शुक्रवार, 16 अक्तूबर 2020

Workindia app कैसे use करें

आज हम जानेंगे Workindia app कैसे use करें? ऑनलाइन जॉब सर्च करने के लिए बहुत से लोग ऑनलाइन एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं इसी कैटेगरी मे यदि आप इंडिया मे अलग अलग लोकेशन पर जॉब सर्च कर रहे हैं तो Workindia app आपके लिए बहुत ही अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप इस एप के बारे मे पहले से ही जानते है या आपने इसे download किया है लेकिन आपको यह नहीं पता की workindia कैसे काम करता है तो टेंशन न ले क्योंकि इस बारे मे आज हम स्टेप बाय स्टेप डीटेल मे समझेंगे। 

Internet पर ऑनलाइन जॉब सर्च करने वालों की मानो होड़ सी लगी हुयी है ऐसे मे सभी लोग हर प्रकार के प्लैटफ़ार्म को जॉब सर्च करने के लिए try कर रहे हैं workindia इसी प्रकार की एक एप्लिकेशन है जिसकी मदद से आप इंडिया मे अपनी लोकेशन के अनुसार जॉब फाइंड कर सकते हैं और सीधे कंपनी या ऑफिस मे HR से बात कर सकते हैं अब यह सब कैसे होगा इसके लिए आप आर्टिकल को अच्छे से पढ़ें।

Workindia app कैसे use करें


Workindia app पर जॉब कैसे सर्च करें 

 
अक्सर जब हमे जॉब की आवश्यकता होती है तो किसी शहर मे अलग अलग consultancy मे पता करते हैं जहां हमे जॉब दिलाने के लिए कुछ न कुछ पैसा लिया जाता है इसके अलावा भी हम newspaper या online job portal पर जॉब सर्च करते रहते हैं। लेकिन फिर जरूरी नहीं की आपको अपनी रुचि और क्वॉलिफ़िकेशन के अनुसार सही जॉब मिले। 

ऐसे मे workindia भी एक बेहतरीन प्लैटफ़ार्म है जो की एक app है और इसका उपयोग करते हुये भी कई लोगों को जॉब मिली है और बहुत से लोग जॉब पब्लिश भी करते हैं यहाँ आप अपने लोकेशन के अनुसार और अपनी स्टडि के अनुसार जॉब पता लगा सकते हैं इसके अलावा आपको यहाँ जॉब प्रोवाइडर के नंबर भी मिल जाते हैं जिनसे आप सीधे बात कर सकते हैं। 

Workindia app कैसे काम करता है


Workindia एक प्रकार का application है जिसके माध्यम से आप अपने मोबाइल से ही घर बैठे अपनी लोकेशन के आधार पर जॉब सर्च कर सकते हैं इसके अलावा आपको किसी प्राकार की जॉब की requirment हो तो आप लोगों को जॉब प्रोवाइड भी कर सकते हैं। 

इस एप को basically जॉब सर्च करने के लिए उपयोग किया जाता है इसमे आप सीधे जॉब provider या company HR से बात कर सकते हैं और इस एप पर आप अपनी प्रोफ़ाइल बना सकते हैं जहां आप अपने education व experience को mention कर सकते हैं। इसके अलावा आप जिस फील्ड मे जॉब करना चाहते है उसे सिलैक्ट कर सकते हैं और related field मे जॉब search कर सकते हैं।

Workindia Download कैसे व कहाँ से करें 


यदि आप workindia को download करना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसानी के साथ गूगल Play store से इसे download कर सकते हैं डीटेल मे समझने के लिए नीचे दिये गए steps को follow करें 




1. सर्वप्रथम आप गूगल Play store अपने मोबाइल मे ओपन करें 

2. अब आप search के ऑप्शन मे workindia को सर्च करें 

3. अब आप इस एप को अपने मोबाइल मे download करें 

4. Download हो जाने पर इस एप को आप install करें 

5. अब आप इस एप को अपने मोबाइल मे ओपन कर सकते हैं   

Workindia app कैसे use करें 


इस एप का उपयोग करना काफी आसान और सिम्पल है यदि आप इस को use करना चाहते हैं तो नीचे दिये गए पॉइंट को follow करें। 

•  सबसे पहले आप workindia app ओपन करें 

•  अब आप के सामने भाषा सिलैक्ट करने का ऑप्शन दिखाई देगा जहां आप अपने पसंद की भाषा को चुन सकते हैं।


 

• भाषा select करने के बाद आपको नाम व मोबाइल नंबर डालकर रजिस्टर पर क्लिक करना है  




• Register करने के बाद आप my account पर क्लिक करें 




• यहाँ आपको प्रोफ़ाइल का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर आप क्लिक कर अपनी प्रोफ़ाइल को कंप्लीट कर सकते हैं 




• प्रोफ़ाइल मे आप अपने skills, certificates, education की जानकारी भर सकते हैं जिससे आपको जॉब सर्च करने मे आसानी हो 




• इसके अलावा आप my account पर क्लिक करके bio-data मे अपना रेस्यूम सबमिट कर सकते हैं यदि आपने अभी तक resume नहीं बनाया है तो आप यहीं सीधे डिटेल्स डालकर सबमिट कर सकते हैं और इसके लिए आप click to upload resume पर क्लिक करें 




• इसके अलावा यदि आपको किसी कर्मचारी की जरूरत है किसी काम के लिए तो आप नीचे दिये गए ऑप्शन पर क्लिक करें। 


• अब आप होम पेज पर जाकर अपनी केटेगरी के अनुसार जॉब फाइंड कर सकते हैं जॉब पर apply करने लिए सीधे जॉब प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें।




जहां आपको apply करने के ऑप्शन के साथ एचआर के नंबर पर बात करने का मौका भी मिलता है। 



 
इस प्रकार से आप इस app पर अपनी प्रोफ़ाइल complete कर जॉब सर्च कर सकते हैं और जिस 

Workindia app के फीचर्स


online job searching के लिए यह एक बेहतरीन एप है इससे आप अपने लिए अच्छी जॉब अपनी लोकेशन मे प्राप्त कर सकते हैं इस एप के कुछ शानदार फीचर हैं जिसकी वजह से लोग इसका इस्तेमाल करना पसंद करते हैं आइये इन फीचर्स के बारे मे समझ लेते हैं। 

✶ इस एप का इंटरफ़ेस काफी सरल है और आसानी से समझा जा सकता है 

✶ इसमे आप अपनी लोकेशन के अनुसार जॉब find कर सकते हैं 

✶ इस एप की मदद से आप अपने interest के अनुसार जॉब find कर सकते हैं 

✶ इस app मे आप rusume न होने पर आसानी से बना सकते हैं 

✶ इस एक app की हेल्प से आप जॉब प्राप्त करने के अलावा जॉब दे भी सकते हैं 

✶ इसमे आप किसी जॉब को interview करने से पहले सीधे HR से बात कर सकते हैं 

✶ इस एप मे आपको interview से संबन्धित tips भी उपलब्ध हो जाती है 

✶ इसमे आपको अपनी एडुकेशन के अनुसार कई जॉब ऑप्शन मिलते हैं 

✶ इसका user base काफी बड़ा है जिससे कई प्रकार जॉब मिलने चान्स होते हैं 

इसके अलावा भी इस एप के कई सारे फीचर्स हैं जो इस एप को खास बनाते हैं किसी भी user के लिए कोई job search करने वाली app तभी कारगर होगी जब उसे जॉब मिलेगी। दोस्तों लेकिन किसी जॉब के लिए आपको सबसे पहले एलिजीबल होना चाहिए इस एप की मदद से आप सीधे जॉब देने वाले से या कंपनी के HR से बात कर सकते हैं अब आपको जॉब मिलना है या नहीं यह आपके interview पर निर्भर करता है।

इसे भी पढ़ें 


इस प्रकार से आप समझ ही गए होंगे की Workindia app कैसे use करें? और इस एप को कैसे download कर इस पर प्रोफ़ाइल बनाते हैं यह भी आप समझ ही गए होंगे इंटरनेट पर जॉब सर्च करने के कुछ तरीकों मे से यह भी एक है जो की बिलकुल फ्री है इसके अलावा आप को किसी जॉब मे apply करने के लिए किसी प्रकार को कोई पैसा शुरुआत मे नहीं देना है और इस प्रकार के froud से बचना चाहिए। 

0 टिप्पणियाँ: