मंगलवार, 3 नवंबर 2020

Jio security app क्या है? इसे कैसे download करें?

 आज के इस Article मे हम जानेंगे Jio security app क्या है? इसे कैसे download करें? यदि आप एक smart phone user हैं तो आप अपने मोबाइल फोन पर अलग अलग तरीको से इंटरनेट का इस्तेमाल करते होंगे इंटरनेट पर जब हम अलग अलग website और वेब पेजेस को विसिट करते हैं तो कई बार हमारे डिवाइस मे भी वाइरस आ जाते हैं जिससे मोबाइल मे कई प्रकार की समस्या होने लगती है।

अपने मोबाइल को safe और secure रखने के लिए आप कई antivirus app का इस्तेमाल करते होंगे जिससे आप के मोबाइल मे malware और viruses को रोका जा सकता है आज हम जिस एप की बात कर रहे हैं वह भी एक प्रकार से आपके मोबाइल मे वाइरस आदि आने से रोकने का काम करती है jio security एक इंडियन app है इसलिए भारत मे कई लोग इसका इस्तेमाल ट्रस्ट के साथ कर सकते हैं।

Jio security app क्या है इसे कैसे download करें

Jio security app क्या है? इसे कैसे download करें?

अपने मोबाइल की security के लिए आप google play store या apple app store से कई प्रकार की एप्लिकेशन को download कर सकते हैं और इन apps का इस्तेमाल मोबाइल की सुरक्षा के लिए कर सकते हैं जैसा की आप जानते हैं कुछ समय पहले भारत मे कई chines app को सुरक्षा कारणो से बैन कर दिया गया था  जिससे अब लोग ज़्यादातर चाइना की एप्लिकेशन का इस्तेमाल नहीं करते हैं।

यदि आप भी भारतीय एप का इस्तेमाल अपने मोबाइल मे करते हैं और आपको अपने मोबाइल को virus से सुरक्षित रखने के लिए किसी Indian app की तलाश है तो jio security app आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है आइये इस एप के बारे मे जाने।

Jio security app क्या है?

यह एप प्रकार की security app है जो आपके mobile को virus और malware से बचाने का काम करती है यह app मोबाइल के लिए antivirus का काम करती है। और बाहरी virus से आपके मोबाइल की सुरक्षा करती है इस एप को काफी लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है गूगल Play store पर इस एप को 4.4 की रेटिंग मिली है और 10M+ इसके download हो चुके हैं।

Jio security app कैसे download करें



यदि आप इस एप को अपने डिवाइस मे इन्स्टाल करना चाहते हैं तो इसे आप गूगल play store से download कर सकते हैं step by step समझने के लिए नीचे दिये गए पॉइंट को फॉलो करें।

सर्वप्रथम आप अपने मोबाइल मे google play store ओपन करें

अब आप play store के सर्च बॉक्स मे jio security लिखकर सर्च करें

अब आपके सामने jio security app का interface आ जाएगा

अब आप इस एप को अपने मोबाइल मे download करें

जैसे ही यह एप आपके मोबाइल मे download हो तो उसके बाद आप इसे जरूरी पर्मिशन allow कर install करें

अब आप इस एप को आसानी के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस प्रकार से आप इन दी गई इन्फॉर्मेशन को पढ़कर इस एप को अपने मोबाइल मे download कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं

Jio security app के फीचर्स

चलिये इस एप के कुछ फीचर्स के बारे मे जान लेते हैं क्योंकि यदि इस एप का इतना इस्तेमाल किया जा रहा है तो इसमे फीचर्स के बारे मे आप सभी जरूर जानना चाहते होंगे तो चलिये नीचे दिये गए पॉइंट की मदद से समझते हैं।

यदी इस एप के user interface की बात करें तो यह बहुत ही सिम्पल है और इसे देखकर ही इंडियन app की फीलिंग मिलती है  

यह एप मोबाइल फोन से संबन्धित ज़्यादातर virus और malware को स्कैन कर लेता है

इस एप की मदद से आप डिवाइस को फ्री व फास्ट कर सकते हैं

यहाँ आपको app lock का option मिलता है जिसकी मदद से आप किसी अन्य एप को लॉक कर सकते हैं और इसके लिए आप अलग से आपको एप की आवश्यकता नहीं होगी

यह एप use करने मे काफी आसान है जिससे यह नए users को भी आसानी से समझ मे आ जाती है।

यह इसका एक प्लस पॉइंट है की यह एक इंडियन app है अतः आप इस पर ट्रस्ट कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऊपर दिये गए फीचर्स को पढ़ने के बाद आप समझ ही गए होंगे कि इस एप को इसलिए काफी लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है और 10 million से ज्यादा already इसके download हो चुके हैं। और इंडिया मे security उद्देश्य और antivirus के रूप मे यह एप काफी ज्यादा फेमस है।

इसे भी पढ़ें

इस प्रकार आप समझ ही गए होंगे Jio security app क्या है? इसे कैसे download करें? Security उद्देश्य के कारण भारत मे चाइना की एप को बैन कर दिया गया है तो अब भारत मे मोबाइल की वाइरस से security के लिए ज़्यादातर भारतीय user इंडिया की एप को ही use करना पसंद करेंगे। यदि आप भी antivirus के रूप मे अपने मोबाइल की सुरक्षा के लिए एप download करना चाहते हैं तो आप इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।    

0 टिप्पणियाँ: