रविवार, 30 अगस्त 2020

Roposo App किस देश का है

क्या आप जानते हैं Roposo App किस देश का है which country made roposo app Hindi? और यह App इतना पोपुलर क्यों है क्या यह Tiktok का best alternative है इसी प्रकार आज के इस Article मे Roposo app के बारे मे डीटेल मे जानेंगे आखिर रोपोसो एप क्या है और इसे कैसे download करें और Roposo कहा का App है। 

कुछ समय पहले तक भारत जैसे विशाल देश मे Tiktok जो की एक short video making app है, बहुत पोपुलर हुयी लेकिन सुरक्षा कारणो को लेकर भारत सरकार ने इसे बैन कर दिया इसके साथ साथ अन्य 59 Apps को बैन कर दिया गया लेकिन tiktok के बैन होने के बाद लोग इसके alternet को खोजने मे लग गए और साथ ही इसी प्रकार की कई short vidoe बनाने वाली App सामने आने लगी। जिसमे भारतीय App के साथ कई चाइनीस App ने भी एंट्री ली। Roposo भी एक short video making App है जिसको लेकर सभी के मन मे यह सवाल जरूर आता है आखिर Roposo किस देश का App है।

Roposo App किस देश का है


Roposo App किस देश का है / Roposo App Country Hindi

Roposo App की बढ़ती हुयी Popularity के कारण सभी अब इसके बारे मे बहुत कुछ जानना चाहते हैं क्यूंकी सुरक्षा की दृष्टि से chines app को कम secure माना जा रहा है और यदि आने वाले समय मे वह फिर से बैन हो जाती है तो बहुत से लोगो का नुकसान भी हो जाता है। 

Tiktok पर बहुत से लोग काफी पोपुलर हो गए थे और उन्हे पोपुलर होने के लिए बहुत समय भी लगा ऐसे मे जब अचानक से Tiktok को बैन कर दिया गया तो उन लोगो को काफी नुकसान हुआ अब हर कोई चाहेगा की ऐसे प्लैटफ़ार्म को चुना जाये जो आने वाले समय मे लंबे समय तक टीका रहे। ऐसे मे सभी लोग जो Roposo App use कर रहे हैं उन्हे यह जानना जरूरी है की Roposo किस देश का है। इससे पहले समझ लेते है की Roposo App क्या है?

Roposo App क्या है/ what is Roposo App Hindi  

Roposo App एक Short video making app है जो tiktok के बैन होने के बाद बहुत पोपुलर होने लगी यह App आपको play store पर आसानी से मिल जाती है जिसे आप वहाँ से download कर सकते हैं और इसका उपयोग कर सकते हैं। Roposo App को Google Play Store पर 4.1 की रेटिंग मिली हुयी है जिसमे समय के साथ बदलाव संभव है।

Roposo App किस देश का है/ Which country made Roposo App Hindi?

Roposo App का निर्माण भारत India मे किया गया है यह एक भारतीय App है बहुत से लोगो के मन मे यह सवाल रहता है की क्या Roposo एक Indian App है? तो जी हाँ यह एक इंडियन app है। आप जब भी इस App को Google Play Store से Download करेंगे तो आपको वहाँ इसके Interface पर आपको made in India लिखा हुआ दिखा जाएगा। 

किसी भी App को download करने से पहले आप उस app की website और privacy policy पेज को अच्छे से चेक करें यदि आप जानना चाहते हैं की वह app किस देश की है और उसके डेवलपर कौन है क्योंकि बहुत सी fake app आपको गूगल प्ले स्टोर पर अवेलेबल हैं जिनका उपयोग करने से हमारे डिवाइस को हमारी प्राइवसी को खतरा हो सकता है।

Roposo App कैसे Download करें

Roposo App किस देश का है

  

यदि आप Roposo app download करना चाहते हैं तो आप इस app को play store से बहुत ही आसानी के साथ download कर सकते है इसके लिए आप बस नीचे दिये points को follow करें। 

✦ सबसे पहले आप Google Play store ओपन करें 

✦ अब आप Roposo App को search करें 

✦ अब आप इस App को Download करें 

✦ Download होने पर आप इस App को Download कर सकते हैं। 

इस प्रकार से आप आप Roposo App को Download कर सकते हैं और इसका उपयोग कर सकते है जैसा की आप सभी जानते हैं इस App का उपयोग short video बनाने के लिए किया जाता है इस App का use करने के लिए आपको Roposo App मे Sign up करना या अकाउंट बनाना होगा जिससे आप रोपोसो एप्प मे video upload कर सकें।

यह भी पढ़ें- 

 

इस प्रकार से आप समझ ही गए होंगे की Roposo App किस देश का है और इसे हम कैसे download कर सकते हैं आज के समय मे Google Play Store पर आपको कई प्रकार की App देखने को मिल जाती है लेकिन सभी प्रकार की एप्प हमारे डिवाइस के लिए सही हो यह जरूरी नहीं है तो आज हमने यहाँ रोपोसो एप्प के बारे मे जाना और Roposo app पूरी तरह भारतीय एप है। 

उम्मीद है हमारे द्वारा दी गई जानकारी जिसमे हमने जाना Roposo App कौन से देश का App है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी यदि आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। 

0 टिप्पणियाँ: