Friday, October 4, 2019

How to get traffic from Quora? QUORA से अपने BLOG पर TRAFFIC कैसे बढ़ाएं?


How to get traffic from Quora?  QUORA से अपने BLOG पर TRAFFIC कैसे बढ़ाएं?
दोस्तों आज इस BLOG POST के माध्यम से हम जानेंगे कि हम कैसे quora से अपने BLOG या WEBSITE पर TRAFFIC बढ़ा सकते हैं?

दोस्तों यदि आप एक BLOGर है और आप daily अपने BLOG पर POST लिखते हैं और अपने BLOG पर आर्टिकल पब्लिश करते हैं लेकिन फिर भी यदि आपके BLOG या WEBSITE पर विजिटर नहीं रहे हैं तब आप ऐसे में अपने BLOG या WEBSITE पर कई प्रकार के WORK करते हैं जिससे कि आपके BLOG WEBSITE पर TRAFFIC जनरेट हो।

और इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम इस BLOG POST के माध्यम से आपको बताएंगे कि आप quora जैसी WEBSITE से कैसे अपने BLOG पर TRAFFIC को जनरेट कर सकते हैं। वह भी UNLIMITED TRAFFIC। यदि यादें BLOGर है तो आप जानते होंगे कि गोरा कैसे काम करता है।




How to get traffic from Quora  QUORA से अपने BLOG पर TRAFFIC कैसे बढ़ाएं

What is Quora क्वोरा क्या है?


QUORA एक ऐसी WEBSITE है, जहां पर एक INTERNET USER को हर प्रकार के QUESTION का ANSWER मिल जाता है। वह भी किसी अन्य INTERNET USER के द्वारा। कई बार ऐसा होता है कि बहुत से ऐसे सवाल होते जो हमें पता नहीं होते हैं, और INTERNET पर SEARCH करने पर भी हमें नहीं मिल पाते हैं तब ऐसे में हम अपने उस QUESTION को quora के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं। वहां पर उस QUESTION का ANSWER जिस भी व्यक्ति को पता होगा और यदि वह भी एक quora को यूज करने वाला व्यक्ति होगा, तो वहां से वह QUORA को  साइनअप करके अपना ANSWER दे सकता है। और QUORA के WEBSITE पर आप देखेंगे कि आपको वहां पर बहुत से ऐसे QUESTION मिल जाएंगे जो आपके QUESTION से RELATED होते हैं, और आपको वहां पर विभिन्न प्रकार के ANSWER भी आसानी से मिल जाते हैं। उनमें से किसी भी एक ANSWER को पढ़कर समझ सकते हैं, और जान सकते हैं आपके QUESTION का ANSWER। लेकिन आपके सामने यह सवाल आता है कि How to get traffic from Quora?  QUORA से अपने BLOG पर TRAFFIC कैसे बढ़ाएं?

How to get traffic from Quora?  QUORA से अपने BLOG पर TRAFFIC कैसे बढ़ाएं?


दोस्तों आप समझ गए होंगे कि QUORA में कैसे हैं आप अपने QUESTION का ANSWER ढूंढ सकते हैं या आप अपने QUESTION को भी अपलोड कर सकते हैं और वहां से अपने ANSWER को फाइंड कर सकते हैं अब बता दी है कि हम यहां से अपने BLOG या WEBSITE पर TRAFFIC को कैसे जनरेट कर सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको QUORA की WEBSITE पर SIGN UPकरना होगा और अब जैसे ही SIGN UPकरेंगे तो आपको वहां से कुछ CATEGORY को SELECT करना होगा यह CATEGORY आपके BLOG से RELATED होंगे यदि आपका BLOG हेल्थ और फिटनेस RELATED तो आपको इस प्रकार से RELATED केटेगरी को SELECT करना होगा अब आप देखेंगे कि आपके ACCOUNT में हेल्थ और फिटनेस से RELATED QUESTION ओं होंगे।

आपको वहां से ऐसे QUESTION को SELECT कर उसका ANSWER देना होता है जिससे RELATED आपने कोई POST अपने BLOG या WEBSITE पर लिखी हो आप वहां पर उस QUESTION से RELATED 3 से 4 लाइन का ANSWER लिखें। और उसके बाद अपने blog POST की LINK को लगाकर वहां पर CLICK हियर फोर मोर INFORMATION लिख सकते हैं। और वहां पर आप अपने BLOG POST  की फोटो को भी लगा सकते हैं।

ऐसा करने पर जब कोई भी विजिटर वहां पर आपकी POST के उस ANSWER की तीन चार लाइन को पड़ता है, और यदि वहां से उसे अच्छा लगता है तो वह CLICK हियर फॉर मोर INFORMATION पर CLICK करके आपके blog तक पहुंच जाता है। और ऐसे में आपको एक backlink के साथ-साथ TRAFFIC भी मिलता है। और जब आप ऐसे कई  सारे QUESTION के ANSWER को अपने BLOG POST की मदद से देते हैं, तो आप देखेंगे कि आपको वहां से धीरे-धीरे बहुत ज्यादा मात्रा में TRAFFIC मिलने लगता है।

QUORA की WEBSITE में LINK देते समय इन बातों का ध्यान रखें।


दोस्तों यदि आप QUORA की  WEBSITE पर नए हैं, और आपने अभी-अभी साइनअप किया है या अभी आपने खोरा को ज्वाइन किया है, तो ऐसे में जब भी आप किसी QUESTION का ANSWER देते हैं, तो वहां आपको अपने किसी भी प्रकार की link को नहीं लगाना है मतलब आप वहां पर ANSWER दे सकते हैं, और अपने ANSWER को अपवोट   कर सकते हैं यह काम आपको शुरुआती दौर में करना होगा। और आप ज्यादा से ज्यादा QUESTION के ANSWER बिना LINK के दें। और अपने ANSWER को उप वोट करने की अपील करें। ऐसे में आप अच्छे USER के तौर पर उभर कर सामने आते हैं।

SPAMING से बचें 

दोस्तों जब भी आप quora को ज्वाइन करके आप उसमें देने वाले ANSWER के साथ अपने BLOG POST के LINK को को लगाते हैं, तो आप यदि ऐसा बार-बार करते हैं तो यह एक प्रकार का स्पैम होता है। और इस प्रकार की SPAMING करने पर QUORA आपके ACCOUNT को BLOCK कर देता है। इसलिए आप कोशिश करें कि आप शुरुआती दौर में ज्यादा LINK ना लगाएं और SPAMING से बचें।

SPAMING से बचने के लिए दोस्तों आपको शुरुआत में अपने BLOG  के ANSWER को उसी QUESTION से RELATED देना होगा। और उसमें दी गई जानकारी सही और सटीक होनी चाहिए।
SIMPLE सटीक ANSWER दें।



दोस्तों जवाब शुरुआती दौर में quora पर ACCOUNT क्रिएट करते हैं, तो आप लोगों के बीच अपना TRUST बिल्डअप करने के लिए कोशिश करें। कि आप जो भी ANSWER दें वह ANSWER बिल्कुल उस QUESTION से RELATED होना चाहिए। और उसमें दी गई जानकारी सही होना चाहिए। और आपके द्वारा दिया गया ANSWER SIMPLE और सटीक होना चाहिए जो USER को उसकी पूरी INFORMATION पढ़ने पर मजबूर करें। और आपका ANSWER USER को आसानी से समझ में आना चाहिए।

language selection

दोस्तों यदि आप अपने BLOG या WEBSITE को हिंदी में भाषा लिखते हैं, तो हिंदी भाषा का प्रयोग करें। और यदि आपका BLOG या WEBSITE इंग्लिश में है तो इंग्लिश भाषा को SELECT कर सकते हैं। क्योंकि जब भी आप जो ANSWER देते हैं तो वह QUESTION भी उसी भाषा में होना चाहिए इस बात का आपको ध्यान रखना है, यदि कोई QUESTION हिंदी में पूछा गया है तो आप वहां पर हिंदी में अपने ANSWER को लिख सकते हैं और उसके बाद आप अपने BLOG WEBSITE का LINK लगा सकते हैं जो भी हिंदी में होना चाहिए।

अपने ANSWER को upvote करें।

दोस्तों शुरुआती दौर में जब आप QUORA पर कोई ANSWER लिखते हैं, तो आप वहां पर अपने ANSWER को upvote करने की अपील के लिए एक लाइन लिख सकते हैं।  जिससे कि जब भी कोई USER आपके ANSWER को पढता  है, तो वह आपके ANSWER को सपोर्ट करेगा। और आपका ANSWER QUORA पर रैंक करने लगेगा। ऐसे में जब आपको ज्यादा से ज्यादा वोटिंग मिलती है, तो आप आसानी से बाद में अपने BLOG POST का LINK भी लगा सकते हैं। जिससे कि QUORA में SPAMING  होने के चांसेस खत्म हो जाते हैं। और आपका ACCOUNT भी BLOCK नहीं होता है।

दोस्तों QUORA एक बहुत ही जबरदस्त प्लेटफार्म में जहां से आप अपने BLOG या WEBSITE पर UNLIMITED TRAFFIC जनरेट कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको शुरुआती दौर में थोड़ी मेहनत करनी होगी, और आप यदि यहां पर शुरुआती दौर में पैशन्स के साथ मेहनत करते हैं तो डेफिनेटली QUORA से बहुत अच्छी मात्रा में TRAFFIC जनरेट कर सकते हैं। फिर आपको आपके BLOG  के लिए ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं होगी और आपको ज्यादा  यूनिक विजिटर की भी जरूरत नहीं होगी।

वैसे तो अपने BLOG या WEBSITE पर TRAFFIC जनरेट के लिए कई सारे प्लेटफार्म उपलब्ध हैं लेकिन आज हमने अपने BLOCK POST के जरिए आपको QUORA के बारे में बताया  और  यदि आप  QUORA  पर काम करते हैं तो आप यहां से आसानी से बहुत अच्छी मात्रा में TRAFFIC को जनरेट कर सकते हैं। लेकिन आपको इसमें शुरुआती दौर में थोड़ी मेहनत करनी होगी और आपको ऐसे ANSWER स्कोर फाइंड करना होगा। जिनके आप जवाब अपने BLOG POST के जरिए दे सकते हैं, ऐसे में आपको यहां से बहुत अच्छी मात्रा में TRAFFIC मिल सकता है।

यहां से आपको अपने BLOG  के लिए POST का भी आईडिया मिल जाता है, जब आप QUORA  पर अपने   QUESTION को find out करते हैं तो आपको वहां पर कई सारे ऐसे QUESTION मिल जाते हैं जहां से आपको POST लिखने का आईडिया भी मिल जाता है। और आप   QUESTION के फॉलोअर्स के according  एक अच्छा ANSWER लिख कर के वहां पर विजिटर को प्राप्त कर सकते हैं। इससे आपको quora  से डबल फायदा होता है एक तो quora  से TRAFFIC भी मिलता है और दूसरा आपको POST लिखने के लिए टॉपिक भी मिल जाता है।

दोस्तों अब आप समझ गए होंगे कि How to get traffic from Quora?  QUORA से अपने BLOG पर TRAFFIC कैसे बढ़ाएं?  उम्मीद है quora से RELATED यह POST आपको पसंद आई होगी। और यदि फिर भी आपका कोई सवाल है या सुझाव है तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं हम कोशिश करेंगे कि आपका ANSWER   जरूर करें। ऐसे ही टेक्निकल और ब्लॉगिंग से RELATED POST पढ़ने के लिए आप हमारे BLOG पर निरंतर बने  रहे।


0 comments: