गुरुवार, 8 अक्तूबर 2020

Noizz App किस देश का है

क्या आपको पता है Noizz App किस देश का है? यदि आप भी अपने स्मार्ट फोन की मदद से शॉर्ट विडियो बनाना और उसे लोगों के बीच शेयर करना पसंद करते हैं तो आपने Noizz app के बारे मे सुना ही होगा और आप मे से कई लोग इस app का इस्तेमाल भी करते होंगे।

Noizz app एक प्रकार का शॉर्ट विडियो मेकिंग एप है इस एप की मदद से आप शॉर्ट विडियो बना कर लोगों के मध्य शेयर कर सकते हैं एवं अन्य user के विडियो वॉच कर सकते हैं और उन विडियो को लाइक व शेयर भी कर सकते हैं। Tiktok भी इसी कैटेगरी के अंतर्गत आता है लेकिन यह एप भारत मे सुरक्षा कारणों से बैन कर दी गई है। इसलिए यदि आप Noizz app का इस्तेमाल करते हैं या करना चाहते हैं तो आपके मन मे भी यह सवाल आता होगा आखिर Noizz कौन से देश का app है? तो चलिये इसके बारे मे डीटेल मे समझते हैं।

Noizz App किस देश का है

Noizz App कौन से देश का है? Noizz App country 

जैसा की आप सभी जानते हैं चाइना की कई सारी एप्लिकेशन को भारत मे सुरक्षा कारणों से बैन कर दिया गया है इसका सबसे बड़ा उदाहरण टिकटोक है और टिकटोक के बैन होने के बाद इस कैटेगरी की कई apps अलग अलग कंट्री मे बनाई जाने लगी और चाइना के द्वारा भी कई शॉर्ट विडियो मेकिंग app को बनाया गया। 

ऐसे मे आपको यह जानने की आवश्यकता होती है की आप जिस भी किसी एप का इस्तेमाल कर रहे हैं वह कौन से देश से बिलांग करता है। आज हम इस आर्टिकल मे noizz app के ऑरिजिन कंट्री के बारे मे जानेंगे क्योंकि कई लोगों के मन मे यह सवाल आता है की क्या Noizz app chines app है? आइये इस कन्फ़्युशन को दूर करें लेकिन इससे पहले समझ लेते है इस app के बारे मे।

Noizz App क्या है

यह एक प्रकार का शॉर्ट विडियो है जो पहले Biugo app के नाम से जाना जाता था अब इसका नाम Noizz app है इसमे आप बहुत ही आसानी से कई फीचर्स के माध्यम से शॉर्ट विडियो बना सकते हैं इसमे आपको कई प्रकार के मैजिकल इफैक्ट देखने को मिलते हैं जिनका उपयोग कर आप बेहतरीन videos को बना कर लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं। 

इस app को शॉर्ट विडियो मेकिंग कैटेगरी मे गूगल play store पर अच्छा response मिला है अब तक इसे 10+ millions download हो चुके हैं और इसे 4.3 की रेटिंग मिली है। 

Noizz App किस देश का है 

यदि आप इस App का इस्तेमाल करते हैं या आप इसे use करना चाहते हैं तो आपकी जानकरी के लिए बता दें Noizz app के Founder Axel Springer Polska हैं जो की ब्राज़ील से बिलांग करते हैं अतः आप कह सकते हैं की Noizz app Brazil का app है। 

क्या Noizz app भारत मे बैन है?

बहुत से लोगो के मन मे यह सवाल उठता है की क्या इस app को भारत मे बैन कर दिया गया है तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें की noizz app भारत मे बैन नहीं है इसे भारत मे उपयोग किया जा सकता है इसे उपयोग करने के लिए आप इसे download कर सकते हैं। 

Noizz app कैसे Download करें

Noizz App किस देश का है

यदि आप इस एप को download करना चाहते हैं तो आप इसे आसानी के साथ गूगल play स्टोर से download कर सकते हैं डीटेल मे जानने के लिए आप नीचे दिये गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। 

Step 1. सर्वप्रथम आप अपने मोबाइल मे google Play store को open करें 

Step 2. अब आप play store के सर्च ऑप्शन मे Noizz लिखकर सर्च करें 

Step 3. अब आपको यह एप download करना है 

Step 4. Download हो जाने के बाद आप इस एप को अपने मोबाइल मे Install करें 

Step 5. अब आप noizz app को ओपन कर इसका उपयोग कर सकते हैं। 

इस प्रकार से आप इस एप को अपने मोबाइल मे download कर सकते हैं और इसका उपयोग कर शॉर्ट विडियो बना सकते हैं यहाँ आपको विडियो बनाने के लिए Noizz app मे sign up करना होगा और उसके बाद अपनी profile create कर आप इसके effect का उपयोग करते हुये विडियो बना सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें- 

Article को पढ़कर आप समझ ही गए होंगे की Noizz App किस देश का है? इस प्रकार की शॉर्ट विडियो category मे कई प्रकार की एप्लिकेशन Play store पर उपलब्ध है लेकिन इन apps को download करने से पहले आपको उस app के बारे मे जान लेना चाहिए जिससे आपकी security को किसी प्रकार का कोई खतरा न हो। 

0 टिप्पणियाँ: