रविवार, 22 नवंबर 2020

Apna app क्या है? इसे कैसे use करें?

आज हम इस post के माध्यम से जानेंगे Apna app क्या है? अपना app कैसे use करें? और इस एप के माध्यम से कैसे job सर्च करें? भारत जैसे विशाल देश मे विश्व की दूसरी सबसे बड़ी जनसंख्या निवास करती है और यहाँ हर साल कई स्टूडेंट पढ़ाई पूरी कर जॉब की तलाश करते हैं वैसे तो ज़्यादातर लोग सरकारी नौकरी के लिए कोशिश करते हैं लेकिन यह जरूरी नहीं की सभी को सरकारी नौकरी मिल सके ऐसे मे बहुत से लोग प्राइवेट कंपनी मे नौकरी करने के लिए तलाश करते रहते हैं यदि आप भी एक बेहतर नौकरी अपनी रुचि के अनुसार करना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपना app का उपयोग कर सकते हैं।

भारत मे बड़े शहरों मे नौकरी करने कई लोग जाते हैं और अपनी जीविका के लिए नौकरी करते हैं लेकिन महामारी के दौर मे बहुत से लोगों को नौकरी छोडकर अपने घर जाना पड़ा ऐसे मे अब बहुत से लोगों को नौकरी की तलाश है समान्यतः नौकरी के लिए लोग इंटरनेट पर ऑनलाइन सर्च करते हैं और कई पोपुलर website की हेल्प लेते हैं यदि आप अपनी फील्ड से जुड़ी किसी नौकरी के बारे मे सर्च करना चाहते हैं तो आप apna app का इस्तेमाल जॉब सर्च के लिए कर सकते हैं आइये समझते अपना एप से कैसे जॉब सर्च करें?

Apna app क्या है अपना app कैसे use करें

Apna app review in Hindi

अपने जीवन यापन के लिए नौकरी करना सबकी जरूरत होती है लेकिन कई बार आपको नौकरी के लिए काफी भागदौड़ करना पड़ता है और इसके बाद भी कई लोग अपनी जॉब से खुश नहीं है और नयी जॉब को सर्च करते हैं यदि आप भी अपने लिए अपनी फील्ड के अनुसार या अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार के लिए जॉब फाइंड करना चाहते हैं तो आप apna app का उपयोग जरूर करें आइये इस एप के बारे मे समझते हैं।

Apna app क्या है?

यह एक प्रकार का जॉब सर्च करने वाला app है और इसकी मदद से आप आसानी के साथ अपने एरिया या किसी अन्य लोकेशन मे अपने लिए अपनी फील्ड के अनुसार जॉब सर्च कर सकते हैं। यहाँ आपको आपकी एडुकेशन (दसवी, बारहवी, ग्रेजुएशन या अन्य कोर्स ) के अनुसार जॉब मिलती है इसके अंतर्गत आपके लिए delivery, back office, office boy, sales, accountant और इसके अलावा freshars के लिए भी जॉब है  और इसी एप से आप सीधे जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं और कॉल करके बात भी कर सकते हैं।

इस प्रकार से इस एप के माध्यम से आप आसानी के साथ अपने लिए या किसी ओर के लिए जॉब सर्च कर सकते हैं इस एप की कमाल की परफॉर्मेंस के कारण काफी लोगों को यह एप पसंद आ रही है गूगल Play store पर इस एप को 4.3 की रेटिंग मिली है और इस app के 1 million से ज्यादा download हो चुके हैं। यह एप भारत के शहरों जैसे दिल्ली मुंबई बैंगलोर पुणे रांची अहमदाबाद जयपुर के लिए उपलब्ध है।

Apna app कैसे download करें?

यदि आप अपना App को download करना चाहते हैं तो इसे आप गूगल play store से download कर सकते हैं डीटेल मे समझने के लिए आप नीचे दिये गए steps को follow कर सकते हैं।



Step 1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल मे गूगल play store को ओपन करना है

Step 2. इसके बाद आप play store मे दिये गए सर्च बॉक्स मे apna app लिखकर सर्च करें

Step 3. अब आपके सामने इस एप का interface आ जाएगा जिसे आप अपने मोबाइल मे download करें

Step 4. Download होने के बाद आप इस एप को अपने मोबाइल मे इन्स्टाल करें

Step 5. अब आप आसानी के साथ इस एप को ओपन कर use कर सकते हैं।

Apna app कैसे use करें?

जब आप इस एप को download करते हैं तो आपके सामने यह सवाल आता है की आप किस प्रकार इसे use कर जॉब सर्च कर सकते हैं तो चलिये इसके बारे मे समझ लेते हैं।

सबसे पहले आप Apna app को ओपन करें



अब आप इसमे अपना mobile नंबर डालकर register करें



इसके बाद आपको आपको एक विजिटिंग कार्ड की तरह अपना एक जॉब कार्ड बनाना है जहां आपको कुछ बेसिक जानकारी डालना है जिसमे आपका नाम एडुकेशन इत्यादि

अब आपके सामने कई प्रकार की जॉब आपको दिखाई देगी



आप अपने मनपसंद जॉब के बारे मे जानकर उसके लिए apply कर सकते हैं

इसके अलावा आप यहाँ अपनी फील्ड से रिलेटेड किसी ग्रुप मे जॉइन हो सकते हैं जहां से आपको जॉब संबन्धित जानकारी मिलती रहती है

यहा आप ऑनलाइन लोगों से chat भी कर सकते हैं जिससे आपको जॉब के लिए आसानी होगी

इस प्रकार से आप उपरोक्त जानकारी के माध्यम से इस एप का उपयोग कर सकते हैं Apna app की हेल्प से आप online job search कर सकते हैं Apna app पर आप 10th 12th graduation के हिसाब से जॉब सर्च कर सकते हैं इसके अलावा यदि आप work from home करना चाहते हैं तो भी यहाँ आपको आसानी के साथ काम मिल जाता है।

यह भी पढ़ें-

इस प्रकार उपरोक्त दी गई जानकरी से आप समझ ही गए होंगे Apna app क्या है? अपना app कैसे use करें? दोस्तों play store पर कई ऐसे apps और internet पर गूगल पर कई ऐसी वैबसाइट उपलब्ध हैं जहां से आप जॉब search कर सकते हैं लेकिन यह पोस्ट आपकी इन्फॉर्मेशन के लिए बनाई गई है जिससे आपकी हेल्प हो सके यहाँ आप अपने लिए जॉब सर्च कर सकते हैं बातचीत कर सकते हैं अपनी sallery तय कर सकते हैं उसके बाद आप जॉब कर सकते हैं आप चाहे तो इस एप की मदद से किसी जरूरत मंद को भी जॉब लगवा सकते हैं उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी।

0 टिप्पणियाँ: