शुक्रवार, 25 दिसंबर 2020

Shutterstock पर फोटो सेल कर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं

क्या आप जानते हैं Shutterstock पर फोटो सेल कर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं? यदि आप फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो shutterstock आपके लिए एक बेहतरीन प्लैटफ़ार्म है इसका इस्तेमाल कर आप ऑनलाइन फोटो सेल कर सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं।

Shutterstock मोबाइल app पर मौजूद है आप इस एप को shutterstock contributor के नाम से download कर सकते हैं और इसका उपयोग फोटो सेल करने के लिए कर सकते हैं यहाँ फोटो इमेज कैसे sell कर सकते हैं और कैसे पैसे कमा सकते हैं इसकी सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल मे मिलेगी।

Shutterstock पर फोटो सेल कर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं

Shutterstock पर फोटो सेल कर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं

इंटरनेट पर ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके उपलब्ध हैं लेकिन यहाँ बताए गए तरीके के माध्यम से आप अपने मोबाइल से ऑनलाइन फोटो सेल कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं यह इंटरनेट पर फोटो सेल करने का बहुत ही आसान और सरल तरीका है जिसे आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

यहाँ समान्यतः आपको shutterstock की app को अपने मोबाइल मे istall करना है उस पर signup कर लॉगिन करना है और उसके बाद आपको अपने अकाउंट के माध्यम से अच्छी क्वालिटी की फोटो अपलोड करना है और आपके द्वारा अपलोड की गई फोटो review के बाद अप्रूव होती है।

आपके द्वारा अपलोड की गई फोटो के सेल होने के बाद यह app अपना कुछ प्रतिशत कमीशन लेकर आपको पैसा दे देती है यह पैसा सीधे आपके अकाउंट मे आ जाता है समान्यतः इस प्रकार की इमेज selling sites 20 प्रतिशत का कमीशन लेती है। अब आइये इन सब बातों को डीटेल मे समझते हैं।

Shutterstock क्या है?

यह एक प्लैटफ़ार्म है जहां आप ऑनलाइन फोटो sell कर सकते हैं इसके अलावा यहाँ फोटो खरीदने वाले users भी होते हैं shutterstock का  अपना एक मोबाइल app है जहां आप सीधे अपने मोबाइल का इस्तेमाल करते हुये फोटो अपलोड कर सकते हैं इस app का इस्तेमाल कई user ऑनलाइन फोटो selling के लिए करते हैं।

Shutterstock app कैसे download करें

यदि आप इस app का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप इसे गूगल play store से download कर सकते हैं इसके लिए आप नीचे दिये गए ऑप्शन को follow कर सकते हैं।



Step 1. सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर ओपन करें

Step 2. अब आप यहाँ दिये गए search box मे shutterstock contributor को सर्च करें

Step 3. अब आपके सामने यह app दिखाई देगी जिसे आप अपने मोबाइल मे download करें

Step 4. Download होने के बाद इस एप को अपने मोबाइल मे install करें

Step 5. अब आप आसानी के साथ इस एप को ओपन कर उसे कर सकते हैं

Shutterstock contributor कैसे use करें

इस एप का इस्तेमाल करना काफी आसान है जिसे आसानी से आप अपने मोबाइल use कर सकते हैं और अपने मोबाइल के माध्यम से ही इसमे फोटोस अपलोड कर सकते हैं यहाँ हम आपको कुछ पॉइंट्स के माध्यम से बताएँगे की आप इस एप का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।

सबसे पहले आप Shutterstock contributor app अपने मोबाइल मे ओपन करें



• Shutterstock app ओपन होने पर आपके signup का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर आप क्लिक करें 



• अब आपके सामने sign up की प्रोसैस के लिए एक फॉर्म दिखाई देगा जिसमे आप जरूरी डिटेल्स भर कर कंटिन्यू पर क्लिक करें 



• इसके बाद signup करने के बाद आपकी app ओपन हो जाएगी जहां आपको start here पर क्लिक कर photo अपलोड करना है फोटो अपलोड करने के लिए आपके पास camera और gallary दोनों ही ऑप्शन मिलते हैं। 


 

• Photo image upload करने के लिए आपको फोटो संबन्धित डिटेल्स को fill करना होता है जिससे आपकी फोटो के review मे सिलैक्ट होने की संभावना ज्यादा होती है। 

• Details को सही तरह से भरने के बाद फोटो image shutterstock पर review के लिए upload कर सकते हैं यहाँ फोटो यदि इस app के according होती है तो आपकी फोटो sell के लिए ready होती है जिससे आपको प्रॉफ़िट भी मिलता है 

• यहाँ इस एप के एकोर्डिंग आपसे लगभग 5 दिन का समय review के लिए लेते हैं लेकिन यह काम जल्दी भी हो जाता है 

• इस प्रकार आप अपने मोबाइल के माध्यम से shutterstock मे फोटो sell कर सकते हैं। 

यह Platform ऐसे लोगों के लिए है जिन्हे फोटोग्राफी का शौक है और जिनके पास तरह तरह की फोटोस का कलेक्शन भी है लेकिन वे उससे income नहीं जनरेट कर पा रहे हैं तो ऐसे लोग इस मोबाइल app के माध्यम से अपनी photos images को sell करने का प्लान कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें 

इस जानकारी के माध्यम से आप समझ ही गए होंगे Shutterstock पर फोटो सेल कर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं? इसके अलावा भी इंटरनेट पर कई ऐसे प्लैटफ़ार्म है जहां आप अपनी photos को ऑनलाइन sell कर सकते हैं पर आपको इस बात का ख्याल रखना है की कोई भी website या मोबाइल app हो वो आपके कंटैंट को sell करने का कुछ charge जरूर लेती है ज़्यादातर case मे यह 20% होता है और यदि आप अपने द्वारा upload कंटैंट को अच्छी कीमत मे sell करना चाहते हैं तो आप अपनी फोटो की क्वालिटी मेंटेन रखें इसके अलावा आपकी फोटो की प्रोपर डिटेल्स भी इंक्लुड करें। 

0 टिप्पणियाँ: