च करें और इस एप को download करें



Step 2. Download करने के बाद आप इस एप को जरूरी पर्मिशन देकर अपने मोबाइल मे इन्स्टाल कर लें

Step 3. चूंकि यह एप नोटिफ़िकेशन पर आधारित है इसलिए आप को इस एप को इन्स्टाल करते समय notification access को चालू कर दें जिससे आपको नोटिफ़िकेशन प्राप्त हो



Step 4. अब आपका यह app स्टार्ट हो जाता है जहां आपको notification के माध्यम से जानकारी प्राप्त होती है 

Step 5. जब आपके whatsapp पर कोई message भेजकर delete कर देता है तो वह डाटा notification मे save हो जाता है जहां से आप उसे read कर सकते हैं व मैसेज देख सकते हैं। 

इस प्रकार से आप इस Notification history timeline app को download कर इसका इस्तेमाल whatsapp के डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ने के लिए कर सकते हैं इसके अलावा भी प्ले स्टोर पर और भी कई एप मौजूद हैं जिसका उपयोग आप कर सकते हैं लेकिन इस app का इस्तेमाल कई लोग कर रहे हैं एवं इसका user review भी काफी अच्छा है इसलिए आप इसे use कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें- 

इस पोस्ट मे दी गई जानकारी से आप समझ गए होंगे What'sapp के delete  मैसेज को कैसे पढ़ें और देखें यदि आप अपने whatsapp के माध्यम से किसी को message करते हैं और use बाद मे यह सोचकर डिलीट करते हैं की यह कोई पढ़ नहीं सकता तो आप गलत हैं इस एप का उपयोग कर कोई भी इस ट्रिक का इस्तेमाल कर सकता है इसीलिए जब आप किसी व्यक्ति को मैसेज करें तो सतर्कता से करें।  

0 टिप्पणियाँ: