सोमवार, 2 नवंबर 2020

Indian Browser App क्या है? इसे कैसे download करें?

आज हम जानेंगे Indian Browser App क्या है? इसे कैसे download करें? अपने मोबाइल मे या कम्प्युटर मे इंटरनेट को एक्सैस करने के लिए browser का उपयोग किया जाता है इन browser के अंतर्गत गूगल chrome, Mozilla firefox, opera, safari आदि अलग अलग डिवाइस के लिए काफी फेमस है ज़्यादातर chrome browser का उपयोग computer mobile दोनों मे ही किया जाता है इसके अलावा मोबाइल के लिए कई लोग अलग अलग browser का इस्तेमाल करते हैं जिसमे UC browser भी काफी ज्यादा प्रचलित हुआ था।

कुछ समय पहले कई chines app को भारत मे सुरक्षा करणों से बैन कर दिया गया था और आप सभी जानते हैं uc browser भी एक chines app और इसे भी बैन कर दिया गया लेकिन यहाँ भारत मे कई लोग इस browser का इस्तेमाल करते थे और इसके बैन हो जाने के बाद अब लोग इसी प्रकार के किसी इंडियन browser की तलाश मे हैं यदि आप भी uc browser की तरह वर्क करने वाले किसी browser की तलाश मे हैं तो आप इस Indian Browser App का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Indian Browser App क्या है? इसे कैसे download करें?

Indian Browser: Best Indian alternet of uc browser

आइये अब इस इंडियन ब्राउज़र के बारे मे डीटेल मे समझते हैं और साथ ही समझेंगे यह कैसे काम करता है और क्या यह uc browser की तरह चलने वाला इंडियन एप है। ये सभी जानकारी आपको यहाँ मिलेगी पर आइये सबसे जान लेते हैं Indian browser क्या है?

Indian Browser App क्या है

यह इंटरनेट को एक्सैस करने के लिए बेस्ट मोबाइल ब्राउज़र है यह बिलकुल uc browser की तरह वर्क करता है यह एक लाइट ब्राउज़र है इस एप का इस्तेमाल downloading, internet surfing, news reading आदि के कर सकते हैं इसका interface बहुत ही सरल है जिससे इसका उपयोग करना काफी आसान है इस Indian browser को users के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है इस app को play store मे इसे 4.5 की रेटिंग मिली है और 1M+ इसके download हो चुके हैं

Indian Browser app कैसे dowanload करें


इस एप के बारे मे समझने के बाद यदि आप download करना चाहते हैं तो आप इस एप को play store से download कर सकते हैं। अधिक डीटेल मे समझने के लिए आप नीचे दिये गए इन्सट्रक्शन को फॉलो कर सकते हैं।

Step 1. सर्वप्रथम आप अपने मोबाइल मे गूगल Play store ओपन करें

Step 2. अब आप प्ले स्टोर मे Indian browser सर्च करें

Step 3. अब आप इस एप को अपने मोबाइल मे download करें

Step 4. Download होने के बाद आप इस एप को अपने मोबाइल मे इन्स्टाल करें

Step 5. अप आप इस एप को ओपन कर use कर सकते हैं

Indian Browser app  के फीचर्स

इस browser के कुछ शानदार फीचर्स हैं जो users को काफी पसंद आ रहे हैं और लोग इसका इस्तेमाल भी कर रहे हैं आइये इसके फीचर्स के बारे मे जान लेते हैं।

इसका user interface बहुत ही आकर्षक और use करने मे काफी सिम्पल है जो नए users के लिए पर्फेक्ट है

यह browser बहुत ही लाइट है इसके latest version के अनुसार यह केवल 6.1 MB का है

इस browser मे आपको एड ब्लोकर का ऑप्शन मिलता है जिससे आप परेशान करने वाले एड को block कर सकते हैं

यदि आप समय के साथ update रहने के लिए news पढ़ते हैं तो आपको इसमे news reading के लिए भी ऑप्शन मिलता है जहां आप सिम्पल स्क्रोल कर न्यूज़ रीड कर सकते हैं

इस भारत देश का एप है तो यह भारतीय के लिए बेस्ट browser है जिसमे सुरक्षा संबन्धित कोई खतरा नहीं है

यह एप आपको inbuild video player का ऑप्शन देता है जिसमे आप बेहतरीन क्वालिटी के विडियो भी देख सकते हैं

इस app मे आपको फास्ट downloading का ऑप्शन मिलता है यहाँ से आप किसी फ़ाइल को आसानी के साथ फास्टली download कर सकते हैं।

अब आप इस एप की details मे समझ ही चुके है और कम एमबी के size मे यह आपको कई सारे फीचर्स प्रदान करता है इसलिए यह कई लोगों की पहली पसंद बन चुका है यदि आप किसी chines browser का उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो आप इस Indian browser का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-

अब आप दी गई इन्फॉर्मेशन से समझ ही गए होंगे Indian Browser App क्या है? इसे कैसे download करें? मोबाइल मे इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए एक लाइट वेट ब्राउज़र होना बहुत जरूरी है यहाँ से आप किसी फ़ाइल को भी download कर सकते हैं ऐसे मे चाइना के एप बैन हो जाने से यह ब्राउज़र users के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हैं।  

0 टिप्पणियाँ: