बुधवार, 23 सितंबर 2020

IMO किस देश का app है

क्या आप जानते हैं IMO किस देश का app है? यदि आप भी एक स्मार्ट फोन user हैं और imo app का इस्तेमाल video calling के लिए करते हैं तो क्या आपके मन मे भी यह सवाल आता है की आखिर imo किस कंट्री का एप है? कहीं यह कोई चाइनीस एप तो नहीं है? जिससे हमारी security को कोई खतरा हो।

जैसा की आप सभी जानते हैं भारत मे कई चाइना देश की applications को बैन कर दिया गया है अब ऐसे मे कई ऐसे user है जो पिछले कई सालों से अपने फोन मे बहुत सी जरूरी apps को install किया है और उसका निरंतर उपयोग कर रहे हैं लेकिन आपको यह जानना जरूरी है की आपके मोबाइल मे कहीं कोई ऐसी एप्स तो नहीं है जिससे आपके डाटा लीक होने की संभावना हो। जो लोग imo का इस्तेमाल करते हैं उनके मन मे भी शक रहता है imo की डेवलपर कंट्री को लेकर। तो चलिये जान लेते हैं आखिर imo कौन से देश का app है?

IMO किस देश का app है


IMO किस देश का app है | Which country made imo in Hindi

आज हम imo app के developer कंट्री के बारे मे जानेंगे Imo एक video calling करने वाला एप है इसकी मदद से आप अपने मोबाइल contact मे जुड़े लोगो से टेक्स्ट मेसेज व विडियो कॉल के मधायम से चैटिंग कर सकते हैं। यह एप विडियो कॉलिंग व टेक्स्ट मेसेज के बिलकुल फ्री है बस आपके मोबाइल मे इंटरनेट उपलब्ध होना चाहिए।

IMO को आप android व ios दोनों मे ही इस्तेमाल कर सकते हैं इस एप की मदद से आप text मेसेज, के साथ बेहतरीन क्वालिटी की विडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। यह एप 13 से अधिक उम्र के लोगो को ही विडियो कॉलिंग allow करती है। 

IMO App किस देश का है?

imo को Harik और Ralph ने मिलकर 2007 मे एक इंस्टेंट मेसेंजिंग एप के रूप मे डिवैलप किया था। इसका डेव्लपमेंट Paloalto Networks, inc. के द्वारा किया गया जो की केलिफोर्निया अमेरिका मे स्थित है। अतः हम कह सकते हैं की imo एक अमेरीकन एप है।

यदि आप अब जान गए हैं की imo एक अमेरिकन एप है और आप अब इसको download करना चाहते हैं तो आप इसे अपने मोबाइल मे आसानी से download कर सकते हैं फिर चाहे आप android user हो या आप apple iphone use करते हों।   

IMO कैसे Download करें


IMO किस देश का app है

 

Imo app को Download करने के लिए आप नीचे दिये steps को follow करना है जिसकी मदद से आप आसानी के साथ apple app store या google play store से इस एप को डाउनलोड कर सकते हैं। 

Step 1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल मे Play store ओपन करें यदि आप apple का डिवाइस use करते हैं तो apple app store ओपन करें 

Step 2. अब आप सर्च बॉक्स मे imo लिखकर सर्च करें 

Step 3. अब आपके सामने imo app download करने का ऑप्शन दिखाई देगा जहां क्लिक करके आप imo को download करें 

Step 4. Download होने के बाद आप इसे अपने मोबाइल मे इन्स्टाल करें 

Step 5. अब आप imo को अपने मोबाइल मे ओपन कर use कर सकते हैं।


IMO App के फीचर्स 

IMO एप भी whtasapp और skype जैसे apps के टक्कर मे उतारा गया था और इसके बेहतरीन फीचर्स के कारण यह आज बहुत से users का पसंदीदा एप है तो चलिये इसके कुछ खास फीचर्स के बारे मे जान लेते हैं। 

• इस एप का interface बहुत ही सिम्पल है जिसे आसानी से लॉगिन कर use किया जा सकता है 

• imo मे आपको ग्रुप chat की सुविधा मिलती है 

• आप इसमे एक बार मे एक से अधिक क्लाईंट से chat कर सकते हैं 

• आप imo की मदद से ग्रुप्स मे फोटो share कर सकते हैं 

• आप अपनी chat history को आसानी के साथ सेव कर सकते हैं 

• बेहतरीन क्वालिटी की video व Audio क्वालिटी मिलती है 

• यह एप बिलकुल फ्री है 

• इसके अलावा यह android ios आदि सभी प्लैटफ़ार्म के लिए उपलब्ध है 

• इसमे आप photo, music व अन्य फ़ाइल भी send कर सकते हैं।

अब आप इसके कुछ खास फीचर्स के बारे मे भी समझ ही गए होंगे इसके अलावा हमने जाना की imo app क्या है? इसी प्रकार से यह एप अपनी सुविधा के अनुसार आप उपयोग कर सकते हैं यह business deal और संबन्धित मीटिंग्स कॉन्फ्रेंसिंग के लिए प्रोफेशनल एप है। 

यह भी पढ़ें- 

इस आर्टिकल मे दी गयी जानकारी के अनुसार अब आप समझ ही गए होंगे की IMO किस देश का app है? उम्मीद है हमारे द्वारा दी गई imo संबन्धित जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी।  

0 टिप्पणियाँ: