रविवार, 6 दिसंबर 2020

Fiton app क्या है इसे कैसे use करें

आज हम इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे Fiton app क्या है इसे कैसे use करें? आज के समय मे हर कोई अपने आपको फिट व तंदरुस्त रखना चाहता लेकिन समय के अभाव के कारण बहुत से जिम या योगा क्लास नहीं जा पाते हैं जिससे दिन प्रतिदिन उनकी फ़िटनेस घटने लगती है और सही फ़िटनेस न होने के कारण सुंदरता मे भी कमी आने लगती है ऐसे मे कई लोग समय के अभाव के कारण फ़िटनेस बनाने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं इंटरनेट पर ऐसी कई वैबसाइट व विडियो उपलब्ध हैं जहां आपको फ़िटनेस से संबन्धित जानकरी मिलती है।

आज हम इस आर्टिकल की मदद से एक मोबाइल एप के बारे मे जानेंगे जिसकी हेल्प से आप फ़िटनेस से संबन्धित सारी चीजों को सीख सकते हैं व कई प्रकार की एक्सरर्साइज़ घर पर ही कर सकते हैं इसमे आपको जिम या योगा क्लास जाने का समय तो बचेगा ही और साथ ही आपके फीस के पैसों की भी बचत होगी इस एप मे बताई गई जानकारी के आधार पर आप बिना किसी एक्सरसाइज के सामान के हर प्रकार की एक्सरसाइज कर सकते हैं और अपनी फ़िटनेस को बनाए रख सकते हैं।

Fiton app क्या है इसे कैसे use करें

Fiton app review in Hindi

एक व्यक्ति के लिए फिट रहना बहुत ही आवश्यक है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की आपका जेंडर क्या है और आपकी उम्र क्या है यदि आप अपने आप को स्वस्थ्य व फुर्तीला रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको excersize करना चाहिए। यहाँ बताई गई एप के माध्यम से आप अपनी उम्र, वजन, के अनुसार ट्रेनिंग के विडियो देख सकते हैं इसके अलावा आप वजन बढ़ाना चाहते हैं या कम करना चाहते हैं इन सबके लिए आपको यहाँ ट्रेनिंग मिलती है।

कई लोग ऐसे हैं जो समय न होने के कारण कसरत नहीं करते हैं या फिर कई लोग जिम न जाने के कारण अपनी फ़िटनेस नहीं बना पाते हैं लेकिन यहाँ आप जिस एप्लिकेशन के बारे मे जानेंगे यदि आप इसका उपयोग करते हैं तो आप अपने आपको बिना किसी फ़िटनेस सामान के फिट रख सकते हैं और यहाँ से आप अपने घर पर ही योगा या एक्सरसाइज़ सीख सकते हैं।

Fiton App क्या है?

यह एक प्रकार की fitness की जानकारी देने वाली app है इस एप की हेल्प से आप घर बैठे एक्सरसाइज़ सीख सकते हैं और इसके लिए आपको जिम के भारी महंगे सामान की जरूरत भी नहीं होगी और न ही आपको किसी ट्रेनर को पैसे देने की जरूरत है इस एप का इस्तेमाल कई लोग कर रहे हैं और अपनी फ़िटनेस पर काम कर रहे हैं इस एप को गूगल play store 4.8 की रेटिंग प्राप्त है और इस एप को 1 million से ज्यादा बार download किया जा चुका है इसकी रेटिंग से आप इसकी पोपुलरिटी का अंदाजा लगा सकते हैं।

Fiton app कैसे download करें

यदि आप इस एप को download करना चाहते हैं तो आप इसे गूगल play store से download कर सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिये गए steps को follow कर सकते है।



Step 1. यदि आप एक android user हैं तो आप Fiton app को गूगल play store से download कर सकते हैं इसके लिए आप सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाएँ

Step 2. अब आप play store मे Fiton app को सर्च करें  

Step 3. अब आपके सामने Fiton एप का इंटरफ़ेस आ जाएगा

Step 4. अब आप fiton app को अपने मोबाइल मे download करें

Step 5. Download होने के बाद आप इस एप को install करें  

Step 6. अब आप आसानी के साथ Fiton एप से अपनी सेहत को बना सकते हैं

Fiton App कैसे use करें

यदि आप इस एप को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हम आपको यहाँ कुछ पॉइंट की मदद से बता देते हैं की आप कैसे इसे इस्तेमाल कर अपनी सेहत मे बदलाव ला सकते हैं इसे समझने के लिए आप नीचे दिये गए पॉइंट को जरूर फॉलो करें।

इस एप का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप इस एप को ओपन करें

अब आपको इस एप मे signup करना है और इसके लिए आप Google या Facebook अकाउंट का उपयोग कर सकते हैं



• इसके बाद आपको अपनी date of birth को डालना है और अपना जेंडर सिलैक्ट करना है 



• इसके बाद आपको अपना goal सेट करना है जिसमे आप क्या करना चाहते हैं उसे सिलैक्ट करना है 



• अब आप एक हफ्ते मे कितने दिन वर्कआउट करना चाहते हैं इसका चयन करें 



• अब आप कितने टाइम वर्कआउट करेंगे उसे सिलैक्ट करेंगे 



• आप वर्कआउट कितने हफ्तों तक करेंगे इसका टाइम सेट करें   



• आप किस टाइप की क्लाससेस लेना चाहते यहाँ से सिलैक्ट करें 



• अब आपके सामने विडियो चलने के लिए तैयार है आप बस स्टार्ट के बटन पर क्लिक करे



• अब आपके मोबाइल मे विडियो शुरू हो जाएगा जहां आपको ट्रेनर द्वारा स्टेप्स सिखाये जाते हैं 



यहाँ दी गई जानकारी के आधार पर आप इस एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं और यदि आप अपनी सेहत को सही रखना चाहते हैं और अपने शरीर को फिट बनाना चाहते हैं तो आप यहाँ दी गई स्टेप्स को फॉलो करें और यदि आप रोजाना प्रेक्टिस करते हैं तो आपकी सेहत मे जरूर बदलाव दिखाई देगा इसके लिए आपको समय देना होगा और धैर्य के साथ काम करना होगा।

इसे भी पढ़ें

इंटरनेट के इस डिजिटल युग मे हमारे कई काम आसान हो गए हैं और जैसा की आज हमने जाना Fiton app क्या है इसे कैसे use करें? इस एप का उपयोग कर हम घर पर ही बिना किसी कोच के एक्सरसाइज कर सकते हैं और अपने बॉडी को फिट रख सकते हैं यह एप फ्री मे आपको कई प्रकार की एक्सरसाइज सिखाती है यह एप उन लोगों के लिए है जिनके पास जिम जाने का समय नहीं है या वे किसी कारण से जिम नहीं जा सकते हैं और वे घर पर ही शरीर को फिट रखने के लिए कुछ करना चाहते हैं। 

0 टिप्पणियाँ: