Tuesday, April 30, 2019

Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website

Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website :  यदि आप एक ब्लॉगर हैं, या आपकी किसी वेबसाइट पर कंटेंट लिखते हैं, तो  Copy Right  से भलीभांति परिचित होंगे।  आपको हमेशा यही चिंता रहती होगी कि कहीं आपके कंटेंट में भी  Copy Right  की प्रॉब्लम न हो। आइये आज इस ब्लॉग पोस्ट में  Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website  के बारे में जानेंगे जिसकी सहायता से  Copy Right  या Plagiarism की Problem हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।


Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website



Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website 


1. Plagiarism Checker:


इस वेबसाइट पर जाने के लिए आपको सबसे पहले गूगल पर ऑनलाइन plagiarism checker लिखकर सर्च करना होगा जो भी पहली लिंक आपके सामने दिखाई देगी आपको उस पर क्लिक करना है। इस वेबसाइट का इंटरफ़ेस कुछ ऐसा दिखाई देगा। 


Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website



Website Link - www.plagiarismsoftware.net


आपको दिए गए खाली स्थान पर उस टेक्स्ट को पेस्ट करना है जिसका  Copy Right आप चेक करना चाहते है। याद रहे की आप एक बार में 1000 Word तक चेक कर सकते हैं, यह इसकी लिमिट है। इसके साथ आप किसी फाइल को भी सेलेक्ट करके उसका कॉपीराइट भी चेक कर सकते है। इसके आलावा आप किसी पोस्ट का डायरेक्ट URL डालकर उसको भी चेक कर सकते हैं।

2. Quetext: 


दोस्तों इसका इंटरफ़ेस बहुत ही सिंपल है। जैसे ही आप इस वेबसाइट पर जाएंगे आपको सामने ही Blank Box  दिखाई देगा जहा आपको उस टेक्स्ट को पेस्ट करना है या लिखना है जिसका आप  Plagiarism चेक करना चाहते है। 

Website Link -  www.quetext.com


Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website



यहां आप बहुत ही आसानी से अपने टेक्स्ट को चेक कर सकते हैं, इसमें आप स्क्रॉल डाउन करेंगे तो आपको स्लाइड्स की मदद से और अच्छे से बताया गया है की आप कैसे इस वेबसाइट को उपयोग कर सकते है। 

3. Duplichecker:


इस वेबसाइट में भी दोस्तों वही प्रोसेस है, यहां आप Duplicate Content को आसानी से चेक कर सकते है इसके इंटरफ़ेस में शुरुआत में कुछ ऐड दिखाई देंगे आप थोड़ा सा स्क्रॉल डाउन करेंगे तो आपको खाली बॉक्स दिखाई देगा, जहा आप कंटेंट को पेस्ट करके उसका रिजल्ट चेक कर सकते है। 

Website Link: www.duplichecker.com


Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website


इसमें भी दोस्तों आप एक बार में 1000 से ज्यादा वर्ड चेक नहीं कर सकते हैं, इसमें कुछ लिमिट्स है।  इसके आलावा आप ग्रामर भी चेक कर सकते है, नीचे ग्रामर चेक के बटन पर क्लिक करके। 

4. smallseotools: 


इस वेबसाइट में भी हम लगभग एक बार में 1000 वर्ड को चेक कर सकते है, इसके लिए आपको सिम्पली जिस भी टेक्स्ट का copyright चेक करना है, उसे आपको इस वेबसाइट में पेस्ट करना है और चेक करना है।  इसके आलावा आप इसमें और भी document file का भी copyright चेक कर सकते है। 


plagiarism check करने के साथ साथ आप इस टूल की मदद से बहुत कुछ इसी एक वेबसाइट में चेक कर सकते है, जैसे डुप्लीकेट इमेज चेक करना, वर्ड काउंट करना, ग्रामर चेक करना, आर्टिकल राइटर, इत्यादि। 


Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website


Website Link - smallseotools.com

5. Plagiarisma:  


इस वेबसाइट के माध्यम से आप आपकी वेबसाइट या ब्लॉग में उपयोग में आने वाले कंटेंट को चेक कर सकते हैं।  इसके लिए आपको सिम्पली plagiarisma की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है, और अपने कंटेंट को पेस्ट करना है। और आप इसे आसानी से चेक कर सकते है। 

 Website Link - plagiarisma.net 



Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website



इसकी एक खासियत है की यह बहुत सारी लैंग्वेज को सपोर्ट करता है, यह लगभग 190 से ज्यादा भाषाओ का plagiarism चेक कर सकता है। इसमें आप लिंक डालकर भी इसका plagiarism check कर सकते है। इसके आलावा आप डायरेक्ट ड्राइव के कंटेंट को भी यहां चेक कर सकते है।


तो दोस्तों ये थी Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website और आप इन site/tool की मदद से आसानी कॉपीराइट कंटेंट को चेक कर सकते है। 

Conclusion: 


दोस्तों आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट में जब भी कोई पोस्ट लिखे आप उसका plagiarism जरूर चेक कर लें, हो सकता है की आपका कंटेंट copyright के अंतर्गत आता हो इसके आलावा आप जो भी डॉक्यूमेंट का अपने ब्लॉग में उपयोग करते हैं वो सभी copyright free होना चाहिए। और आप Copyright Content Check Karne Ke Liye 2019 Ki 5 Popular Website का उपयोग कर सकते है। 

अगर आप ब्लॉग में इमेज उपयोग करते है तो आपको copyright free इमेज का प्रयोग करना चाहिए। यदि आप जानना चाहते हैं की copyright फ्री इमेज कैसे डाउनलोड की जाती है तो आप इस पोस्ट को निचे दिए लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते है। 



इसके आलावा दोस्तों आप इसमें से अपनी स्वेच्छा से एक अच्छी सी वेबसाइट का चयन करके अपने ब्लॉग या वेबसाइट के कंटेंट का plagiarism आसानी से चेक कर सकते है। ये सभी पॉपुलर वेबसाइट हैं। 

आशा है आपको आज की पोस्ट से जरूर कुछ मदद मिली होगी यदि आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप हमें कमेंट कर सकते है, उसका जवाब आपको जरूर मिलेगा। 

धन्यवाद। 


0 comments: