शुक्रवार, 30 अक्तूबर 2020

Reface app किस देश का है

आज के इस आर्टिकल मे हम जानेंगे Reface app किस देश का है? क्या Reface app chines है? क्या reface app use करना सुरक्षित है? आप मे से कई लोग reface app का इस्तेमाल करते होंगे और बहुत से लोग इस एप के बारे मे जानते होंगे और इस्तेमाल करना चाहते हैं इसलिए इस्तेमाल करने से पहले हमे इसके बारे मे इन जरूरी बातों को जान लेना चाहिए। 

कुछ समय पहले भारत देश मे सुरक्षा कारणों से कई chines mobile application को बैन कर दिया गया इसलिए अब users किसी भी नयी एप के country के बारे मे जानना चाहते हैं ऐसे मे यदि आप reface app को अपने मोबाइल मे install करना चाहते हैं तो आपके मन मे भी यह सवाल आता होगा आखिर reface app कौन से country का है?

Reface app किस देश का है

Reface app किस देश का है

जब भी किसी नयी applicatoon का उपयोग करते हैं जिसमे आपसे installation के दौरान कुछ पर्मिशन मांगी जाती है और पेर्मिशन allow करने से app हमारे डाटा को एक्सैस कर सकती है ऐसे मे हम जिस एप को download कर install करें उसकी जांच पहले करें इससे हमारा डाटा सुरक्षित रह सकता है। इसी प्रकार आज हम Reface app के बारे मे जानेंगे। 

Reface app क्या है? 

यह एक प्रकार का इंटरटेनमेंट के लिए बनाया गया एप है इसमे आप कमेरा की मदद से अपने फ़ेस को किसी अन्य फेस से बदल सकते हैं इस एप के कमाल के एल्गॉरिथ्म का उपयोग कर आप अपने face को किसी celebrity के character मे जोड़ सकते हैं। इस एप को कई लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया है और इस एप को गूगल Play store पर 4.6 की रेटिंग मिली है और इसके लगभग 10M+ download हो चुके हैं।

क्या Reface app chines app है

बहुत से लोग इसके अजीब और बेहतरीन परफॉर्मेंस के कारण समझते हैं की यह एक chines एप है लेकिन हम आपकी जानकारी के लिए बता दें की Reface app chines app नहीं है।  

Reface app कौन से देश का application है? 

इस एप का इस्तेमाल दुनिया के कई देशों मे किया जा रहा है इसका अंदाजा आप इसके 10M+ download से लगा सकते हैं। यदि इस app की country की बात की जाए तो इसका startup यूनानी संस्थापकों द्वारा किया गया लेकिन अब इसका व्यापार अमेरिका मे भी शामिल है। अतः आप कह सकते हैं की Reface app एक प्रकार से अमेरिकी एप है।

Reface app कैसे Download करें



यदि इसके बारे मे जान लेने के बाद आप इस एप को download करना चाहते हैं तो आप इसे अपने डिवाइस के अनुसार android user play store से और आईफोन user apple app store से download करना चाहते हैं। 

• सर्वप्रथम आप को अपने डिवाइस के अनुसार apple app store या google play store ओपन करें 

• अब आप search box का इस्तेमाल करते हुये Reface app सर्च करें 

• जैसे ही यह एप आपके सामने आए आप इसे download करें 

• सफलता पूर्वक download होने पर आप इस एप को अपने मोबाइल मे install करें 

• installation से पूर्व आपसे कुछ पर्मिशन माँगेगा जिसे आप allow करें 

• अब आप इस एप को ओपन कर आसानी के साथ use कर सकते हैं 

क्या Reface app safe है 

अब बहुत से लोग जब इस एप को इन्स्टाल करते हैं तो इसमे आपको पर्मिशन allow करना पड़ता है ऐसे मे बहुत से लोगों को security संबन्धित चिंता होने लगती है लेकिन हम आपको बता दें यह आपकी गॅलरी मे मौजूद फोटो को एक्सैस करने के लिए पर्मिशन मांगता है जिससे आप photos को इस एप मे use कर सकें और इससे संबन्धित आप privacy को app इन्स्टाल करने से पहले पढ़ सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें- 

दोस्तों अब आप इस article को पढ़कर समझ ही गए होंगे Reface app किस देश का है? लेकिन जब आप किसी नयी एप को अपने मोबाइल मे इन्स्टाल करें तो उस एप से संबन्धित privacy policy को जरूर पढ़ें क्योंकि एप यदि आपके gallary को एक्सैस करना चाहता है तो हमे भी उसके बारे मे जानना चाहिए। 

0 टिप्पणियाँ: