बुधवार, 14 अक्तूबर 2020

Helo App किस देश का है

क्या आप जानते हैं Helo App किस देश का है? play store  आए दिन नए नए app की एंट्री होती रहती है इसमे कुछ apps अपने गज़ब के फीचर्स के कारण user के दिल मे अपनी जगह बना लेते हैं और apps देखते ही देखते पोपुलर हो जाता है। Helo app भी इसी तरह का एक app है जो अपने फीचर्स और बेहतरीन क्वालिटी के कारण बहुत फेमस है इस app को use करने वालों की संख्या भी काफी ज्यादा है। 

इस एप का भारत मे बहुत user base है इसे कई लोग इस्तेमाल करते हैं लेकिन जैसा की आप जानते हैं भारत मे बहुत सी चाइनीस एप्स को security कारणों से बैन कर दिया गया है ऐसे मे जो इस एप का इस्तेमाल कर रहे हैं या इसको use करना चाहते हैं तो उनके मन मे यह सवाल जरूर आता है की क्या Helo app chines है? यदि आप भी यह जानना चाहते हैं की helo app कौन से देश का है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।


Helo App किस country का है क्या यह भारत मे बैन है?


Helo app को भारत समेत कई देशों मे बहुत use किया जाता है लेकिन इस एप मे बहुत से भारतीय user जुड़े हुये थे और इस एप का इस्तेमाल कर रहे थे और कई लोग इस एप का इस्तेमाल कर पैसे भी कमा रहे थे दोस्तों प्ले स्टोर पर आपको ऐसी कई एप मिल जाती है जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं हेलो एप भी इसी प्रकार की एक एप है जिस पर आप अपना कंटैंट जैसे short video शेयर कर सकते हैं और अपने followers भी बढ़ा सकते हैं। 

इस एप के कई ऐसे पुराने user हैं जिनके कई सारे followers भी हैं जिन्हे इस एप की राष्ट्रियता के बारे मे जरूर जानना चाहिए। यदि आप Helo app के user हैं तो आपके मन मे helo app से जुड़े कई सवाल होंगे तो चलिये इसके बारे मे डीटेल मे समझते हैं आखिर Helo app कहाँ का है और क्या यह इंडिया मे बैन है? और इसको कैसे download कर सकते हैं? आदि सभी बातें।  

Helo App क्या है? what is Helo app Hindi


यह एक short video making app है और इसके साथ ही इसमे अन्य कई बेहतरीन फीचर्स भी मौजूद हैं जो इस एप को सबसे अलग बनाते हैं यह एप android और ios दोनों की प्लैटफ़ार्म के बनाया गया है। यह एप भी tiktiok की केटेगरी मे शामिल है लेकिन इसका एक अलग ही user base है। 

Helo एप की मदद से आप अपना कंटैंट share कर अपने followers बढ़ा सकते हैं और अन्य लोगों को follow भी कर सकते हैं इसके साथ ही इस एप का सबसे बेहतरीन फीचर्स यह हैं की इस एप की मदद से आप ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते हैं। 

Helo App किस देश का एप है 


यह सवाल उन सभी users के मन मे आता है जो लोग इस एप का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें Helo app एक चाइनीस एप है helo app की ऑरिजिन कंट्री चाइना है। अतः जिन लोगों के मन मे यह शक है की कहीं यह चाइनीस app तो नहीं? तो आप यह कह सकते हैं की यह एक चाइनीस app है। 

Helo app को हेलो होंडिंग्स लिमिटेड के द्वारा लॉंच किया गया है जो मूल रूप से एक chines based कंपनी है जबकि इस एप की developer के ऑप्शन मे आप देखेंगे की इस एप को  विस्टा कॉरपोरेट सर्विसेज सेंटर के द्वारा डिवैलप किया गया है और यह फ़र्म ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में स्थित है।

क्या Helo app भारत मे बैन है?


अब जैसा की आप सभी लोग जान चुके हैं की यह एक चाइना देश की एप है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें यह एप भारत मे बैन हो चुकी है यदि आप इस एप को गूगल play store से download करेंगे तो यह एप आपको वहाँ उपलब्ध नही होगी। 

अब आप मे से बहुत से लोग इस एप को इस्तेमाल करना चाहते होंगे या कई लोगों के लिए यह एप बहुत जरूरी हो सकती है जो लोग इस app से पैसे कमा रहे थे या इस एप पर जिनके followers अधिक थे ऐसे अब सवाल आता है Helo एप को कैसे download किया जा सकता है? 

चूंकि भारत सरकार द्वारा इस एप को सुरक्षा कारणों के चलते बैन किया गया है तो आपको इसका पालन करना चाहिए नहीं तो आपके साथ सुरक्षा संबंधी या privacy से संबन्धित कोई issue हो सकता है। लेकिन यदि आप अपने रिस्क पर इस app को इस्तेमाल करना चाहते हैं और इस पर ट्रस्ट करते हैं तो आप इसे नीचे दी गई steps को फॉलो कर इसे download कर सकते हैं। 

Helo App कैसे Download करें


इस एप को बैन होने से पहले आप आसानी से android यूजर play store से और आईफोन user apple app store से download कर सकते थे लेकिन अभी ऐसा नहीं है helo app को download करने के लिए आप इसे इसकी ओफिशियल वैबसाइट से download कर सकते हैं डीटेल मे समझने के लिए आप नीचे दिये steps को फॉलो करें। 

Step 1. सबसे पहले अपने मोबाइल के browser मे google ओपन करें 

Step 2. अब आप helo app download सर्च करें 

Step 3. यहाँ आपको कुछ third party app downloading sites दिखाई देंगी लेकिन आप पहले वाले लिंक पर क्लिक करें 



Step 4. अब आपको यहाँ Helo app download करने का ऑप्शन दिखाई देगा


 
 
Step 5. download button पर क्लिक कर आप इस एप को download कर सकते हैं 

Step 6. download होने के बाद आप इस एप को अपने मोबाइल मे इन्स्टाल करें 

Step 7. चूंकि आप इस एप को Play store से download नही कर रहे हैं इसलिए आपको installtion मे कुछ पर्मिशन को allow करना होगा 

Step 8. अब आप इस app को ओपन कर आसानी के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस प्रकार से आप ऊपर दिये गए steps को follow कर इस एप softonic website से download कर सकते हैं। और साथ ही बैन होने के बावजूद आप helo app इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो helo की official website से भी इस एप को download कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें- 


इस प्रकार से अब आप समझ गए होंगे की Helo App किस देश का है और यह एप भारत मे बैन भी किया जा चुका है लेकिन आज भी कई इसके user हैं जो इस एप्लिकेशन को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हमने इसका भी तरीका बता दिया है की किस प्रकार helo app बैन होने के बाद download किया जा सकता है। दोस्तों जब भी आप इस एप install करने का सोचें तो इसे पहले Play store पर पहले चेक करें क्योंकि जब भी यह बैन हटेगा तो यह एप वापस आपको play store या apple app store मे उपलब्ध हो जाएगी। 

0 टिप्पणियाँ: