बुधवार, 2 सितंबर 2020

U-Dictionary App किस देश का है

आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे U-Dictionary App किस देश का है? और यू डिक्शनरी ऐप का इस्तेमाल तो आपने कभी ना कभी जरूर किया होगा या या आप करते होंगे। यह एक बेस्ट ट्रांसलेटर एप्प है, इसकी मदद से किसी भी वर्ड है या सेंटेंस को कई भाषाओं में ट्रांसलेट कर सकते हैं। इस ऐप के यूजर तो काफी सारे हैं और यह बहुत पॉपुलर भी है, ऐसे में आपके मन में  यह सवाल जरूर आता होगा कि आखिर u-dictionary किस देश का ऐप है? तो चलिए यू डिशनरी के बारे में डिटेल में समझते हैं। 

टेक्नोलॉजी के दौर ने हमारे लिए बहुत सी चीजों को आसान बना दिया है जहां पहले हम किसी भी शब्द को हिंदी या इंग्लिश में ट्रांसलेट करने के लिए घर में राखी मोटी सी डिशनरी की किताब का उपयोग करते हैं वही आजकल हमारे मोबाइल का उपयोग करके किसी word को किसी भी भाषा में केवल एक app की मदद  ट्रांसलेट कर सकते हैं U-Dictionary App भी इसी प्रकार की सुविधा प्रदान करता है लेकिन इसके उपयोग से पहले यह जन लेना जरूरी है की U-Dictionary App कहा का है? तो चलिये जानते हैं। 

U-Dictionary App किस देश का है


U-Dictionary App किस देश का है/ Which country made U-Dictionary App 


दोस्तों कुछ समय पहले भारत देश मे सुरक्षा कारणों को लेकर कई apps को बैन कर दिया इसके बारे मे आप सब जरूर जानते होंगे, इसमे टिकटोक जैसी कई पोपुलर apps शामिल है जिन्हे बैन कर दिया गया है इसके बाद से सभी लोग अब चीनी apps का कम ही इस्तेमाल कर रहे हैं।

U-Dictionary App क्या है? 


U-Dictionary एक बहुत ही पोपुलर App है और इसका उपयोग भी यहाँ बहुत बड़ी मात्रा मे किया जाता है इस app का उपयोग ज़्यादातर स्टूडेंट्स करते हैं जिन्हे इंग्लिश या किसी अन्य भाषा को सीखना या समझना होता है। इस App के माध्यम से आप किसी भी वर्ड को लगभग 108 भाषाओं मे ट्रांसलेट कर सकते हैं। 

U-Dictionary App के Features 


अब आइये इस app के कुछ खास फीचर्स के बारे मे समझ लेते हैं। 

• इस एक की मदद से आप instant किसी भी word को translate कर सकते हैं। 

• इस app का इस्तेमाल आप ऑफलाइन भी कर सकते है यदि आपके mobile मे internet कनैक्शन नहीं हो तब भी आप इसका उपयोग कर सकते हैं। 

• इसमे आपको word lock screen का ऑप्शन मिल जाता है जिसकी मदद से आप mobile के स्क्रीन पर किसी भी word को सीख सकते हैं। 

• इसमे आपको camera का ऑप्शन मिल जाता है जिसकी मदद से आप किसी भी word को translate कर सकते हैं। 

• आप किसी भी word को copy करके उसका meaning अपनी भाषा मे जान सकते हैं। 

• इसमे आपको word game भी देखने को मिल जाते हैं जिनसे आपको किसी भाषा को सीखने मे मदद मिलती है। 
  
अब जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं या download करना चाहते हैं उन्हे इसकी जानकारी जरूर होना चाहिए u-dictionary कहा का एप्प है? बहुत से लोगो के मन मे यह सवाल भी आता है की कहीं यह कोई चाइनीस एप्प तो नहीं है।

U-Dictionary App किस देश का है?


U-Dictionary app इस कैटेगरी मे बहुत पोपुलर app है और यदि बात की जाए की यह किस देश का app है तो U-Dictionary app एक चाइनीस app है, इसकी जानकारी के लिए आप इस App की website और डेवलपर ऑप्शन को चेक कर सकते हैं। अब आप समझ ही गए हैं की यह एक chines app है। 

इस app का उपयोग पिछले कई सालों से किया जा रहा है और यह एक study से संबन्धित app है जिसका उपयोग कर आप कई भाषाओं मे किसी भी वर्ड को translate कर सकते हैं चूंकि यह एक chines app है इसलिए अब आपके मन मे यह सवाल आएगा की क्या यह safe है? और क्या U-Dictionary App India मे ban है?

U-Dictionary App कैसे Download करें

 

U-Dictionary App किस देश का है


यदि आप इस App को Download करना चाहते हैं तो आप simply नीचे दिये हुये points को follow करें जिसकी मदद से आप इस app को आसानी के साथ download कर सकते हैं। 

➊ सबसे पहले आप Play store को open करें 

➋ अब आप U-Dictionary app को सर्च करें 

➌ अब आप इस app अपने Mobile मे Download करें 

➍ Download होने के बाद आप इस App को अपने mobile मे install कर लें 

➎ अब आप इस App को बहुत ही आसानी के साथ use कर सकते हैं। 

क्या U-Dictionary App India मे ban है?


जैसा की आप सभी जानते हैं भारत सरकार ने सुरक्षा के उद्देश्य से कई सारे apps को बैन कर दिया है लेकिन यदि U-Dictionary App की बात की जाए तो इसे बैन नहीं किया गया है इसे आप प्ले स्टोर से download कर सकते हैं और इसका उपयोग आसानी के साथ कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 


 दोस्तों यदि आप U-Dictionary App का उपयोग करना चाहते हैं तो आप इस app को अपने mobile रख सकते हैं यदि आप किसी भी प्रकार की चाइनीस app का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आप इसके स्थान पर किसी अन्य app को use कर सकते हैं यह आपकी choice है। 

उम्मीद है अब आप समझ ही गए होंगे की U-Dictionary App किस देश का है? और आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी यदि आपका कोई सवाल है या फिर कोई सुझाव देना चाहते हैं तो आप हमे कमेंट करें। 

0 टिप्पणियाँ: