मंगलवार, 20 अक्तूबर 2020

Kormo job app क्या है? इसे कैसे use करें

आज हम इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे Kormo job app क्या है? इसे कैसे use करें? जैसा की आप सभी जानते हैं कोरोना महामारी के दौरान कई लोग अपनी जॉब छोड़ चुके है और बहुत से लोगों को कंपनियों मे प्रॉफ़िट न होने की वजह से निकाल दिया गया है ऐसे मे कई लोग बेरोजगार हो गए हैं। अब जब देश भर मे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है तो लोग वापस काम पर या अपनी नौकरी के लिए जाने लगे हैं लेकिन बहुत से लोग अब बेरोजगार हो चुके हैं और जॉब की तलाश कर रहे हैं। 

इसी समस्या को देखते गूगल ने अपना एक app लॉंच किया है जो लोगों को ऑनलाइन जॉब ढूँढने मे मदद करेगा। क्योंकि ज़्यादातर लोग आज इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन जॉब के बारे मे सर्च करते हैं फिर चाहे प्राइवेट जॉब हो या सरकारी नौकरी सभी जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध है क्योंकि ज़्यादातर लोग मोबाइल यूज करते हैं तो उनके लिए job search के लिए mobile app का उपयोग करना काफी आसान हो जाता है आज हम जानेंगे kormo job application के बारे मे और समझेंगे आखिर यह काम करे करता है और हम इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं।

Kormo job app क्या है इसे कैसे use करें

Kormo job app का उपयोग कर कैसे job find करें 


यदि आप एक स्मार्ट फोन user हैं तो आप आसानी से घर बैठे अपने फोन पर जॉब की जानकारी निकाल सकते हैं और जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं बस इसके लिए आपको kormo app download कर इस app पर अपना अकाउंट बनाना है और अपनी डिटेल्स डालकर आप अपनी कैटेगरी के अनुसार जॉब सर्च कर सकते हैं। 

Kormo app को किस प्रकार download कर उपयोग कर सकते है और कैसे जॉब सर्च कर सकते हैं यह जानने से पहले आइये समझते हैं की आखिर kormo जॉब app क्या होता है?

Kormo job app क्या है what is kormo job in Hindi


यह एक प्रकार का job सर्च करने वाला app है जिसका निर्माण गूगल ने किया है Kormo app गूगल का ही प्रॉडक्ट है गूगल ने सबसे पहले इस app को बांग्लादेश के लिए बनाया और वह लॉंच किया अच्छा रिज़ल्ट मिलने के बाद से इन्डोनेशिया मे लॉंच किया गया अब यह एप भारत देश मे भी लॉंच हो चुका है और इसका उपयोग भी काफी लोगों के द्वारा जॉब ढूँढने के लिए किया जा रहा है। 

Online job search करने के लिए इंटरनेट पर कई प्रकार की website व apps उपलब्ध है जिसका उपयोग कर लोग नौकरी search करते हैं चूंकि गूगल बहुत ही भरोसेमंद है तो ऐसे मे इसके प्रॉडक्ट पर आसानी से भरोसा किया जा सकता है क्योंकि इंटरनेट के मार्केट मे कई फेक वैबसाइट व apps भी उपलब्ध है जिनसे लोगों को लूटा भी जाता है ऐसे मे फ्रॉड से बचने के लिए आप गूगल की इस app का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Kormo job app कैसे Download करें



Kormo job app क्या है इसे कैसे use करें

 

इस एप को download करना काफी ज्यादा आसान है इसे आप download करने के लिए गूगल play स्टोर का सहारा ले सकते है वहाँ यह एप आपको आसानी के साथ मिल जाती है डीटेल मे जानने के लिए आप नीचे दिये गए पॉइंट को फॉलो कर सकते हैं। 

• सर्वप्रथम आपको अपने मोबाइल फोन मे गूगल का Play store ओपन करना है 

• अब आपको टॉप मे search का ऑप्शन दिखाई देगा जहां आप kormo app लिखकर सर्च कर सकते हैं। 

• जब आप इस एप का नाम लिखकर सर्च करेंगे तो यह एप आपको पतंग वाले icon के साथ दिखाई देगी आप ऊपर दिये इमेज के माध्यम से समझ सकते हैं। 

• अब आपको इस एप को अपने फोन मे download करना है 

• जैसे ही यह एप download हो जाए आप इसे अपने फोन मे इन्स्टाल करें 

• अब आप ओपन कर kormo app को आसानी के साथ use कर सकते हैं। 

तो इस प्रकार से आप सिम्पल तरीके को फॉलो कर कोरमों एप को download कर सकते हैं और आसानी के साथ यूज कर सकते हैं। 

Kormo app कैसे use करें 


जब आप गूगल के इस एप को अपने मोबाइल मे सफलता पूर्वक इन्स्टाल कर लेते हैं तो उसके बाद इसके उपयोग करने की बात आती है इस एप को उपयोग करने के लिए हम आप कुछ steps बता रहे हैं जिन्हे आप follow कर आसानी से समझ जाएंगे की कैसे हम इसका उपयोग कर सकते हैं। 

Step 1. सबसे पहले आप इस एप को ओपन करें 

Step 2. अब आपको इस एप मे लॉगिन करने के लिए अपने गूगल अकाउंट Gmail account का उपयोग करना है।


 

Step 3. जैसे ही आप अपना Gmail Id डालेंगे आप इसमे लॉगिन कर जाएंगे आपको signup करने की आवश्यकता नहीं है। 

Step 4. अब आपके सामने कैटेगरी सिलैक्ट करने का ऑप्शन दिखाई देगा जिसमे आपको जिस प्रकार की जॉब करना है आप अपनी पढ़ाई क्वॉलिफ़िकेशन के अनुसार कैटेगरी को सिलैक्ट करें
 


Step 5.  अब आपके सामने कई बड़े शहरों के नाम के साथ आपकी करेंट लोकेशन चूस करने का ऑप्शन मिलता है जहां आप जॉब सर्च कर सकते हैं। 




Step 6. अब आपके द्वारा सिलैक्ट की गई कैटेगरी और जॉब लोकेशन के अनुसार कई जॉब दिखाई जाएंगी जहां आप अपनी जरूरत के अनुसार जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 




Step 7. इसके अलावा आप यदि किसी अन्य लोकेशन पर जॉब चाहते हैं तो बस आप अपनी लोकेशन बादल दीजिये 

Step 8. इस प्रकार से आप kormo app का इस्तेमाल करते हुये जॉब को सर्च कर सकते हैं। 

Kormo app कैसे काम करता है


यह एप गूगल मे अलग अलग जगहों पर पब्लिश जॉब को एक ही स्थान पर दिखाता है जिससे हमे जॉब को सर्च करने मे आसानी हो क्योंकि यह एप खुद से तो जॉब क्रिएट करता नहीं है जो jobs पहले से ही गूगल पर उपलब्ध है उन्हे यह एप की मदद से लोगों तक पहुंचता है। 

इसमे आपको गूगल मे उपलब्ध कई website की ही वेकेन्सी दिखाई देंगी लेकिन इसमे आपको यह फायदा है आप एक ही जगह पर जॉब find कर सकते हैं और बड़ी आसानी के साथ जॉब के लिए apply कर सकते हैं। 

इस प्रकार से अब आप गूगल के इस बेहतरीन प्रॉडक्ट का इस्तेमाल kormo app के रूप मे कर सकते हैं और आप इस की मदद से अलग अलग कैटेगरी की जॉब सर्च कर सकते हैं इसमे आपको कई category देखने को मिलती है। जिसमे मुख्य रूप से निम्न है- 

✦ Cooking 
✦ Design
✦ Driving
✦ Administrative work
✦ Management
✦ Serve costumer
✦ Speak to clients
✦ Work with it
✦ Computer / IT support
✦ Research and Analysis
✦ Manual work
✦ Machine operation

इन category के अनुसार कई जगह रिक्वाइरमेंट होती है और आजकल सभी लोग ऑनलाइन वेकेंसी निकालते है और आप को यदि जॉब की जरूरत है तो आप इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें


इस प्रकार दोस्तों आप इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद समझ ही गए होंगे Kormo job app क्या है? इसे कैसे use करें? इसके अलावा आपने इन category के बारे मे जाना जिससे संबन्धित आप जॉब ढूंढ सकते हैं इसके अलावा हम इस एप को अपने मे इन्स्टाल कर किसी जरूरत मंद को जॉब दिला भी सकते हैं क्योंकि कई बार ऐसा होता है हमारे आसपास कई ऐसे लोग होते हैं जिनके पास हुनर होता है लेकिन उन्हे सही जॉब नहीं मिल रही होती है ऐसे हम उनकी मदद कर सकते हैं।  

0 टिप्पणियाँ: