मंगलवार, 15 सितंबर 2020

PicsArt किस देश का App है?

क्या आप जानते हैं PicsArt किस देश का App है? यदि आप अपने मोबाइल मे photos click करने के शौकीन है तो आप भी फोटोस को और ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक बनाने के लिए फोटो एडिटिंग एप्लिकेशन का उपयोग तो जरूर करते होंगे। किसी भी फोटो को एडिट कर नॉर्मल से और भी ज्यादा दिखने मे बेहतर किया जा सकता है। PicsArt भी एक photo editing app है जिसका उपयोग मोबाइल से फोटो को एडिट करने के लिए किया जाता है। आप मे से भी कई लोग इस app का इस्तेमाल करते होंगे पर क्या आप जानते हैं PicsArt App किस देश का है? यदि नहीं तो इस Article को जरूर रीड करें। 

आज के समय मे ज़्यादातर व्यक्ति स्मार्ट फोन का उपयोग करते हैं और स्मार्ट मे कई प्रकार की फेसिलिटी आपको अपने हाथ मे ही मिल जाती है, स्मार्ट फोन की मदद से आप बेहतर फोटोस को क्लिक कर सकते हैं यदि आपके मोबाइल से ज्यादा बेहतर फोटो नहीं भी आती है तो आप उसे फोटो एडिटिंग टूल की मदद से आकर्षक और बेहतर बना सकते हैं। फोटो एडिटिंग के PicsArt photo editor app का बहुत अधिक उपयोग किया जाता है, लेकिन बहुत से लोगो को ये जानकारी नही है की PicsArt कहाँ का app है? और बहुत से लोगो को यह लगता है की यह एक chines app है। यदि आप भी इस app के बारे मे जानना चाहते हैं तो आपको हम यहाँ बताएँगे PicsArt की पूरी डीटेल के बारे मे।

PicsArt किस देश का App है


PicsArt किस देश का App है? Which country made PicsArt App Hindi

आज के समय मे जब भी हम किसी android app को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उस एप को इन्स्टाल करने से पहले हमे एप के बारे मे हमे जान व समझ लेना चाहिए क्योंकि किसी भी नयी एप से हमे प्राइवेसी व सुरक्षा संबन्धित खतरा हो सकता है। 

जैसा की आपने सुना ही होगा की भारत मे कई chines apps को बैन कर दिया गया है और भी कई apps को बैन किया जा सकता है क्योंकि सरकारी सुरक्षा एजेंसियों का ऐसा मानना है की कुछ chines app हमारे लिए खतरनाक हो सकती है तो ऐसे मे कई लोगो के मन मे यह सवाल भी उठता होगा की PicsArt कोई chines app तो नहीं है? तो चलिये जानते है इसके बारे मे सही जानकारी। 

आइये सबसे पहले समझते हैं PicsArt क्या है और इसका उपयोग क्यों किया जाता है।

PicsArt क्या है?

PicsArt एक प्रकार की फोटो एडिटिंग एप्प है, यह android और ios दोनों के लिए उपलब्ध है। इस app का इस्तेमाल कर आप फोटो को बेहतर ढंग से व प्रोफेशनली एडिट कर सकते हैं, इस app मे आपको editing के लिए कई प्रकार के effect देखने को मिल जाते हैं इस एप का फ्री व paid दोनों ही वर्शन उपलब्ध हैं। 

इसके फ्री वर्शन का उपयोग करते हुये नॉर्मल use के लिए photos को एडिट कर सकते हैं लेकिन यदि आप photos को उच्च स्तर पर एडिट करना चाहते हैं तो आप इसके pro version या primium version का उपयोग कर सकते हैं। 

इसके बेहतरीन और ज्यादा फीचर्स के कारण यह एप बहुत पोपुलर है लेकिन यदि आप इसे एप को download करने का सोच रहे हैं तो पहले यह जान लीजिये PicsArt कौन से देश का app है? 

PicsArt किस देश का App है? 

बहुत से लोगों को ऐसा लगता है की यह china का एप है लेकिन हम आपको बता दें ऐसा बिलकुल भी नहीं है। PicsArt जो समान्यतः PicsArt photo editor के रूप मे जाना जाता है यह एप्लिकेशन अमेरिकन प्रोग्रामर Hovhannes Avoyan और Artavazd Mehrabyan के द्वारा डिज़ाइन की गयी है यह कंपनी कंपनी सैन-फ्रांसिसो यूएसए अमेरिका में स्थित है। अतः हम कह सकते हैं की यह एक अमेरीकन एप है या PicsArt अमेरिका की एप है।

PicsArt कैसे Download करें  

यह जानने के बाद की यह एप अमेरिका की है यदि आप इस एप को download करना चाहते हैं तो आप इसे प्ले स्टोर से आसानी से साथ download कर सकते है और आईफोन के user इसे ios स्टोर से download कर सकते हैं।

PicsArt किस देश का App है


यदि आप detail मे जानना चाहते हैं की कैसे इस एप को download करें तो नीचे दिये गए steps को follow करें। 

Step 1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल मे play store को ओपन करें 

Step 2. अब आप play store मे picsart लिखकर सर्च करें 

Step 3. अब आपके सामने इस एप को download करने का ऑप्शन आ जाएगा 

Step 4. अब आप आसानी के साथ इस एप को download करें 

Step 5. download होने के बाद इस एप को आप अपने मोबाइल मे install करें 

Step 6. अब आप ओपन कर इस app को आसानी के साथ use कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- 

PicsArt photo एडिटिंग की केटेगरी मे बहुत ही पोपुलर एप है, इस app को बहुत से लोग फोटो एडिटिंग के लिए use करते हैं इसके अलावा आपने जाना की यह एक अमेरिकन एप है। इस प्रकार से आप इस article को पढ़कर समझ ही गए होंगे की PicsArt कौन सी कंट्री का app है।

उम्मीद करते हैं की हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी जिसमे आपने जाना PicsArt किस देश का App है? आपको जरूर पसंद आई होगी यदि इस पोस्ट को लेकर कोई सवाल या फिर सुझाव है तो आप हमे कमेंट जरूर करें।   

0 टिप्पणियाँ: