Wednesday, August 28, 2019

how to install keywords everywhere in mobile full explanation in hindi

आज हम इस आर्टिकल की मदद से जानेंगे की how to install keywords everywhere in mobile full explanation in Hindi. आपने keywords everywhere का USE अपने लैपटॉप या कंप्यूटर पर तो किया ही होगा। लेकिन आज हम जानेंगे की कैसे हम keywords everywhere का उपयोग मोबाइल में कर सकते है। 

keywords everywhere in mobile


KEYWORD EVERYWHERE को मोबाइल में 

कैसे इनस्टॉल करें? पूरी जानकारी। 



दोस्तों यदि आप एक ब्लॉगर हैं, और आप ब्लॉगिंग करते हैं। तो आपने KEYWORD EVERYWHEREका नाम जरूर सुना होगा। और आप उसका उपयोग भी करते होंगे। उसे आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर GOOGLE CHROME EXTENSION के रूप में उपयोग करते होंगे।

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल की मदद से जानेंगे कि KEYWORD EVERYWHEREटूल का उपयोग हम MOBILE में कैसे कर सकते हैं। और इस टूल की मदद से MOBILE से हम कैसे किसी की वर्ड का VOLUME, CPC, और COMPETITION को चेक कर सकते हैं।

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि कुछ लोगों के पास कंप्यूटर या लैपटॉप नहीं होता है।  लेकिन उन्हें कीवर्ड रिसर्च करना होता है, ऐसे में हम MOBILE में यदि KEYWORD EVERYWHEREकी सहायता से कीवर्ड रिसर्च कर सकते हैं, तो यह बहुत ही अच्छा है।

इसलिए दोस्तों इस आर्टिकल की मदद से आज हम जानेंगे कि कैसे आप कीवर्ड वेयर  का उपयोग MOBILE में कर सकते हैं। और उसकी सहायता से कीवर्ड को रिसर्च कर सकते हैं।

MOBILE में KEYWORD EVERYWHEREका उपयोग करने के लिए आपको एक BROWSER को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम में Yandex Browser


keywords everywhere in mobile



इसे डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको आपके MOBILE का PLAY STOREओपन करना होगा और वहां पर Yandex Browser को सर्च करना होगा।

Yandex Browser को आप GOOGLE PLAY STOREकी सहायता से डाउनलोड करके उसे अपने फोन में INSTALL कर ले।

INSTALL होने के बाद Yandex Browser को आप जैसे OPEN करेंगे, तो आपके सामने कुछ इस प्रकार का इंटरफेस दिखाई देगा।

दोस्तों पहले आप इस BROWSER में अपनी GMAIL आईडी की मदद से साइन अप कर लेंगे।  उसके बाद आपको इसके सर्च बॉक्स में KEYWORD EVERYWHEREलिखकर सर्च करना होगा।

keywords everywhere in mobile


आप जैसे ही KEYWORD EVERYWHEREकी वेबसाइट पर पहुंचेंगे आपको वहां पर एड EXTENSION का OPTION दिखाई देगा। वहां पर आपको CLICK करना होगा।

जैसे ही आप एड EXTENSION पर CLICK करेंगे, तो आपके सामने दो OPTION दिखाई देंगे। एक GOOGLE CHROME के लिए और एक फायरफॉक्स के लिए, तो आपको GOOGLE CHROME का OPTION सेलेक्ट करना है।

keywords everywhere in mobile


दोस्तों इस BROWSER के माध्यम से आपके GMAIL आईडी को सिलेक्ट करने को कहा जाएगा। जहां आप अपनी GMAIL आईडी को इंटर करेंगे, तो इस BROWSER के माध्यम से आपको एक  API KEY सेंड की जाएगी। जो आपके GMAIL ACCOUNT पर भेजी जाएगी। आप अपने GMAIL ACCOUNT पर जाकर उस KEY को कॉपी करके, वापस इस BROWSER में आकर उसे BROWSER में ADD API  पर CLICK करके ऐड कर सकते हैं।

keywords everywhere in mobile

और इसके बाद यह EXTENSION आपके YANDEX BROWSER पर ऐड हो जाएगा और आप इसके बाद जब भी GOOGLE सर्च इंजन पर कोई कीवर्ड सर्च करेंगे, तो वह आपको KEYWORD EVERYWHEREके माध्यम से VOLUME, CPC, और COMPETITION शो करने लगेगा। जिस प्रकार से दोस्तों आप KEYWORD EVERYWHEREका उपयोग अपने MOBILE की सहायता से भी कर सकते हैं।

keywords everywhere in mobile


दोस्तों इस प्रकार से आप बड़ी ही आसानी से YANDEX BROWSER का उपयोग करके, KEYWORD EVERYWHERE को अपने मोबाइल में भी USE कर सकते है। इस किसी के पास लैपटॉप या कंप्यूटर नहीं है, वो इस प्रकार आसानी से KEYWORD REASERCHING के लिए इस ब्राउज़र का उपयोग कर सकते है। 

दोस्तों उम्मीद है आपको इस पोस्ट के माध्यम से समझ में आ गया होगा की कैसे हम मोबाइल में KEYWORD EVERYWHERE का इस्तेमाल कर सकते है। यदि आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप हमें कमेंट कर सकते है। 



0 comments: