गुरुवार, 19 नवंबर 2020

Picshot photo editor use कैसे करें?

क्या आप जानते हैं Picshot photo editor use कैसे करें? यदि आप अपने स्मार्टफोन से फोटो एडिट करने और आकर्षक फोटो बनाने के शौकीन है तो आपने कई प्रकार के फोटो एडिटिंग app का इस्तेमाल किया होगा आज हम picshot photo editor app के बारे मे जानेंगे और साथ ही जानेंगे यह app कैसे काम करता है और इसे कैसे download करें?

Smart फोन का उपयोग करना अब आम व्यक्ति की आवश्यकता बन गई है और मोबाइल मे शानदार केमरा होना बहुत ही आवश्यक हो गया है आज के समय मे हर किसी को अपने मोबाइल से बेहतरीन तस्वीरें लेना पसंद होता है साधारण फोटो तो हर किसी केमरे से क्लिक की जा सकती है लेकिन अपनी फोटो को आकर्षक बनाने के लिए आपको किसी न किसी app या software का उपयोग करना पड़ता है जिससे आप आसानी से फोटो को एडिट कर सके एक साधारण व्यक्ति के लिए software का उपयोग थोड़ा मुश्किल होता है ऐसे मे इस काम को और भी ज्यादा आसान मोबाइल apps बना देती है Picshot photo editor भी इसी तरह का एक app है।

Picshot photo editor use कैसे करें

picshot photo editor app review in Hindi

आजकल सभी स्मार्ट फोन का उपयोग करने वाले व्यक्ति सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं और समय समय पर सोशल मीडिया पर फोटो update करते रहते हैं लेकिन हर बार simple फोटो अपलोड कर यदि आप बोर हो गए हैं और आप चाहते हैं आपके फ़्रेंड्स को इम्प्रेस करने के लिए शानदार फोटो अपलोड की जाये तो इसके लिए आप picshot photo editor app का इस्तेमाल जरूर करें आइये इस एप के बारे मे समझ लेते हैं।

picshot photo editor app क्या है?

यह एक प्रकार की फोटो एडिटिंग app है इसका उपयोग कर आप अपने मोबाइल की फोटो को और भी ज्यादा आकर्षक और खूबसूरत बना सकते हैं इस app के अंतर्गत आपको कई प्रकार के इफैक्ट व फ़िल्टर के ऑप्शन मिलते हैं जो आपकी फोटोस को कमाल का रूप देती है।

इस एप के शानदार फीचर्स के कारण कई लोगों द्वारा इसे पसंद किया जा रहा है और बहुत से लोग इसका इस्तेमाल भी कर रहे हैं इस एप्लिकेशन को गूगल play store मे 4.3 की रेटिंग मिली है और 10m+ इसके download कंप्लीट हो चुके हैं। इस app की रेटिंग और download को देखकर आप इसकी पोपुलरिटी का अंदाजा लगा सकते हैं।

picshot photo editor app कैसे download करें?

यदि आप इस एप को उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस एप को download करना होगा एवं इस एप को आप गूगल play store से download कर सकते हैं डीटेल मे जानने के लिए आप नीचे दीये गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।


Step 1. सबसे पहले आप google play store ओपन करें

Step 2. अब आप play store मे picshot photo editor app लिखकर सर्च करें

Step 3. अब इस एप का इंटरफ़ेस आपको दिखाई देगा जिसे आप अपने मोबाइल मे download करें

Step 4. Download होने पर आप इस एप को जरूरी पर्मिशन देकर allow करें और app को इन्स्टाल करें

Step 5. इसके बाद आप आसानी के साथ इस एप को ओपन कर use कर सकते हैं।

इस प्रकार से आप उपरोक्त इन्फॉर्मेशन के अनुसार इस एप को download कर सकते हैं download करने के बाद आपके मन मे यह सवाल आ रहा होगा की इस एप को इस्तेमाल कैसे करें तो चलिये यह भी समझ लेते हैं।

picshot photo editor app कैसे use करें?

यदि आप इस कमाल के एप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको यहाँ नीचे कुछ पॉइंट्स दिये गए हैं जिसकी मदद से आप समझ सकते हैं की इसे कैसे use करें।

सबसे पहले आप इस एप को ओपन करें जिसके बाद आपके सामने कुछ इस प्रकार के ऑप्शन दिखाई देंगे



यहाँ आपको ऊपर की ओर कई सारे ऑप्शन देखने को मिलते हैं जिनका उपयोग आप फोटो मे इफैक्ट देने के लिए कर सकते हैं। जिसके अंतर्गत magic, portrait, spiral,sticker, fx, blur, sketch, edit, collage, background, drip, mirror etc.



इसमे आपको मुख्य रूप से उपयोग किए जाने वाले कुछ खास ऑप्शन नीचे की ओर मिलते हैं



सबसे पहले इसमे आपको edit का ऑप्शन मिलता है



इस ऑप्शन का उपयोग कर आप फोटो क्लिक करके या gallery मे पड़ी फोटो को एडिट कर सकते हैं

इसके बाद आपको इसमे Spiral का ऑप्शन दिखता है



इसका उपयोग कर आप फोटो मे कमाल का इफैक्ट डाल सकते हैं और इसमे इस इफैक्ट के कई ऑप्शन है

इसके बाद आपको इसमे Drip का ऑप्शन मिलता है



इस ऑप्शन का उपयोग कर आप अपनी फोटो को अलग अलग size मे बदल सकते हैं

इसके बाद आपको इसमे Collage बनाने का ऑप्शन भी मिलता है



इसमे आप maximum 15 फोटो का collage बना सकते हैं और collage डिज़ाइन की इस एप मे भरमार है

इसके बाद इसमे आपको Portrait का ऑप्शन भी मिलता है



Portrait के लिए आपको विभिन्न प्रकार के ऑप्शन मिलते हैं जिसका उपयोग आप अपने social media handel कर सकते हैं

इसके अलावा इसमे आपको मुख्य रूप से नीचे Background का ऑप्शन मिलता है



इस ऑप्शन का उपयोग कर आप सिर्फ एक क्लिक मे बैक्ग्राउण्ड को बहुत ही आसानी से बदल सकते हैं और इसमे आपको बैक्ग्राउण्ड के शानदार ऑप्शन मिलते हैं जिसे आप अपने अनुसार लगा सकते हैं।

इस प्रकार से आप इस कमाल के एप का इस्तेमाल कर सकते हैं इस एक ही एप मे आपको लगभग हर प्रकार के एडिटिंग के व इफैक्ट के ऑप्शन मिलते हैं जिसका उपयोग कर आप शानदार photo image अपने मोबाइल से ही बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

उपरोक्त जानकारी को पढ़ने के बाद आप समझ ही गए होंगे Picshot photo editor use कैसे करें? आज के समय मे बहुत से लोग सोशल मीडिया जैसे facebook instagram twitter pinterst आदि का उपयोग करते हैं और इन प्लैटफ़ार्म पर फोटो upload करते रहते हैं लेकिन अलग अलग एप का इस्तेमाल करना या software का इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल काम है लेकिन यदि आप इस एप का उपयोग करते हैं तो आप एक ही एप मे एडिटिंग से संबन्धित लगभग हर एक काम कर सकते हैं और कमाल के photos बना सकते हैं।  

0 टिप्पणियाँ: