रविवार, 16 अगस्त 2020

Snack Video app किस देश का app का है

Snack Video app किस देश का app का है क्या आप यह जानते हैं यदि आप भी Snack video app को अपने मोबाइल मे Install कर रखा है और आप इसका इस्तेमाल भी करते हैं या आप snack video app को download करना चाहते हैं लेकिन इससे पहले यदि आप जानना चाहते हैं की Snack Video app क्या है और यह किस country के द्वारा बनाया गया है तो आपको Snack Video app से जुड़ी कई जानकारी इस आर्टिकल मे दी जा रही है। 

Snack video app का इस्तेमाल बहुत से लोग करते हैं यह एक short video making app है जिसके द्वारा आप छोटे छोटे विडियो को बना कर इस पर अपलोड कर सकते हैं और दूसरों के द्वारा बनाए गए videos को देखकर आप एंजॉय भी कर सकते हो पर इस app को install करने से पहले आपको इसके बारे मे जानना बहुत जरूरी है क्योंकि India मे कई सारी chines app को बैन कर दिया गया है तो कहीं यह chines app तो नहीं है और क्या यह Snack Video app किसी प्रकार से हमारे लिए Harmful तो नहीं है। 

Snack Video app किस देश का app का है

Snack Video app किस देश का app है Snack Video app country name

Snack Video app किस देश का app है इसे किस देश ने डिवैलप किया है यह सवाल उन सभी लोगो के मन मे जरूर आता है जो इस App का इस्तेमाल करते हैं या अब Snack Video app को Install करना चाहते हैं भारत मे सरकार द्वारा कई चीनी apps को बैन करने के बाद अब ज़्यादातर लोग स्वदेशी app को download करना व उनका उपयोग करना पसंद करते हैं। 

कई सारी chines apps के ban होने के बाद से अब लोग ज़्यादातर apps को downlaod करने से पहले यह check करते हैं की आखिर यह app किस देश की है हालाकी chines app को government ने security के उद्देश्य से बैन किया था जिसमे टिकटोक जैसी पोपुलर app भी शामिल है जिसके पहले India मे बहुत से user हुआ करते थे। 

चूंकि अब TikTok app Google Play Store पर उपलब्ध नहीं है और यह कब तक India मे बैन रहेगा इसका कुछ  कन्फ़र्म नहीं है इसलिए अब TikTok के स्थान पर लोग किसी दूसरी app को download करना चाहते है जिसमे वे पहले की तरह short videos को देख कर एंजॉय कर सके व इन videos को बनाकर upload कर सके। 

Snack Video App कुछ इसी तरह से काम करता है इसके जरिये आप short videos बना सकते हैं और दूसरे लोगो के videos देख भी सकते हैं यह एप्लिकेशन Play Stor पर तो available है लेकिन क्या यह एक chines app है और क्या snack app से कोई खतरा है क्या snack app harmful है यह सब सवाल सभी के मन मे आते हैं तो चलिये इसके बारे मे detail मे समझते हैं। 

Snack Video app किस देश का app का है? 

बहुत से लोग इस app के बारे मे नहीं जानते हैं की आखिर यह किस देश का app है तो हम आपको यह बता दें की यह एक chines app है जिसे china का app कहा जा सकता है tiktok app के बंद होने के बाद china के developers ने इस app को specially Indian Audience को टार्गेट करके बनाया है इसलिए यह App Play Store लगभग 4.3 की आकर्षक rating के साथ टिकी हुयी है हालाकी यह rating समय के साथ घटती बढ़ती रहती है। 

लेटैस्ट अपडेट के अनुसार 51 MB की इस फ़ाइल को लगभग पाँच करोड़ बार से ज्यादा Download किया जा चुका है अब आप समझ सकते है इसकी पोपुलरिटी के बारे मे। नीचे आप इसकी और details के screenshot को देख सकते है 

Snack Video app किस देश का app का है

Snack Video app को Kuaishou Technology के द्वारा डिवैलप किया गया है जो की चाइना से जुड़ी हुयी है यदि आप इस संस्था के बारे मे डीटेल मे जानना चाहते हैं तो आप इसके बारे मे wikipedia पर पढ़ सकते हैं इस app को lauch करने का उद्देश्य tiktok की ओडियन्स को प्राप्त करना था। 

Snack Video app किस देश का app का है

Snack Video app कैसे उपयोग करें 

यह एक video sharing प्लैटफ़ार्म है जहां पर आप video देखकर एंजॉय कर सकते हैं इसका इंटरफ़ेस easy तो use है इसके review के अनुसार और इस आप इसमे लगभग 57 सेकंड का विडियो क्रिएट कर सकते हैं इसके अलावा इसके अलावा इसमे कई सारे features देखने को मिल जाते हैं 

• इसमे आप अपने आसपास के user के videos को near by के option के द्वारा देख सकते हैं 

• इसमे आप videos को देखने के साथ like, share व comment भी कर सकते हैं। 

• इसमे आपको ट्रेंडिंग का ऑप्शन मिल जाता है जिसकी मदद से पोपुलर videos को देख सकते हैं 

• इसका Interface बहुत ही simple व easy to use है 

• इसमे दिये गए search के option के द्वारा आप किसी भी videos को सर्च कर सकते हैं 

क्या snack video app Harmful है 

जहां तक security की बात की जाये तो आपको chines app से सावधान रहना चाहिए इसके अलावा कई chines app को भारत मे केवल security के उद्देश्य से बंद कर दिया गया है हालाकी यह app अभी भी google play store पर उपलब्ध है लेकिन इसी developer कंपनी के द्वारा बनाई गई कई apps को India मे बैन किया है अब यह आपका डीसीजन है की आपको इस app को download करना चाहिए की नहीं। 

Tiktok जैसी apps का भारत जैसे बड़े देश मे विरोध का यह भी कारण रहा की बहुत से लोग इस app के adict हो गए थे और अपना बहुत समय इसमे बर्बाद कर रहे थे हालकी यह apps Play store के रूल्स को follow करती है इसलिए यह Play store पर उपलब्ध है इसका ये बिलकुल मतलब नहीं है की यह आपके लिए सेफ है आप अपने कीमती समय को एसे बर्बाद न करें और किसी भी apps को downlaod करने से पहले अच्छी तरह जांच लें। 

इसे भी पढ़ें- 

अब आप समझ गए होंगे की Snack Video app किस देश का app का है snack video app जो की एक short video making है और बहुत popular है यह चाइना की app है और आप चाहे तो इसे play store से download कर सकते हैं उम्मीद है हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी यदि आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप comment कर सकते हैं। 

0 टिप्पणियाँ: