रविवार, 8 नवंबर 2020

Changa app (चंगा एप) क्या है?

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल मे हम जानेंगे Changa app (चंगा एप) क्या है? आप मे से कई लोगों short video making app कैटेगरी मे पोपुलर TikTok के बारे मे जरूर सुना होगा और आप मे से बहुत से लोग इस app का इस्तेमाल भी करते होंगे लेकिन कुछ समय पहले इस एप को भारत मे बैन कर दिया गया लेकिन अब इसके स्थान पर आपको कई अन्य app देखने को मिलती हैं।

Changa app भी एक शॉर्ट विडियो मेकिंग और विडियो एडिटिंग app है इसका उपयोग आप short video बनाने और देखने के लिए कर सकते हैं इस एप का इंटरफ़ेस tiktok की तरह है इसलिए इस app का इस्तेमाल आप सभी लिए काफी आसान हो सकता है। यदि आप इस एप का इस्तेमाल करना चाहते हैं और जानना चाहते हैं की changa app क्या होता है? तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Changa app (चंगा एप) क्या है?

Changa app review in Hindi

शॉर्ट विडियो कैटेगरी मे प्ले स्टोर पर कई सारी एप्लिकेशन मौजूद है और इस कैटेगरी मे TikTok app काफी ज्यादा पोपुलर हुयी थी लेकिन इसे भारत मे बैन कर दिया हालाकी इस एप के users भारत मे भी बड़ी संख्या मे थे लेकिन इस के बैन होने के बाद users अब इसी प्रकार की किसी इंडियन app की तलाश मे रहते हैं ऐसे मे users के लिए Changa app एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आइये इस एप के बारे मे जान लेते हैं।

Changa app क्या है?

यह एक प्रकार का short video making app है साथ ही इस app का उपयोग video editing के लिए भी कर सकते हैं यह एप tiktok की तरह ही वर्क करता हैं इसमे आप शॉर्ट विडियो बना कर लोगों के साथ share कर सकते हैं साथ ही आप इसमे अन्य users के विडियो भी वॉच कर सकते हैं और उनके विडियो को लाइक share कर सकते हैं। इस एप को काफी users के द्वारा पसंद किया जा रहा है और Play store पर इस app को 4.5 की रेटिंग मिली है और इसके 1M+ download भी हो चुके हैं इससे आप इसकी पोपुलरिटी का अंदाजा लगा सकते हैं।

Changa app कैसे download करें?

यदि आप इस कमाल की app को download करना चाहते हैं तो यह एप आपको play store पर मिल जाती है जो की आप नीचे दिये steps को follow कर इसे download कर सकते हैं।

Changa app (चंगा एप) क्या है?

Step 1. सर्वप्रथम आप पाने मोबाइल मे गूगल Play store को ओपन करें

Step 2. अब आप play store के search बॉक्स मे change app लिखकर सर्च करें

Step 3. अब आपके सामने यह एप दिखाई देगा जिसे आप अपने मोबाइल मे download करें

Step 4. Download होने के बाद आप इस एप को अपने मोबाइल मे इन्स्टाल करें

Step 5. अब आप आसानी के साथ इस एप को उपयोग कर सकते हैं

इस प्रकार से आप दी इन्सट्रक्शन को follow कर इस एप को आसानी से download कर सकते हैं।

Changa app के features

इस एप के कुछ खास फीचर्स हैं जिसके कारण यह एप लोगों की फेवरेट बनी हुयी है तो आइये इसके कुछ खास फीचर्स के बारे मे जान लेते हैं।

यह एप भी tiktok की तरह है तो आप इसे tiktok के alternet के रूप मे देख सकते हैं

इस एप का interface काफी सिम्पल और user friendly है जिससे नए users को use करने मे आसानी होती है

इसमे आपको short video बनाने के अलावा video edit करने का ऑप्शन मिलता है जो की एक plus पॉइंट है

इस मे आपको शॉर्ट विडियो बनाने के लिए कई सारे शानदार इफैक्ट देखने को मिलते हैं।

इस app के मधायम से आप कई लोगों के बीच अपना video share कर सकते हैं और इसमे userbase अधिक होने से आपको इसका फायदा मिलता है।

इस प्रकार से आप इस एप को tiktok के अलटेरनेट के रूप मे इस्तेमाल कर सकते हैं और साथ ही आप इस के बारे मे भी समझ चुके होंगे अब दी गई इन्फॉर्मेशन के अनुसार आप change app कैसे download कर सकते हैं यह भी समझ गए होंगे।

यह भी पढ़ें-

इस प्रकार उपरोक्त दी गई जानकारी के अनुसार आप जान गए होंगे Changa app (चंगा एप) क्या है? और इस एप को कैसे download करें? यदि आप पहले tiktok app का इस्तेमाल करते थे और उसके बैन हो जाने के बाद आप इसी प्रकार की किसी इंडियन app की तलाश मे हैं तो changa app का उपयोग आप कर सकते हैं। 

0 टिप्पणियाँ: