Monday, October 21, 2019

WIKIPEDIA से TRAFFIC कैसे प्राप्त करें?


WIKIPEDIA एक बहुत ही बड़ी WEBSITE है, जहां  पर Billions  में TRAFFIC आता है, आज हम जानेंगे कि WIKIPEDIA से TRAFFIC कैसे प्राप्त करें? और हम कैसे WIKIPEDIA के माध्यम से BACKLINK बना सकते हैं, और यहां से अनलिमिटेड TRAFFIC को भी अपने BLOG पर ड्राइव कर सकते हैं?

आप सभी ने WIKIPEDIA के बारे में जरूर सुना होगा यह बहुत ही बड़ी WEBSITE है यहां पर यदि मंथली TRAFFIC की बात की जाए तो यह बहुत बड़ी मात्रा में आता है, और WIKIPEDIA पर पूरे वर्ल्ड से TRAFFIC आता है यहां विभिन्न भाषाओं में आपको जानकारी उपलब्ध होती है।

यदि आप WIKIPEDIA पर अपना BACKLINK क्रिएट करते हैं तब यह आपके लिए और आपके BLOG के लिए बहुत ही अच्छा होता है, और यदि यहां से आपके BLOG पर थोड़ा बहुत भी TRAFFIC आता है तो आप समझ सकते हैं कि आपके BLOG पर कितना अच्छा TRAFFIC आने लगता है।


WIKIPEDIA से TRAFFIC कैसे प्राप्त करें
WIKIPEDIA से TRAFFIC कैसे प्राप्त करें


WIKIPEDIA से TRAFFIC कैसे प्राप्त करें?


आज हम जानेंगे कि हम WIKIPEDIA से TRAFFIC कैसे प्राप्त करें? और कैसे यहां से एक BACKLINK भी अपने BLOG के लिए क्रिएट कर सकते हैं। और इस प्रकार की यदि हाई अथॉरिटी WEBSITE से और फेमस WEBSITE से आप अपने BLOG के लिए BACKLINK क्रिएट करते हैं तब आपके BLOG के चांसेस होते हैं कि वह GOOGLE में जल्दी रैंक करें आइए समझते हैं कि हम कैसे अपने BLOG पर WIKIPEDIA के द्वारा backlink ले सकते हैं और उस पर TRAFFIC को बढ़ा सकते हैं?

WIKIPEDIA पर Account banaayen  

WIKIPEDIA पर ACCOUNT क्रिएट करने के लिए हमें WIKIPEDIA की WEBSITE पर जाकर कुछ बेसिक इनफार्मेशन के साथ साइन अप करना होता है, यहां पर हम अपना यूजर नेम पासवर्ड जीमेल आईडी इत्यादि डालकर साइन अप कर सकते हैं और आसानी के साथ अपना एक ACCOUNT क्रिएट कर सकते हैं।

जैसा कि आप जानते हैं कि WIKIPEDIA की WEBSITE पर कोई पर्टिकुलर ऑथर होता नहीं है जो कि यहां पर पोस्ट पब्लिश करता है, यहां पर हम और आप जैसे लोग हैं पोस्ट को एडिट करके इंफॉर्मेशन को पूरा ऐड करते हैं। यदि आप एक ACCOUNT क्रिएट कर लेते हैं तब आप भी WIKIPEDIA पर deadlink की मदद से अपने ARTICLE को publish कर सकते हैं और या अपने यूट्यूब वीडियो का LINK भी वहां पर लगा सकते हैं जिससे आपको वहां से Backlink तो मिलता है साथ ही साथ आपको वहां पर आने वाला TRAFFIC भी प्राप्त होता है।

WIKIGRABBER के माध्यम से BACKLINK क्रिएट करें

विकी ग्रेबर एक WEBSITE है जहां से आप WIKIPEDIA पर उपलब्ध deadlink को SEARCH कर सकते  हैं और वहां पर उस deadlink की जगह अपने BLOG के ARTICLE के LINK को शेयर कर सकते हैं, और वहां से आपको एक backlink प्राप्त हो सकता है।

इसके लिए आपको GOOGLE पर WIKIGRABBER लिखकर SEARCH करना होता है, जैसे आपके सामने वहां आपको एक SEARCH बॉक्स दिखाई देता है उसमें आपको SEARCH करना होता है ऐसा KEYWORD जिससे संबंधित ARTICLE आपने लिखा हुआ है।

आपको वहां से उस PERTICULAR TOPIC को CLICK करना होता है और वह TOPIC ही आपको Choose करना है जिसके सामने WIKIPEDIA लिखा हुआ होता है क्योंकि अन्य WEBSITE पर उपलब्ध TOPIC भी आपको वहां पर शो  करने लगते हैं, इस प्रकार से आप जब WIKIPEDIA वाले TOPIC पर CLICK करते हैं तब आपके सामने वापस WIKIPEDIA की WEBSITE ओपन हो जाती है। 

फिर वहां पर आप को ctrl+f press  करना है जिससे आपके सामने एक SEARCH बॉक्स ओपन होगा उस SEARCH बॉक्स में आपको Deadlink लिख करके SEARCH करना होता है यदि उस PERTICULAR TOPIC पर कोई Deadlink होती है तब वह हाईलाइट हो जाती है, और यदि वहां तक नहीं होगी तब आपके सामने Deadlink हाईलाइट नहीं होगा।

इसलिए आपको WIKIGRABBER के माध्यम से ऐसे किसी TOPIC को search करना होता है और वहां आपको फाइंड आउट करना होता है कि उस PERTICULAR TOPIC से संबंधित Deadlink अवेलेबल है या नहीं।

यदि आपको किसी TOPIC पर Deadlink मिल जाती है और यदि आप उस TOPIC पर ARTICLE आपने पहले से ही अपने BLOG पर लिख रखा है तब आप डायरेक्टली वहां पर उस Deadlink को एडिट करके अपने BLOG के ARTICLE के LINK को लगा सकते हैं। और यदि आपने उस TOPIC पर ARTICLE नहीं लिखा है जो आपको Deadlink में मिल जाता है तब आप वहां पर एक अच्छा सा ARTICLE लिख सकते हैं और WIKIPEDIA से backlink ले सकते हैं।

Wikipedia से ट्रैफिक प्राप्त प्राप्त करें 

यदि आप किसी प्रकार के ऐसे TOPIC को ढूंढ लेते हैं जिसका Deadlink अवेलेबल हो और आप वहां पर अपने BLOG या ARTICLE के LINK को ऐड कर देते हैं तब ऐसे मैं आपको वहां से no फॉलो backlink मिलता है लेकिन इतनी बड़ी WEBSITE se  no फॉलो BACKLINK मिलना भी बहुत बड़ी बात है।

क्योंकि यहां से आपको अनलिमिटेड TRAFFIC मिलने वाला है ,उस Backlink के माध्यम से आपको WIKIPEDIA से अनलिमिटेड Traffic प्राप्त होता है और साथ ही साथ हाई क्वालिटी WEBSITE से BACKLINK मिलना आपके BLOG के लिए बहुत ही अच्छा होता है।

Conclusion

किसी भी हाई अथॉरिटी WEBSITE से जब आप अपने WEBSITE या BLOG पर BACKLINK बनाते हैं तब वहां से आपके BLOG की GOOGLE में रैंकिंग बढ़ती है साथ ही साथ आपके BLOG पर TRAFFIC भी जनरेट होता है। और उसकी डोमेन अथॉरिटी भी बढ़ती है।

हम यहां बात  विकीपीडिया की कर रहे है  और यहां से यदि आप को BACKLINK मिलता है, तब आप समझ सकते हैं कि यह आपके BLOG के लिए कितना फायदेमंद है और WIKIPEDIA का आप TRAFFIC समझ सकते हैं कि बहुत ज्यादा होता है और यहां से   कुछ मात्रा में भी आपके ARTICLE पर LINK के माध्यम से आपको TRAFFIC  मिलता है। 

तब आपके लिए जब बहुत ही अच्छी बात है भले ही आपको WIKIPEDIA से नो फॉलो BACKLINK देता है।  लेकिन यह नो फॉलो BACKLINK भी आपके BLOG के लिए बहुत ही आवश्यक है।  क्योंकि यह WIKIPEDIA से मिल रहा है क्योंकि WIKIPEDIA बहुत बड़ी WEBSITE है यहां से आपको backlink मिलना और TRAFFIC मिलना आपके BLOG के लिए बहुत अच्छा हो सकता है।

इसलिए आप यहां पर Deadlink को SEARCH करें और उस पर अपने ARTICLE के LINK को जरूर लगाएं। यदि आपने ऐसा कोई ARTICLE नहीं लिखा है तो आप उस ARTICLE को राइट करके वहां पर जरूर अपना backlink बनाएं। इस प्रकार से यदि आप काम करते हैं तो आपके BLOG पर अनलिमिटेड TRAFFIC WIKIPEDIA के माध्यम से आता है।

उम्मीद है दोस्तों WIKIPEDIA पर BACKLINK बनाने और WIKIPEDIA से TRAFFIC प्राप्त करने संबंधित यह पोस्ट आपको जरूर पसंद आई होगी यदि आपका कोई सवाल यह सुझाव है तो आप हमें Comment कर सकते हैं।





0 comments: