शुक्रवार, 9 अक्तूबर 2020

pickU app क्या है | इसे कैसे use करें

क्या आप जानते हैं pickU app क्या है? इसे कैसे use करें और यह कैसे काम करता है? अपने स्मार्ट फोन की मदद से फोटोस लेना सभी को पसंद होता है और मोबाइल फोन मे आने वाले बेहतरीन केमरे अब ओरिजनल केमरे की जगह ले रहे हैं लेकिन किसी डिजिटल केमरे की मदद से खींची गई फोटो अलग ही समझ मे आ जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं अब कई ऐसी apps आ चुकी हैं जिनकी मदद से आप आपकी नॉर्मल फोन से खींची फोटो का background बदल सकते हैं और image को शानदार बना सकते हैं। 

picku app भी इसी प्रकार की एक app है जिसकी मदद से आप किसी भी फोटो के bachground को बहुत ही आसानी के साथ बदल सकते हैं और अपने मनपसंद वालपेपर को बैक्ग्राउण्ड बना सकते हैं। इस एप मे आपको background के लिए कई wallpaper मिल जाते हैं इसके अलावा आप फोटो मे मैजिकल इफेक्ट भी डाल सकते हैं और बेकग्राउंड blur भी कर सकते हैं जिससे फोटो किसी डिजिटल केमरे से खींची हुयी लगती है।

pickU app क्या है  इसे कैसे use करें


pickU app क्या है? इसे कैसे use करें Full Detail Hindi 


आज के इस आर्टिकल मे हम समझेंगे की picku app क्या होती है और इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है। हालाकी प्ले स्टोर पर आपको ऐसी कई एप मिल जाएगी जिसकी मदद से आप इमेज के बॅकग्राउंड को हटा सकते हैं लेकिन यह एप अपने बेहतरीन एल्गोरिथम का इस्तेमाल करते हुये किसी प्रो एडिटर की तरह बैक्ग्राउण्ड को हटा देती है। इसे कैसे download करते हैं और कैसे use करते है यह जाने से पहले आइये समझते हैं what is picku app hindi? 

PickU app क्या है?


यह एक प्रकार की इमेज फोटो एडिटर एप है लेकिन यह समान्यतः background रिमूवर के रूप मे फेमस है इसकी मदद से बहुत ही आसानी से आप किसी इमेज के beckground को बदल सकते हैं। यह एप आपको फ्री मे एक पैड टूल जैसे सुविधा प्रदान करती है। आप किसी भी इमेज के बैक्ग्राउण्ड को इस एप की मदद से change कर सकते हैं। 

PickU app कैसे Download करें

 

pickU app क्या है  इसे कैसे use करें


इस एप को यदि आप download करना चाहते हैं तो आप इसे बहुत ही आसानी के साथ फ्री मे play store से download कर सकते हैं। डीटेल मे समझने के लिए नीचे दिये steps को फॉलो करें। 

Step 1. सबसे पहले आप गूगल Play store ओपन करें 

Step 2. अब आप picku app को सर्च करें 

Step 3. इसके बाद आप इस एप को अपने डिवाइस मे download करें 

Step 4. अब आप इस एप को अपने मोबाइल मे install करें 

Step 5. इन्स्टाल होने के बाद ओपन कर आप इस एप को उपयोग कर सकते हैं। 

PickU app कैसे use करें?


यदि आप इस एप को सफलता पूर्वक download कर लेते हैं तब इसके बाद आप इसे उपयोग कर सकते हैं वैसे तो इसको use करना काफी आसान हैं लेकिन आप आसान भाषा मे समझने के लिए इसे डीटेल मे पढ़ सकते हैं। 

• सर्वप्रथम आप picku app ओपन करें 

• अब आप दिखाई दे रहे + के icon पर क्लिक करें 

 
pickU app क्या है | इसे कैसे use करें


• अब आप तीन ऑप्शन दिखाई देंगे जहां आप cutout पर क्लिक करें 

pickU app क्या है | इसे कैसे use करें



• एडिट और collage का इस्तेमाल कर किसी image को एडिट कर व collage बना सकते हैं 

• जैसे ही आप cutout पर क्लिक करेंगे आप के कुछ इस प्रकार का इंटरफ़ेस ओपन होगा जिसमे आपके फोन की gallery खुलेगी जहां से से आप जिस भी इमेज का backgroud हटाना चाहते हैं उसे सिलैक्ट करें 

pickU app क्या है | इसे कैसे use करें



• इसके बाद app अपने इफैक्ट का use करते हुये आसानी के साथ बैक्ग्राउण्ड को हटा देती है 

pickU app क्या है | इसे कैसे use करें



•  अब आप इसमे background लगाने के लिए image को सिलैक्ट करें आप gallery की इमेज का उपयोग भी कर सकते हैं।

pickU app क्या है | इसे कैसे use करें

 

• इसके बाद आप चाहे तो नीचे दिये गए ऑप्शन का उपयोग करते हुये इमेज को एडिट कर सकते हैं 

• अब ऊपर दिये गए save के ऑप्शन पर क्लिक कर आप इमेज को save कर सकते हैं। 
 
इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी के साथ किसी भी इमेज के background को बदल सकते हैं जिससे आप किसी सिम्पल फोटो को और भी ज्यादा आकर्षक बना सकते हैं। सामान्य मोबाइल से आप सिम्पल फोटो तो खींच सकते हैं लेकिन उसे एक प्रोफेशनल लुक देने के लिए आप इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें- 


अब आप उपरोक्त दी गई डीटेल को पढ़कर समझ ही गए होंगे की pickU app क्या है और इसे कैसे use करें? यदि आप ऊपर दी गई इन्फॉर्मेशन को ध्यान से पढ़ते हैं और समझते हैं तो आप बहुत ही आसानी से इस एप को इस्तेमाल कर सकते हैं। 

0 टिप्पणियाँ: