मंगलवार, 1 सितंबर 2020

MV Master किस देश का App है

क्या आप जानते हैं MV Master किस देश का App है यदि आप MV Master का उपयोग करते हैं या आप इस App को Download कर उपयोग करना चाहते है तो तो आपको यह पता होना चाहिए की MV master app कौन से देश का है? और क्या हम इसका उपयोग कर सकते हैं? इसके उपयोग से हमारे device को किसी प्रकार का कोई निकसान तो नहीं पहुंचेगा। 

MV Master का उपयोग Short video बनाने के लिए किया जाता है इन videos को आप status विडियो के रूप मे बना सकते हैं यह एप्प Short video making app की फील्ड मे काफी ज्यादा पोपुलर है इस App का user friendly Interface लोगो को बहुत पसंद आता है और यह app सभी को अपनी ओर आकर्षित कर लेती है आइये अब इस बारे मे भी जान लेते हैं आखिर एमवी मास्टर कौन से देश का है।

MV Master किस देश का App है


MV Master किस देश का App है / which country made the MV Master App?

जैसा की आप सभी जानते हैं कुछ समय पहले भारत की सरकार ने लगभग 59 चाइनीस App को भारत मे बैन कर दिया जिसमे टिकटोक जैसी Popular App को भी बैन किया गया। भारत मे इन app को बैन करने के कारण की बात करें तो जिन apps को बैन किया गया उन्हे सुरक्षा की दृष्टि से सही नहीं माना जा रहा था। जिसके कारण लगभग सभी Popular Apps को बैन कर दिया गया। 

वही अब बहुत से लोग इस प्रकार की app को download करने से बचते हैं आए दिन कई प्रकार की apps लॉंच होती रहती है है जिनसे हमारे device को security संबन्धित खतरा हो सकता है इसलिए आप जिस भी किसी app को Install करें पहले उसके बारे मे जरूर पढ़ें और अच्छी तरह से जांच कर लेने के बाद आप app को download करें। 

आइये समझ लेते हैं MV Master के बारे मे आखिर यह app क्या होता है

MV Master App क्या है / What is MV Master Hindi

MV Master किस देश का App है

 

यह एक short video making app है  इसकी मदद से आप बहुत ही आसानी और सरलता से शॉर्ट विडियो बना सकते हैं। यह App अपने लेटैस्ट वर्शन के अनुसार लगभग 47 MB का है। यह App आपको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी के साथ मिल जाता है। इसकी अच्छी परफ़ोर्मेंस के कारण इसे गूगल प्ले स्टोर पर लगभग 4.5 की रेटिंग मिली है जो की समय के साथ कम या ज्यादा हो सकती है। 

Tiktok के बैन होने के बाद लोग उसके अलटरनेट के बारे मे सर्च करने लगे और यह एप्प भी एक शॉर्ट विडियो मेकिंग अप्प है इसलिए यह लोगो को काफी पसंद आने लगी लेकिन सभी के मन मे यह सवाल उठने लगा की क्या MV Master एक चाइनीस app है? यदि ऐसा है तो फिर से लोगो के मन मे यह security से संबन्धित सवाल खड़े कर देता है। 

MV Master किस देश का App है  

यदि हम बात करें इस एप्प को बनाने वाली कंट्री की तो MV Master App को चाइना मे बनाया गया है और यह एक chines app है। चूंकि यह एप्प चाइना मे develop की गई है और यह app एक chines app है तो अब आपके मन मे यह सवाल आएगा की क्या यह इंडिया मे बैन है?

क्या MV Master India मे बैन है

भारत सरकार ने सुरक्षा कारणो का हवाला देते हुये लगभग 59 apps को बैन कर दिया था जिसमे MV Master App का नाम नहीं है अतः यह app अब भी आप Play Store से download कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Note- नया अपडेट जरूर चेक करें 

MV Master कैसे Download करें 

MV Master किस देश का App है


यह app शॉर्ट विडियो मेकिंग की केटेगरी मे बहुत प्रचलित है जैसा की आप जान गए हैं यह एक चाइनीस app है लेकिन यह अभी India मे बैन नहीं है इसलिए यदि आप इस app को download करना चाहते हैं तो आप इसे Play Store से Download कर सकते हैं। इस एप्प को Download करने के लिए नीचे दिये पॉइंट्स को फॉलो करें। 

• सबसे पहले आप अपने Mobile मे Play store ओपन करें 

• अब आप search box मे MV Master को Download करें 

• अब आप इस App को Download करें 

• Download होने के बाद आप इस App को Install करें 

• अब आप इस App को ओपन करें और इस्तेमाल करें। 


क्या MV Master App Harmful है

जब भी आप इंटरनेट से किसी app को Download करते हैं तो यह जरूरी नहीं की वह app play store पर है तो उससे हमे खतरा नहीं है बल्कि हमे खुद से किसी भी app को जांच करने के बाद ही download करना चाहिए और Install करते समय मांगी जाने वाली पर्मिशन को ध्यान से पढ़कर की allow करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें- 

 

इस app का भारत सहित अन्य देशों मे काफी इस्तेमाल किया जा रहा है अब यह आप पर निर्भर करता है की आप इस app को download करना चाहते हैं या नहीं। जिस प्रकार हमने जाना MV Master App क्या है? वैसे आप जिस भी app को use करते हैं या download करना चाहते हैं तो उसके बारे मे जरूर जान व समझ लें। 

अब आप इस Article को पढ़कर समझ ही गए होंगे की MV Master किस देश का App है और उम्मीद करते हैं यह जानकरी जो की MV मास्टर कहा का है इससे संबन्धित है आपको जरूर पसंद आई होगी यदि आपका इस पोस्ट से संबन्धित कोई सवाल या सुझाव है तो आप कमेंट कर सकते हैं।  

0 टिप्पणियाँ: