बुधवार, 30 सितंबर 2020

Hike किस देश का app है

आज हम इस आर्टिकल मे जानेंगे Hike किस देश का app है? यदि आप एक स्मार्ट फोन user हैं तो आप अपने मोबाइल फोन मे कई प्रकार की apps को इन्स्टाल कर use करते होंगे। इसमे कई apps आपके जरूरी काम के लिए होती है तो कुछ intertainment के लिए होती है।

आज हम जिस एप की बात करने जा रहे हैं यह एक messenging एप है इसकी मदद से आप अपने दोस्तों के साथ chating कर सकते हैं और साथ ही image व stickers भी भेज सकते हैं। जैसा की आप सभी जानते हैं हालहि मे भारत मे कई चाइनीस apps को बैन कर दिया गया उसके बाद से कई user अब apps की county के बारे मे जानना चाहते हैं।

Hike किस देश का app है

Hike किस देश का app है|Which country made Hike app

सुरक्षा कारणो से भारत मे कई apps को बैन कर दिया गया जिसमे ज़्यादातर chines apps शामिल है इन apps के बैन होने के बाद अब सभी यह जानना चाहते हैं की उनके द्वारा use की जाने वाली apps chines apps है या नहीं?

आज हम इसी कड़ी मे hike app की बात करेंगे और जानेंगे hike app किस प्रकार काम करती है और यह कौन से देश की app है? तो चलिये सबसे पहले जान लेते हैं आखिर hike app क्या है?

Hike app क्या है?

यह एक प्रकार की messenging app है इस एप का उपयोग कर आप मोबाइल कांटैक्ट मे उपस्थित hike user से chat कर सकते हैं, इस एप के माध्यम से आप अपने चेटिंग एक्सपिरियन्स को stickers की मदद से और भी ज्यादा मजेदार बना सकते हैं। 

समान्यतः ज़्यादातर user आज के समय मे whatsapp का उपयोग करते हैं जिसमे आपको चेटिंग के लिए कई symbols मिलते हैं वहीं Hike एप भी इसी तरह से चेटिंग लिए उपयोग किया जाता है इसमे आपको कई प्रकार के stickers use करने के लिए मिलते हैं। 

Hike किस देश का app है?

यदि आप भी hike app का उपयोग करते हैं तो आपके मन मे भी यह सवाल आया होगा की hike app कहाँ का है? क्योंकि भारत मे कई chines app को बैन कर दिया गया है जिससे अब users किसी एप को use करने से पहले उस app को बनाने वाली कंट्री के बारे मे जानना पसंद करते हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें hike एक Indian app है, जिसके owner Kavin Bharti Mittal हैं और इस app को Hike private limited कंपनी के द्वारा डिवैलप किया गया है। अतः आप कह सकते हैं की Hike एक भारतीय एप है।

Hike app कैसे Download करें

Hike किस देश का app है

यदि आप इस एप को download करना चाहते हैं तो आप इसे android मोबाइल के लिए गूगल Play store से एवं आईफोन user apple app store से आसानी के साथ download कर सकते हैं। आप चाहें तो download करने के लिए नीचे दिये गए steps को follow कर सकते हैं।

Step 1. सर्वप्रथम आप अपने मोबाइल मे play store को ओपन करें यदि आप आईफोन user हैं तो आप apple का app store ओपन करें 

Step 2. अब आप सर्च बॉक्स मे Hike लिखकर सर्च करें 

Step 3. अब आपके सामने रिज़ल्ट मे hike app दिखाई देगा 

Step 4. अब आप इस एप को download करें 

Step 5. download करने के बाद आप सभी पर्मिशन allow कर एप को install करें 

Step 6. अब आप इस एप को ओपन कर use कर सकते हैं।

इस प्रकार से दोस्तों आप इस एप को आसानी के साथ download कर सकते हैं 

इसे भी पढ़ें- 

उपरोक्त आर्टिकल के माध्यम से यह जानकारी मिल ही गयी की Hike किस देश का app है? और साथ ही आप hike को download करने के process के बारे मे भी समझ गए। चूंकि यह एक भारतीय एप है और पिछले कई सालों से इसका उपयोग किया जा रहा है ऐसे मे आपको इसकी सुरक्षा संबंधी समस्या की भी चिंता नहीं करना है आप इस एप को उपयोग कर सकते हैं। 

 

0 टिप्पणियाँ: