सोमवार, 21 सितंबर 2020

Instagram किस देश का app है

आज के इस आर्टिकल मे हम जानेंगे Instagram किस देश का app है? instagram का इस्तेमाल आज के समय मे एक नॉर्मल व्यक्ति से लेकर सेलेब्रिटी तक सभी करते हैं यह एक बहुत ही पोपुलर social नेटवर्किंग  साइट हैं। यदि आप भी Instagram का use करते हैं तो आपको यह जानना चाहिए की Instagram कौन से देश का app है?

Instagram एक बहुत ही फेमस social networking साइट है, इस पर आपको हर प्रकार के लोग मिल जाते हैं। यह basically एक इमेज शेयरिंग प्लैटफ़ार्म है यहाँ पर आपको कई प्रकार के लोग व सेलिब्रिटी अपनी फोटोस शेयर करते हुये नजर हुये दिखाई देते हैं। Instagram के माध्यम से आप अपने फेवरेट सेलेब्रिटी को या अपने करीबी को फॉलो कर सकते हैं और साथ ही अपने followers को बढ़ा भी सकते हैं। इसके बेहतरीन फीचर्स के कारण आज यह बहुत ही पोपुलर है लेकिन बहुत से लोगो को शायद यह नहीं पता की आखिर Instagram किस देश का है? यदि आप भी उनमे से एक हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Instagram किस देश का app है


Instagram किस देश का app है Instagram Origin Country Hindi

यदि आप किसी भी डिवाइस पर इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपने Instagram के बारे मे जरूर सुना होगा या आप इसका इस्तेमाल भी करते होंगे। इसका उपयोग Android, ios, windows आदि सभी प्लैटफ़ार्म पर किया जाता है।

Google Play store पर इसको लगभग 4.4 की रेटिंग मिली है और इसके user दुनिया भर मे उपलब्ध हैं। इसका उपयोग कई प्रकार के सेलेब्रिटी, youtuber, blogger, leader आदि सभी करते हैं इसकी मदद से आप अपने फेवरेट की डाइरैक्ट मेसेज भी कर सकते हैं इसके अलावा आप इस प्लैटफ़ार्म पर जिन्हे फॉलो करते हैं उनके द्वारा share की गई उनकी एक्टिविटी को भी देख सकते हैं। 

आइये अब जान लेते हैं यह फेमस social media platform किस देश का है। 

Instagram किस देश का है?

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें की Instagram एक अमेरीकन एप है। इसको अमेरिका के Kevin Systrom और उनके सहयोगी Mike Krieger के द्वारा डिवैलप किया था। इसकी  बढ़ती पोपुलरिटी के कारण 2012 मे फेसबुक ने इसे buy कर लिया। अतः हम कह सकते हैं की Instagram एक अमेरीकन social नेटवर्किंग साइट एप है।

Instagram के फीचर्स 

• इसमे आप Images एडिट करने का ऑप्शन मिल जाता है 

• इसमे आप अपनी लोकेशन के अनुसार पोस्ट tag कर सकते हैं 

• किसी भी पोस्ट पर आपको कमेंट करने का ऑप्शन मिलता है 

• Instagram पर आप अपने फेवरेट को प्राइवेट मेसेज भी कर सकते हैं 

• post sharing मे आपको Hashtag का ऑप्शन भी मिलता है 

• इसमे आपको कई प्रकार के फ़िल्टर का ऑप्शन मिलता है 

• इसमे आपको video एडिटिंग टूल और टेक्स्ट drawing टूल भी देखने को मिल जाता है 

• इस Platform की मदद से आप अपने ब्रांड को प्रमोट कर सकते हैं  

• इस प्लैटफ़ार्म पर आप अपनी पहचान बना सकते हैं 

• इस एप की मदद से आप पैसे भी कमा सकते हैं?

Instagram कैसे Download करें?

Instagram किस देश का app है

यदि आप इस एप को अपने android मोबाइल मे download करना चाहते हैं तो आप इसे google Play store से download कर सकते हैं Instagram download करने के लिए आप नीचे दिये step को follow कर सकते हैं।

Step 1. सबसे पहले आप अपने Mobile मे Play store ओपन करें 

Step 2. अब आप प्ले स्टोर मे Instagram लिखकर सर्च करें 

Step 3. अब आप इस एप को अपने मोबाइल मे Install के बटन पर क्लिक करके download करें 

Step 4. जैसे ही Instagram download हो इसे आप अपने मोबाइल मे Install कर लें 

Step 5. अब आप Instagram एप को ओपन कर आसानी से use कर सकते हैं।

यदि आप अपने computer या laptop मे Instagram को use करना चाहते हैं तो इसके लिए आप simple इसकी वैबसाइट पर जाकर लॉगिन कर सकते हैं और Instagram का use कर सकते हैं। इसी प्रकार से यदि आईफोन user हैं तो आप इसे apple store से download कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें- 


इस प्रकार आज के आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप जान ही गए होंगे की Instagram किस देश का app है? आज के समय मे हम जब किसी एप को download करें तो उसकी राष्ट्रियता को जानना हमारे लिए जरूरी है क्योंकि कई चाइनीस apps को सुरक्षा कारणों से भारत मे बैन कर दिया गया है। इसलिए आप जिन apps का उपयोग करते हैं वो एप्स safe है या नहीं नहीं यह जानने के साथ इस बात का भी पता करें की एप्स किस देश की है? इससे आप अपने आपको और अपने डिवाइस को सुरक्षित रख सकते हैं। 

0 टिप्पणियाँ: