Wednesday, October 9, 2019

INSTAGRAM से TRAFFIC कैसे प्राप्त करें?


INSTAGRAM से TRAFFIC कैसे प्राप्त करें? दोस्तों यदि आप यह जानना चाहते हैं, और आपने INSTAGRAM पर ACCOUNT में जरूर क्रिएट किया होगा। लेकिन यदि आप चाहते हैं कि आपके BLOG या WEBSITE पर INSTAGRAM के थ्रू TRAFFIC जनरेट हो। और हम INSTAGRAM से TRAFFIC कैसे प्राप्त करें? तब आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान से पढ़ें आपको यहां यह जानकारी दी जाएगी कि आप INSTAGRAM से कैसे अपने BLOG पर TRAFFIC ला सकते हैं और INSTAGRAM पर अपने FOLLOWERS की संख्या को कैसे बढ़ा सकते हैं?

INSTAGRAM के बारे में तो आप जानते ही होंगे यह एक SOCIAL नेटवर्किंग साइट है, और यहां पर काफी लोग अपना ACCOUNT बना करके अपनी इमेजेज  शेयर करते हैं और अपने FOLLOWERS को बढ़ाते हैं यहां पर आपको कई प्रकार के सेलेब्रिटीज देखने को मिल जाएंगे। जिन लोगों के मिलियन्स  में FOLLOWERS होते हैं इस प्रकार से दोस्तों आप  भी यहां पर अपना ACCOUNT क्रिएट करके अपने FOLLOWERS को बढ़ा सकते हैं, और लोगों को भी FOLLOW कर सकते हैं।

INSTAGRAM पर आपको अपनी बेसिक जानकारी के साथ-साथ अपने WEBSITE का LINK लगाने का भी ऑप्शन आता है, यदि आप वहां पर अपना ACCOUNT क्रिएट करते हैं, और यदि आप एक BLOGGER है आपका कोई BLOG या WEBSITE है तब आप उसका वहां पर LINK लगा सकते हैं। और वहां पर जब कोई भी आपका FOLLOWER डायरेक्टली आपके LINK पर क्लिक करता है, तब वहां से आपकी WEBSITE पर पहुंच जाता है, और आपकी WEBSITE को विजिट करता है। इस प्रकार से आपको INSTAGRAM के माध्यम से VIEW प्राप्त होते हैं।



INSTAGRAM से TRAFFIC कैसे प्राप्त करें


INSTAGRAM से TRAFFIC कैसे प्राप्त करें?


दोस्तों यदि आप INSTAGRAM से TRAFFIC जनरेट करना चाहते हैं, तब आपको INSTAGRAM पर अपने BLOG या WEBSITE से रिलेटेड ACCOUNT क्रिएट करना होगा। और उसी से संबंधित POST भी आपको करना होता है ऐसे में आपके FOLLOWERS भी उसी प्रकार के होंगे।

यदि आपका हेल्थ और फिटनेस से संबंधित BLOG है, तो उस प्रकार की इंफॉर्मेशन को जानने वाले लोग आप के FOLLOWERS होंगे और आपको FOLLOW करेंगे। यदि आपका BLOG  टेक्निकल से रिलेटेड है, तो उस प्रकार की POST, फोटोस के माध्यम से कर सकते हैं। इस प्रकार से आपको टेक्नोलॉजी से संबंधित FOLLOWERS प्राप्त होते हैं। इस प्रकार से आप जिस भी प्रकार का BLOG चलाते हैं उससे संबंधित POST करें और अपने FOLLOWERS को बढ़ाएं।

अपने BLOG से संबंधित यदि आप के FOLLOWERS होंगे तो वह बिल्कुल जेनुइन होंगे और वह आपके BLOG WEBSITE पर विजिट भी करेंगे। और आपके परमानेंट विजिटर भी बनेंगे। इसलिए आप स्टार्टिंग से ही अच्छे FOLLOWERS को FOLLOW करें और अपनी FOLLOWING भी मजबूत करे।

 INSTAGRAM पर FOLLOWERS कैसे बढ़ाए?


 दोस्तों यदि आपने पहले से ही कोई INSTAGRAM ACCOUNT क्रिएट किया है और आप चाहते हैं कि आप INSTAGRAM के माध्यम से अपने BLOG या WEBSITE पर TRAFFIC को जनरेट करें। तब ऐसे में आप सोचते होंगे कि आपके INSTAGRAM ACCOUNT पर ज्यादा से ज्यादा FOLLOWERS होने चाहिए तो इसके लिए आपको यूट्यूब पर या गूगल पर कई ऐसे VIDEO या INFORMATION मिल जाएगी जहां से आप को FAKE तरीके से INSTAGRAM पर FOLLOWERS बढ़ाने के IDEA दी जाते हैं लेकिन आपको इस प्रकार से FOLLOWERS को नहीं बढ़ाना है।

यदि आप  परमानेंटली BLOGGING फील्ड में है और आप आने वाले समय में अच्छे तरीके से ब्लॉगिंग करना चाहते हैं, और आप BLOG CREATE करना चाहते हैतब आपको एक अच्छे  FOLLOWERS की आवश्यकता होती है। इसलिए आप अपने BLOG से संबंधित POST करें, और उसी से  सम्बंधित  जो भी लोग होते हैं उन्हें FOLLOW करते जाएं। यदि आप ऐसा करते हैं तब आपको रिटर्न में भी वहां से FOLLOWING मिलती है।

इस प्रकार से आप DAILY  बेस पर थोड़े थोड़े लोगों को FOLLOW करें, तब  आपको वहां से भी अच्छी FOLLOWING मिलती जाएगी और आप धीरे-धीरे अपने FOLLOWERS को बढ़ाते जाएंगे और PASSIONS  के साथ वर्क  करेंगे तो एक समय में आपके पास आपके FOLLOWERS  बहुत अधिक हो  जायेंगे  और आप सोच सकते हैं कि ऐसे में फिर आपको INSTAGRAM से भी अच्छा-खासा TRAFFIC मिलने लग जाएगा।

SPAMING ना करें।

दोस्तों कई बार ऐसा होता है, कि हम अपने INSTAGRAM के FOLLOWERS को बढ़ाने के लिए और INSTAGRAM से ज्यादा TRAFFIC पाने के लिए SPAMING करते हैं। मतलब आप ज्यादा से ज्यादा लोगों को FOLLOW करने लगते हैं और आप सोचते हैं कि आप को रातों रात बहुत ज्यादा FOLLOWING मिल जाएगी। पर आप जानते हैं कि ऐसा बिल्कुल नहीं होता है, INSTAGRAM आपके ACCOUNT को BLOCK कर देता है।

इसलिए आप DAILY बेसिस पर एक POST करें और POST करने के बाद कुछ लोगों को FOLLOW करें। और उसके बाद आप देखेंगे कि आपको भी वहां से FOLLOWING मिलने लगती है। और यदि आप के FOLLOWERS की संख्या ज्यादा होती है, मतलब आप जिन लोगों को FOLLOW कर रहे उनकी संख्या ज्यादा होती है तो आप वहां से लोगों को UNFOLLOW भी करते जाएं।

 इस प्रकार से INSTAGRAM की मदद से आप अपने BLOG या WEBSITE पर बहुत अच्छे TRAFFIC को जनरेट कर सकते हैं, लेकिन यहां एक बात आती है कि आपको PASSIONS  के साथ काम करना होता है। यदि आप INSTAGRAM पर PASSIONS के साथ DAILY बेसिस पर रोज कोई ना कोई अपने BLOG से रिलेटेड POST करते हैं, और आप लोगों को FOLLOW करते हैं तब आपको यहां से धीरे-धीरे FOLLOWING मिलने लगती है।

आने वाले समय में आपके INSTAGRAM ACCOUNT पर बहुत अच्छे FOLLOWERS बन जाते हैं और आपको यहां से फिर अपने BLOG पर TRAFFIC मिलने लगता है। और अब जब भी कोई नई POST करें तो उसकी अपडेट अपने INSTAGRAM ACCOUNT पर देने लगे। ऐसे में वहां पर आपको FOLLOW करने वाले लोगों को पता चलता है और आप वह आपके BLOG  पर विजिट करने लगते हैं।

SOCIAL MEDIAएक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से आप बहुत अच्छी मात्रा में TRAFFIC को जनरेट कर सकते हैं उसी का एक बेस्ट पार्ट  है INSTAGRAM। INSTAGRAM के माध्यम से आप अपने BLOG या WEBSITE पर बहुत अच्छा TRAFFIC जनरेट कर सकते हैं।

उम्मीद है दोस्तों INSTAGRAM से सम्बंधित यह  POST आपको जरूर पसंद आई होगी यदि फिर भी आपका कोई QUESTION यह सुझाव है तो आप हमें नीचे COMMENT करें। यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप इसे अपने सोशल मीडिया PLATFORM जैसे WHATSAPP, FACEBOOK, PINTEREST, TUMBLER, TWITTER पर भी SHARE कर सकते है। 




0 comments: