Wednesday, March 27, 2019

Grammar checker ginger

Grammar checker ginger


grammar checker ginger
Grammar checker ginger

Grammar checker ginger best blogger tool for google chrome 


Grammar checker ginger  :    नमस्कार दोस्तों अगर आप भी ब्लॉग पोस्ट लिखते वक्त या कोई भी पोस्ट लिखते वक्त spelling या grammar में गलतिया कर देते हो ,तो ऐसा होना सभी के लिए सामान्य बात है ,इसलिए अब इस प्रकार की स्पेलिंग या grammar में होने वाली mistake को अब आपको बार बार चेक करने की जरुरत नहीं है क्युकी अब आपकी इन गलतियों को गूगल क्रोम का यह टूल  ठीक करेगा इस टूल का नाम है grammar checker ginger इस टूल को बस आपको सिम्पली गूगल क्रोम ब्राउज़र में इनस्टॉल करना है और ये अपना काम स्टार्ट कर देगा। 


How to work grammar checker ginger 



जब आप ब्लॉगर में किसी पोस्ट को लिखते है तो उसमे कभी कभी हमसे कई सारी गलतिया हो जाती है यदि हमारा ब्लॉग एक नया ब्लॉग है तो उसमे यदि किसी प्रकार की कोई मिस्टेक होती है तो उसमे adsense का approval मिलने में दिक्कत हो सकती है इसलिए जरुरी है की हमारे ब्लॉग में बिना गलतियों की पोस्ट लिखी जाये जिससे अप्रूवल भी जल्दी मिल जाये और कोई प्रॉब्लम भी न हो। इसलिए जब हम Grammar checker ginger को क्रोम ब्राउज़र में इनस्टॉल करते है तो जब हम कोई spelling mistake या ग्रामर में कोई गलती करते है तो यह टूल अपने आप उस गलत वर्ड पर red under line दिखाने लगता है ,मतलब गलत शब्द के नीचे लाल रंग की लाइन दिखाई देने लगती है ,और जैसे ही हम उस गलत शब्द पर तीर के निशान को ले जाते है ,यह टूल उसे सही करके दिखाने लगता है। 


grammar checker ginger
Grammar checker ginger



इस फोटो में आप देख सकते है example के लिए इसमें स्टार्टिंग में एक लिखा है how to work पर आप देख सकते है की how की spelling सही है पर फिर भी इसमें रेड अंडरलाइन दिखाई दे रही है और उस पर कर्सर का निशान ले जाते ही उस पर how में पहले लेटर को capital करके show कर रहा है जो की सही तरीका है लिखने का। और हम डायरेक्ट How पर क्लिक करके उसे सेट कर सकते है। इस example से आपको यह भी समझ में आ गया होगा की यह टूल spelling mistake और grammar मिस्टेक के साथ इस प्रकार की गलतियों को भी ठीक करता है। 


How to install grammar checker ginger? 


दोस्तों अगर आप इस टूल को अपने क्रोम ब्राउज़र में उपयोग करना चाहते है तो आपको इसे इनस्टॉल करने के लिए गूगल में   Chrome web store लिखकर सर्च करना होगा और जो पहली लिंक होगी उस पर क्लिक करना होगा।  Chrome web store पर हम कई उपयोगी टूल्स को सर्च करके अपने क्रोम ब्राउज़र में इनस्टॉल कर सकते है। जैसे ही  Chrome web store ओपन होगा आपको उसके सर्च बॉक्स में  Grammar checker ginger लिखकर सर्च करना होगा और वहां से आप Grammar checker ginger को डाउनलोड करके इनस्टॉल कर सकते है।


grammar checker ginger
Grammar checker ginger

कुछ इस तरह के लोगो के साथ यह टूल दिखाई देगा जिसे आप अपने क्रोम ब्राउज़र में आसानी से इनस्टॉल करके उसे कर सकते है ,जो की ऐसे ब्लॉगर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगा जिन्हे ब्लॉग लिखने में कठिनाई होती है ,जैसे स्पेलिंग ठीक करना ग्रामर ठीक करना आदि ये सब काम ये टूल खुद ही करेगा और आपका ब्लॉग बिना गलतियों या कम गलतियों वाला होगा। 

Installation   

दोस्तों जब आप Grammar checker ginger को अपने वेब ब्राउज़र google chrome में install कर लेते है तो इस ब्राउज़र का लोगो आपकी स्क्रीन के राइट साइड में टॉप पर दिखाई देने लगेगा। 



grammar checker ginger
Grammar checker ginger

और जैसे ही आप कोई पोस्ट लिखेंगे ये टूल हमेशा वर्क करेगा और आपकी पोस्ट में होने वाली मिस्टेक को साल्व करने लगता है आप क्रोम ब्राउज़र में कही भी कुछ भी टाइप करेंगे तो आपको इस टूल की मदद से कंटेंट राइटिंग में मदद मिलेगी। 



 Opinion 


Grammar checker ginger एक महत्वपूर्ण टूल है जिसका उपयोग हर यूजर को कही न कही किसी न किसी वजह से जरूर होता है ,इसलिए इस टूल की उपयोगिता महत्वपूर्ण है ,और यह टूल हर यूजर  ब्लॉगर के लिए जरुरी है और इसका उपयोग दैनिक जीवन में भी रोजाना इंटरनेट उपयोग करने वालो के होता है। इसलिए यह टूल स्पेलिंग मिस्टेक और ग्रामर मिस्टेक को दूर करने के लिए सबसे बेस्ट टूल है। 


आशा है दोस्तों आपको grammar checker ginger टूल के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी और आप समझ गए होंगे की इसका उपयोग कहा और कैसे करना है , धन्यवाद। 








0 comments: