मंगलवार, 29 सितंबर 2020

Twitter किस देश का app है

क्या आप जानते हैं Twitter किस देश का app है? आप सभी टिवीटर के बारे मे तो जानते ही होंगे twitter एक ऐसा platform जहां से आप अपने thoughts को लोगों तक पहुंचा सकते हैं साथ ही अपने चहेते किसी user को आप फॉलो भी कर सकते हैं और किसी पोस्ट को लाइक व शेयर भी कर सकते हैं।

Twitter का इस्तेमाल भारत समेत विश्व भर मे किया जाता है, इस प्लैटफ़ार्म पर आपको आपके फेवरेट सेलेब्रिटी और नेता से लेकर आम व्यक्ति सभी मिल जाते हैं। twitter के माध्यम से हम किसी सामाजिक मुद्दे को पब्लिक तक ला सकते हैं। इस प्रकार से आप समझ ही सकते हैं ट्विटर किस प्रकार से सभी के लिए useful प्लैटफ़ार्म है। लेकिन आप मे से कम ही लोग जानते होंगे की twitter कौन सी country का है?

Twitter किस देश का app है


Twitter किस देश का app है| Twitter country hindi


twitter का उपयोग हम मे से कई लोग करते हैं और अक्सर हम किसी नेता या सेलेब्रिटी के द्वारा ट्वीट करने के बारे मे सुनते रहते हैं। वही जहां आज विश्व मे कई स्थानो पर twitter का उपयोग किया जाता है वह twitter आखिर किस देश का है यह सवाल कई लोगो के मन मे आता होगा। 

आज के इस आर्टिकल मे हम जानेंगे twitter के बारे मे और साथ ही जानेंगे आखिर twitter की country के बारे मे। तो चलिये सबसे पहले जान लेते हैं twitter क्या होता है?

Twitter क्या है?


Twitter एक प्रकार का माइक्रो ब्लॉग्गिंग सिस्टम है इसकी मदद से आप एक छोटी सी पोस्ट पब्लिश कर सकते हैं जिस ट्वीट कहा जाता है। आपके द्वारा किए जाने यह ट्वीट 140 वर्ड तक के हो सकते हैं जिसमे आप जरूरी लिंक यदि लगाना चाहे तो लगा सकते हैं। 

इसमे आप अन्य दूसरे twitter user को फॉलो कर सकते हैं और आप जिन लोगों को फॉलो करते हैं तो जब वे लोग किसी प्रकार का ट्वीट करते हैं तो वह आपको आपके टाइम line मे दिखाई देगा जहां आप उस ट्वीट को लाइक व उस पर कमेंट भी कर सकते हैं।

Twitter किस देश का एप है?


जैसा की आप सभी जानते हैं twitter काफी ज्यादा पोपुलर प्लैटफ़ार्म है इसका उपयोग बहुत बड़ी मात्रा मे किया जाता है और आपकी जानकारी के लिए बता दें की Twitter एक अमेरिकन एप्प है twitter को 2006 मे Jack Dorsey, Noah Glass, Biz Stone और Evan Williams के द्वारा बनाया गया इसकी शुरुआत सबसे पहले USA मतलब अमेरिका मे ही की गई थी बाद मे इसे सभी के लिए लागू कर दिया गया  

Twitter कैसे Download करें?


Twitter किस देश का app है



यदि आप ट्वीटर का इस्तेमाल करना चाहते हैं और इसका उपयोग करना चाहते हैं तो आप इस app को  गूगल Play store से या आईफोन user apple के app store से download कर सकते हैं। या आप इसकी वैबसाइट पर सीधे sign up कर इसका उपयोग कर सकते हैं। 

App downloading के प्रोसैस को जानने के लिए आप नीचे दिये गए steps को follow कर सकते हैं। 

Step 1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल मे गूगल play स्टोर ओपन करना है आईफोन user apple app स्टोर को ओपन करें 

Step 2. अब सर्च बॉक्स मे Twitter लिखकर सर्च करें 

Step 3. अब आप इस एप को download करें 

Step 4. download होने पर आप twitter को अपने फोन मे इन्स्टाल करें। 

Step 5. अब आप इस एप को ओपन कर इसमे sign up करें 

Step 6. sign up करने के लिए आप emai id या फोन नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं 

Step 7. अब आप इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं 

Step 8. साथ ही आप अपने फेवरेट user को follow भी कर सकते हैं। 

इस प्रकार से आप अपने मोबाइल मे twitter के app को download कर उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप कम्प्युटर या लैपटाप पर इस एप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप twitter की website से सीधे ही sign up कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-


twitter बहुत पुराना और भरोसे मंद एप है जिसका उपयोग लगभग सभी काफी समय से कर रहे हैं लेकिन फिर भी हमे किसी भी सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म पर पर्सनल चीजों को शेयर करने से बचना चाहिए। इस प्रकार से आप समझ गए होंगे की Twitter किस देश का app है? साथ ही हमने यह भी जाना की twitter क्या है। आज के समय मे भारत मे privacy से संबन्धित सुरक्षा को लेकर कई पोपुलर apps को बैन कर दिया गया है ऐसे मे हमे किसी भी एप के बारे मे जानकारी होना बहुत जरूरी है। 

0 टिप्पणियाँ: