सोमवार, 30 दिसंबर 2019

Quora पार्टनर प्रोग्राम क्या है? इसे कैसे ज्वाइन करें?

क्या आप जानते हैं Quora पार्टनर प्रोग्राम क्या है? इसे कैसे ज्वाइन करें? और कैसे इस QUORA पार्टनर प्रोग्राम को ज्वाइन कर हम QUORA के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं?

Quora पार्टनर प्रोग्राम क्या है? इसे कैसे ज्वाइन करें? इस प्रकार के सारे सवालों के जवाब आज आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मिलेंगे यदि आप  QUORA से रिलेटेड इन सारे सवालों के जवाब जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पूरा पढ़ें। 

जब हम गूगल पर किसी सवाल को लेकर कोई सर्च करते हैं, तो आपके सामने विभिन्न प्रकार के आंसर के रूप में कई वेबसाइट से दिखाई देने लगती हैं, जिन्होंने आपके सवाल से रिलेटेड आर्टिकल अपनी वेबसाइट पर पब्लिश कर रखा है, इसके साथ ही साथ साथ आपको आपके सवाल का जवाब QUORA के माध्यम से भी GOOGLE पर सर्च करने पर दिखाई देता है। 

अपने QUORA के बारे में सुना है, तो आप जानते होंगे कि QUORA एक आंसर क्वेश्चन वेबसाइट हैं, जहां पर आप अपने सवाल QUORA के द्वारा पूछ सकते हैं, और आप अपने जवाब भी यहां पर दे सकते हैं, इस प्रकार से QUORA एक आंसर क्वेश्चन वेबसाइट है। 

क्या आप जानते हैं कि QUORA का उपयोग करके हम कैसे पैसे कमा सकते हैं? जी हां आज के समय में हम QUORA का इस्तेमाल करके पैसे भी कमा सकते हैं, क्योंकि कई ऐसे यूजर है जो QUORA का उपयोग कर QUORA की वेबसाइट से पैसे भी EARN करते हैं और इसमें भी आप यूट्यूब और ब्लॉगिंग जैसे अच्छे पैसे कमा सकते हैं। 

QUORA से पैसे प्राप्त करने के लिए यहां आपको QUORA पार्टनर प्रोग्राम से जोड़ना होता है, आइये अब यह जानते हैं कि QUORA पढ़ना प्रोग्राम क्या है?

QUORA पार्टनर प्रोग्राम क्या है इसे कैसे ज्वाइन करें
Quora पार्टनर प्रोग्राम क्या है? इसे कैसे ज्वाइन करें?


QUORA पार्टनर प्रोग्राम क्या है? और इसे कैसे ज्वाइन करें?


QUORA पार्टनर प्रोग्राम को ज्वाइन करने के लिए आपको किसी फॉर्म को भर के QUORA की वेबसाइट पर अप्लाई करना नहीं होता है, QUORA पार्टनर प्रोग्राम पर ज्वाइन होने के लिए QUORA खुद आपको इनविटेशन भेजता है, यह इनविटेशन आपको आपके QUORA अकाउंट में जुड़ी जीमेल आईडी के माध्यम से मिलता है 

आप ने जिस भी जीमेल आईडी का उपयोग QUORA से जुड़ने के लिए यूज़ किया था जिस ID से  आपने signup किया था, उस जीमेल आईडी पर QUORA की साइड के द्वारा आपको मेल भेजा जाता है, जिसमें आप को QUORA से जुड़ने के लिए इनविटेशन दिया जाता है, और यदि आप QUORA से जुड़कर  पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको इनविटेशन एक्सेप्ट कर सकते हैं।


QUORA पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ने के लिए क्या करें?



दोस्तों यदि आप QUORA पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ना चाहते हैं, और आप भी चाहते हैं कि आपको QUORA पार्टनर प्रोग्राम  के माध्यम से पैसे कमा सकें तब आपको इसके लिए QUORA की वेबसाइट पर एक्टिव रहना होगा यहां आपको सवाल और ANSWER दोनों ही चीजों में एक्टिव होना होगा। मतलब आप यहां पर DAILY सवाल भी पूछे और जिन सवालों के ANSWER आपको पता हैं उनके ANSWER भी दें।


इस प्रकार से यदि आप QUORA पर अपने ANSWER और क्वेश्चन के माध्यम से ज्यादा UPVOTE पाते हैं, आपके क्वेश्चन ANSWER को ज्यादा लोगों द्वारा देखा जा रहा है, तब कुछ समय बाद आपको QUORA पार्टनर प्रोग्राम के ओर से QUORA पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ने के लिए INVITATION पर जाता है, जिसे आप एक्सेप्ट कर QUORA पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ सकते हैं।

QUORA पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ने के लिए यह करें 


  • अपने सवाल जोड़े 
  • ज्यादा से ज्यादा जवाब दे 
  • upvote करें 
  • upvote प्राप्त करें
  • सवाल को फॉलो करें 
  • कमेंट करें 

QUORA पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ने के लिए क्या न करें। 



  1. कोशिश करें कि जवाब लम्बे दें 
  2. गलत शब्दों का प्रयोग न करें 
  3. हर जवाब में लिंक न दें 
  4. कॉपी किये हुए आंसर न दें 
  5. अनावश्यक फोटोज का उपयोग न करें 

QUORA पार्टनर प्रोग्राम पर कैसे पैसे मिलते हैं?



यहां भी दोस्तों  ADSENSE की तरह है, जैसे आप  YOUTUBE पर और ब्लॉगर पर Google Adsense का उपयोग करके पैसे कमाते हैं, उसी प्रकार आपको QUORA पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ने के बाद डॉलर में अर्निंग कर सकते हैं, इसके लिए आपको बस   QUESTION पूछने होते हैं, जिनके ज्यादा से ज्यादा डिमांड हो और ज्यादा से ज्यादा आपको ANSWER देने होते हैं, यदि आप QUORA वेबसाइट पर DAILY एक्टिव होते हैं तो आपको आपके क्वेश्चन और ANSWER के अनुसार जैसे भी VIEW मिलते हैं उसी के अनुसार आपको पैसे मिलते हैं और आपकी QUORA  होती है।


QUORA से क्यों जुड़े?



जैसा कि आप लोग जानते हैं QUORA एक ANSWER क्वेश्चन वेबसाइट है, यदि आप INTERNET के DAILY के USER हैं, और आप INTERNET पर कुछ अच्छा सर्च करने के लिए आते हैं कुछ ऐसे INFORMATION के बारे में जानना चाहते हैं, जिससे आपको कहीं ना कहीं कुछ फायदा हो या आप INTERNET से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं, तब ऐसे में यदि आप QUORA पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ते हैं, तब आप कहीं ना कहीं अच्छे पैसे EARN करने लगते हैं। 


क्योंकि QUORA एक ANSWER क्वेश्चन वेबसाइट है, इसलिए यहां पर आपको विभिन्न प्रकार का KNOWLEDGE मिलता रहता है और यदि आप BLOGGING या   YOUTUBE से रिलेटेड है, तब आप यहां पर कहीं ऐसे लोग मिल जाएंगे जिससे आपको अच्छा KNOWLEDGE मिल सकता है, जिससे आप अपने फील्ड में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं इसलिए आप QUORA का उपयोग करके KNOWLEDGE तो बड़ा ही सकते हैं और साथ-साथ आप EARNING भी कर सकते हैं। 


यदि आप QUORA की वेबसाइट पर एक्टिव रहते हैं, तो आपको QUORA पार्टनर प्रोग्राम का इनविटेशन मिलता है, और आप  QUORA पार्टनर प्रोग्राम ज्वाइन करते हैं, तो आप अच्छी EARNING भी कर सकते है।


QUORA पर कैसे एक्टिव रहे?



जैसा कि दोस्तों आप जानते हैं कि QUORA ऐसी वेबसाइट है, जहां पर बहुत सारी मात्रा में यूजर्स होते हैं, वह लोग अपने सवाल पूछते हैं अपनी केटेगरी के अनुसार, और जिन USER को  सवाल के ANSWER में पता होते हैं, फिर वह चाहे वह सवाल आपके दैनिक जीवन से रिलेटेड हो या फिर किसी भी फील्ड से हो आपको वहां पर हर कैटेगरी के सवाल मिल जाएंगे आप उनके ANSWER दे सकते हैं। 


चूँकि यहां पर आप हर प्रकार के ANSWER दे सकते हैं, तो यह आपके लिए काफी इंटरेस्टिंग होता है आप यदि अच्छे राइटर हैं तो आप वहां पर अच्छे UPVOTE  प्राप्त कर सकते हैं, और साथ ही साथ यदि आप अच्छे सवाल पूछते है, और लोगों के क्वेश्चन को फॉलो करते हैं, लोगों के ANSWER को UPVOTE करते हैं तब कुछ ही समय में आपको QUORA का इनविटेशन मिल जाता है, और आप QUORA पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ सकते हैं।

 CONCLUSION


QUORA एक प्रचलित और उपयोगी प्लेटफार्म है, यदि आप INTERNET पर ज्यादातर अपना समय व्यतीत करते है, तो आपको QUORA का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए, जहा से आपको अपनी फील्ड के अनुसार अच्छी जानकारी मिल सकती है, और आप चाहे तो अपने KNOWLEDGE को लोगो के साथ शेयर भी कर सकते है।


QUORA पार्टनर प्रोग्राम को ज्वाइन कर आप पैसे भी कमा सकते है, मतलब यदि यहाँ आप अपने ज्ञान को बढ़ाने के साथ पैसे भी कमा सकते है, और पॉपुलर भी हो सकते है।


 उम्मीद है, दोस्तों हमारे द्वारा शेयर की गई यह POST, Quora पार्टनर प्रोग्राम क्या है? इसे कैसे ज्वाइन करें?  आपको जरूर पसंद आई होगी, यदि आपका कोई सवाल या सुझाव है, तो आप हमे COMMENT कर सकते है।


0 टिप्पणियाँ: