बुधवार, 9 सितंबर 2020

Mx Player किस देश का app है

आज के इस आर्टिकल मे हम जानेंगे Mx Player किस देश का app है? आप सभी ने कभी न कभी एमएक्स प्लेयर के बारे मे जरूर सुना होगा या आप इसका उपयोग भी करते होंगे। लेकिन क्या आप जानते आखिर Mx Player किस country का है? आज हम जानेंगे Mx player से जुड़ी ये सभी बातें। 

जैसा की आप सभी जानते हैं सुरक्षा को लेकर भारत जैसे देश मे कई बड़े फैसले लिए गए जिसके अंतर्गत कई पोपुलर apps को भारत मे बैन कर दिया गया है जिसमे टिकटोक app और pubg जैसे गेम भी शामिल है। अब ऐसे मे लोगो के द्वारा स्वदेशी app को ज्यादा अहमियत दी जा रही है। चूंकि mx player भारत मे बहुत ज्यादा पोपुलर है तो ऐसे मे सभी मन मे यह सवाल आता है की Mx Player app किस देश का है? तो चलिये इस सवाल से जुड़ी सभी बातों को ध्यान से समझते हैं।

Mx Player किस देश का app है


Mx Player किस देश का app है?  

इस एप को यूज़ करने वाले सभी user के मन मे सवाल जरूर आता होगा की एमएक्स प्लेयर एप किस देश का है? क्या इसे यूज़ करना सही है? इसके इस्तेमाल से हमारे डिवाइस को कोई खतरा तो नहीं और यदि यह safe है तो इसे कैसे download करें? इन सभी सवालों के जवाब हम इस आर्टिकल की मदद से जानेंगे। 

सबसे पहले हम समझ लेते हैं आखिर Mx Player क्या होता है? यह किस काम आता है।

Mx Player क्या है?

यह एक ऐसा एप है जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल मे videos व music को play कर सकते हैं। कुछ समय पहले तक यह एप केवल वीडियो व म्यूजिक को चलाने के काम आता था लेकिन अब यह पहले से काफी ज्यादा upgrade हो चुका है। आप इसमे videos अब ऑनलाइन भी देख सकते हैं और यह एप use करने मे काफी आसान व सिम्पल है जिसके कारण इसकी उपयोगिता बहुत ज्यादा बढ़ गई है। इसी कारण इसके यूजर भी बहुत अधिक हो चुके हैं। 

इसमे हुये upgrade के चलते आप इसमे Online TV, Movies, Serial, News, Sport आदि का मजा ले सकते हैं। इसकी इतनी क्वालिटी के कारण अब इसकी तुलना Hotstar व Amazon Prime से की जाने लगी है। लेकिन इसमे आपको Live Tv जैसी सारी सुविधा फ्री मे मिलती है। 

Mx Player कैसे Download करें


Mx Player किस देश का app है


यदि आपने अभी तक इस app का इस्तेमाल नहीं किया है तो आप इसे अपने मोबाइल मे गूगल प्ले स्टोर से download कर सकते हैं। Detail मे समझने के लिए आप नीचे दिये Points को रीड कर सकते हैं।

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल मे Play store open करें 

2. अब आप सर्च बॉक्स मे mx player लिखकर सर्च करें 

3. अब आपके सामने इस app को download करने का ऑप्शन दिखाई देगा।

4. अब आप इस app को Install के बटन पर क्लिक करके download करें

5. Download होने पर आप इस app को Install करें 

इस प्रकार से आप अब Mx player को आसानी के साथ ओपन कर यूज़ कर सकते हैं। ऊपर दिये हुये points को आप पढ़कर समझ सकते हैं की Mx Player को  कैसे Download किया जाता है। 

चलिये अब जान लेते हैं आखिर MX Player कहाँ का है इसे किस कंट्री मे बनाया गया है।

Mx Player किस देश का app है

आज के समय मे लगभग हर कोई अपने Android phone मे Mx Player को किसी भी विडियो को चलाने के लिए जरूर रखता है। इसके अलावा अब इसका उपयोग online tv देखने के लिए भी किया जाता है। लेकिन बहुत से लोगों को यह पता नहीं है की Mx Player कौन से देश का app है? 

चलिये आपको बता दें यह app साउथ कोरिया की एप है लेकिन टाइम्स इंटरनेट ने अब इस app को खरीद लिया है। टाइम्स इंटरनेट एक भारतीय कंपनी है, अतः हम कह सकते हैं Mx Player एक भारतीय एप है।

Mx Player के बारे मे कुछ डिटेल्स 

चलिये एमएक्स प्लेयर के बारे मे कुछ डिटेल्स के बारे मे देख लेते हैं यह जानकारी पोस्ट लिखने तक की है। 

Mx Player किस देश का app है


इसे भी पढ़ें- 

आप जो Mx Player मे कई प्रकार के updates देख रहे हैं यह Times Internet के खरीदने के बाद संभव हुआ है और अब आपको इसमे Live Tv जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

इस प्रकार से अब आप समझ ही गए होंगे की Mx Player किस देश का app है? जिसका उपयोग आप videos देखने के लिए कर सकते हैं और साथ ही live tv देखने का मजा भी ले सकते हैं। उम्मीद है यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी यदि आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप हमे कमेंट करें।

0 टिप्पणियाँ: