शुक्रवार, 18 सितंबर 2020

InShot App किस देश का है

क्या आप जानते हैं InShot App किस  देश का है? यदि आपको भी अपने स्मार्टफोन से वीडियोस बनाना और उन्हें एडिट करके और भी ज्यादा आकर्षक बनाना पसंद है या  आप शॉर्ट विडियो मेकिंग का शौक रखते हैं, तो आपने InShot App के बारे में जरूर सुना होगा। बहुत से लोग इसका इस्तेमाल भी करते होंगे लेकिन यदि आप नहीं जानते InShot App क्या है? या InShot App कौन से देश का app है? तो आप इस आर्टिकल को पूरा करें आज हम इसके बारे में डिटेल में जानेंगे। 

शॉर्ट वीडियो बनाने या वीडियो एडिटिंग से संबंधित आपको प्ले स्टोर पर कई सारे एप्लीकेशन मिल जाते हैं लेकिन जब भी आप किसी एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करते हैं तो आप उसके बारे में पहले से जांच परख लें, जिससे आपको सुरक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की हानि ना हो।

InShot App किस  देश का है


InShot App किस  देश का है | Which country made InShot app in Hindi?  


जैसा कि आप सभी जानते हैं हाल ही में भारत सरकार ने कई सारी चाइनीस एप्स को बैन कर दिया यदि आप इनशॉट एप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके मन में भी सवाल आता होगा आखिर InShot App किस country का app है। 

भारत में कई चीनी एप को बैन करने के बाद India मे बहुत से लोग अब चाइनीस ऐप का इस्तेमाल कम ही करते हैं, ऐसे में जब भी कोई व्यक्ति किसी नई ऐप को डाउनलोड करता है तो उसके लिए जानना जरूरी है कि कहीं यह ऐप चाइनीस ऐप तो नहीं? जो भविष्य में कभी भी बैन हो सकती है। यदि आप InShot App का इस्तेमाल करते हैं, और यह जानना चाहते हैं की InShot app कहाँ का है? तो सबसे पहले हम यह जान लेते हैं इनशॉट एप क्या है।  

InShot App क्या है?


यह वीडियो एडिटिंग के लिए बहुत ही अच्छी app है इसकी मदद से आप बड़ी आसानी के साथ किसी भी शॉर्ट वीडियो को एडिट कर सकते हैं और अपने whatsapp या facebook स्टेटस के लिए तैयार कर सकते हैं। इस ऐप में आपको इनबिल्ट कई सारे फीचर्स मिलते हैं जिसकी मदद से आप आसानी के साथ वीडियोस को कम समय में एडिट कर सकते हैं। इस एक को आप यदि डाउनलोड करना चाहे तो प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं, प्ले स्टोर पर इसको 4.8 की रेटिंग मिली हुई है, जो समय के साथ घट या बढ़ सकती हैं।

InShot App किस देश का app है


बहुत से लोगों को लगता होगा कि यह चाइनीस ऐप है लेकिन हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह अमेरिकन app है, इनशॉट एप को InShot Inc. ने डेवलप किया है जो कि एक अमेरिकन कंपनी है इस प्रकार से हम कर सकते हैं कि इनशॉट एप एक अमेरिकन ऐप है। 

यदि आप अब जान गए हैं की यह एक चाइनीस ऐप नहीं है यह एक अमेरिकन ऐप है तो इसके बाद यदि आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो अपने से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं 

Inshot app कैसे download करें


InShot App किस  देश का है



यदि आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए सिंपली गूगल प्ले स्टोर पर जाकर आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे हम स्टेप बाय स्टेप इन शॉर्ट ऐप को डाउनलोड करें तो इसके लिए अब नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें। 

Step 1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें

Step 2. इसके बाद आप गूगल प्ले स्टोर में सर्च बॉक्स में इनशॉट एप लिखकर सर्च करें

Step 3. अब आप के सामने इनशॉट एप दिखाई देगी जिसे अबे कॉल के बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं

Step 4. डाउनलोड होने के बाद आप इसे अपने फोन में इंस्टॉल करें

Step 5. अब आप ओपन करके इस ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं
 

इस प्रकार से आप इन सिंपल से स्टेट को फॉलो करके इनशॉट एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं

Inshot app के features


आइये अब InShot App के कुछ खास फीचर्स के बारे मे समझ लेते हैं। 

•  इस एप्लीकेशन का इंटरफेस यूजर फ्रेंडली है

•  इस एप्लीकेशन को आसानी के साथ यूज किया जा सकता है

•  इसमें वीडियो बनाने के लिए आपको इनबिल्ट कई सारे ऑप्शन से मिलते हैं

•  इसकी मदद से आप जल्दी से किसी भी वीडियो को एडिट कर आकर्षक बना सकते हैं

•  इसमे आपको कई सारे म्यूजिक ऐड करने का ऑप्शन मिलता है

•  इस ऐप की मदद से आप फेस्टिवल रिलेटेड वीडियोस भी आसानी से बना सकते हैं

•  इस ऐप की मदद से आप फोटो वीडियोस भी बना सकते हैं

•  यह एप chines app नहीं है। 

जब आप किसी नई application को अपने मोबाइल मे इन्स्टाल करते हैं तो आपको इससे पहले यह जान लेना चाहिए की एप हमारे डिवाइस के लिए प्रोपर सिक्युर है या नहीं? इसके लिए आप सबसे पहले यह पता करें की app किस country से है? और आप एप से संबन्धित review भी रीड करें इसके अलावा जब आप एप को इन्स्टाल करें तो उसमे मांगी जाने वाली पर्मिशन को ध्यान से पढ़ें। 

इसे भी पढ़ें-

     
इस प्रकार से अब आप समझ गए होंगे कि InShot App किस  देश का है? यह कैसे काम करता है? और इसके फीचर्स के बारे में। और हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी जिसमे हमने जाना InShot App किस country का है आपको पसंद आई होगी यदि आप इस पोस्ट से संबन्धित कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमे कमेंट कर सकते हैं। 

0 टिप्पणियाँ: