Sunday, April 14, 2019

PopAd - Best Advertising Company for All Type Content

PopAd:   आज हम जानेंगे की कैसे  PopAd  की मदद से कैसे अपने ब्लॉग पोस्ट पर ऐड लगाकर पैसे कमा सकते है।  आपका ब्लॉग चाहे किसी भी केटेगरी का हो। आप Adult ( एडल्ट ) कंटेंट वाले ब्लॉग पर भी इसके add लगा सकते है। 

 PopAd - Best Advertising Company for All Type Content
PopAd

How To Earn Money With PopAd /PopAd से कैसे कमाये 



PopAd:   दोस्तों यदि आप भी एक ब्लॉगर है या आपकी एक वेबसाइट है और यदि कुछ कारणों से आपको Google Adsense से अप्रूवल नहीं मिला है तो आप PopAd का Ad लगाकर अपने ब्लॉग या वेबसाइट से पैसे कमा सकते है।



Google Adsense से सामान्यतः कम व्यू वाली वेबसाइट,ब्लॉग या ऐसे ब्लॉग या वेबसाइट जिनपर एडल्ट कंटेंट होता है उन पर अप्रूवल नहीं मिलता है वही इसके आलावा कई ऐसे प्लेटफार्म है जिनके ad लगाकर आप पैसे कमा सकते है इसमें PopAd भी एक है। 


आसानी से मिलता है अप्रूवल:

PopAd से आसानी से अप्रूवल मिल जाता इसमें बस आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर ट्रैफिक होना जरुरी है क्युकी उसी की मदद से आपकी कमाई होगी। हालांकि इसमें Google Adsense जितना कम व्यू पर ज्यादा पैसा नहीं मिलता है पर फिर भी कुछ न से बहुत अच्छा है। 


पांच डॉलर होने पर आप कर सकते है पैसे ट्रांसफर :


दोस्तों आप यदि PopAd का ad अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में लगाते है और आपकी website पर अच्छा ट्रैफिक भी आ रहा है तो जब भी आपके PopAd Account 5$ हो जाते है तब आप इन पैसो को अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है। 


Balance View:

PopAd - Best Advertising Company for All Type Content
PopAd



   दोस्तों आप देख सकते है इसके डैशबोर्ड में आपका current  balance ,Total Payout, Active Website ये सारी  चीजे शो हो रही है।  चूँकि इस ब्लॉग में अभी ज्यादा काम नहीं किया गया है तो इसकी Earning भी कम है। इसके आलावा इसमें Total Payout दिखाई दे रहा है इसमें वह राशि दिखाई देगी जो हम ट्रांसफर कर चुके है। और Active Website में 1 Of 1  दिखाई दे रहा है ,इसमें टोटल एक वेबसाइट है और केवल वह ही रनिंग पोजीशन पर है ,मतलब अभी चालू है।  



दोस्तों आप PopAd पर एक बार कई वेबसाइट लगा सकते है और सबके व्यू का पैसा आपके एक अकाउंट में दिखाई देखा और वह आपके डैशबोर्ड में दिखाई देगा। यदि आपके पास एक से अधिक वेबसाइट है तो आप सभी वेबसाइट को add करके अपने view और income दोनों को जल्दी बढ़ा सकते हो। 


How to Creat PopAd  Accont :


Simple Step to Create PopAd Account

  • google में  Popad लिखकर सर्च करे। 
  • PopAd - Home  पर जिसकी लिंक www.PopAd.net  पर क्लिक करे 
  • सामने ओपन विंडो में sign up पर क्लिक करे। 
  • दिखाई दे रहे फॉर्म को भरे और रजिस्टर कर दे। 


दोस्तों ये कुछ सिंपल सी स्टेप फॉलो करके आप इस signup वाले फॉर्म को भरे।  इसमें आपको निम्न चीजे भरना होगा। 

Username 
Email
Retype Email
Country
Account Type
Password
Confirm Password


इसके आलावा कुछ पर्सनल डिटेल भरना होगा। 


Name
Last Name
Phone Number

और इसके बाद   I have read terms and condition पर टिक करना होगा और एक Captcha भरकर Register करना होगा और आपको कुछ ही देर में congratulations का मेल आ जायेगा। मतलब आप को इसमें अप्रूवल मिल गया।  इसके बाद आपको कुछ इस तरह से डैशबोर्ड दिखाई देगा। 


PopAd - Best Advertising Company for All Type Content
PopAd



इसमें आप Code Generator का ऑप्शन देख सकते है जहा लाल रंग के निशान से पॉइंट किया गया है ,आपको वहा से एक कोड कॉपी करना है और आपके ब्लॉग की थीम के Header Section में लगाकर अपनी वेबसाइट में  PopAd का ad लगा सकते हैं।


Type Of  PopAd / PopAd के  प्रकार 


1. Publisher's Panel 
2. Advertiser's  Panel 



1. Publisher's Panel:

इसके अंतर्गत हम अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर किसी कंपनी या प्रोडक्ट का advetise दिखा कर पैसे कमा सकते है ,जिसमे advertise हमें PopAd के through मिलता है ,इसमें PopAd स्वयं का ad भी दिखा सकती है। 

2. Advertiser's  Panel:

यह पैनल advertiser के लिए होता है इसके जरिये आप अपनी किसी कंपनी या प्रोडक्ट का ad चलवा सकते है इसमें आपको PopAd को Pay करना होता है। 


आज हम इस ब्लॉग में केवल Publishers panal के बारे में जानेंगे। 


Publisher's Panal 


1. Dashboard 

PopAd - Best Advertising Company for All Type Content
PopAd




इसके अंतर्गत हमें Current Balance, Total Payout, Active Website के साथ साथ revenue, Traffic, और Rate की जानकारी मिलती है।



2. Report

PopAd - Best Advertising Company for All Type Content
PopAd




इसके अंतर्गत हमें हमारे ब्लॉग या वेबसाइट की पूरे समय की रिपोर्ट मिल जाती है , जैसे हमें एक सप्ताह या महीने की रिपोर्ट देखना है कि कितने व्यू या कितनी earning हुयी है ,हम इसे यहां से आसानी से चेक कर सकते है।


3. Website 

PopAd - Best Advertising Company for All Type Content
PopAd 



इसके अंतर्गत हमें हमारे द्वारा PopAd में जोड़ी गयी सभी वेबसाइट की जानकारी मिलती है। हमारे द्वारा  जोड़ी गयी सभी वेबसाइट यहां पर दिखाई देती है। इसमें वेबसाइट को हाईड किया गया है ,लेकिन आप देख सकते है वेबसाइट blogspot पर बनी है और approved भी है।


4. New Website 

PopAd - Best Advertising Company for All Type Content
PopAd



इस ऑप्शन से हम PopAd में हमारे द्वारा नयी वेबसाइट को जोड़ सकते है और हम यहां से एक बार में एक से अधिक नई वेबसाइट को भी PopAd में जोड़ सकते है। इसमें आपको Website का Name  और URL डालना होता है।


5. Code Generator 

PopAd - Best Advertising Company for All Type Content
PopAd 


इस ऑप्शन का पर क्लिक करके जब आप थोड़ा स्क्रॉल डाउन करेंगे तो आपको निचे एक Code दिखाई देगा जिसे आप कॉपी करके आप अपने ब्लॉगर की थीम के header सेक्शन में लगा कर ad को स्टार्ट कर सकते है।


6. Troubleshooter 

PopAd - Best Advertising Company for All Type Content
PopAd

इस ऑप्शन पर क्लिक करने पर आप इसमें अपनी वेबसाइट का URL डालकर चेक कर सकते है की कोड सफलता पूर्वक जुड़ा है या नहीं।




   दोस्तों इसके बाद कुछ ऑप्शन और है जैसे


7. Report Abuse 


8. Knowledge Base 


9. DMCA 


इनका उपयोग सामान्यतः वेबसाइट में हमें नहीं करना होता है फिर भी आप इसे चेक कर सकते है।



दोस्तों इस ब्लॉग में आज हमने PopAd से सम्बंधित लगभग जानकारी को देने की कोशिश की है , यदि आपके कोई सवाल या सुझाव हो तो आप कमेंट कर सकते है।


                                                                    धन्यवाद।



इसे भी पढ़े:-      How To Create A Blog ब्लॉग कैसे शुरू करे?







1 comment: